Aaj Ka Rashifal: 2 शुभ योग करेंगे इन लोगों की चांदी, शिव जी करेंगे मालामाल, पढ़ें सोमवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow12235239

Aaj Ka Rashifal: 2 शुभ योग करेंगे इन लोगों की चांदी, शिव जी करेंगे मालामाल, पढ़ें सोमवार का राशिफल

Masik Shivratri 6 May 2024 Rashifal: 6 मई 2024, सोमवार को मासिक शिवरात्रि को प्रीति योग और आयुष्‍मान योग बन रहे हैं. ये योग कुछ राशियों पर शिव जी पर विशेष कृपा बरसाएंगे. 

Aaj Ka Rashifal: 2 शुभ योग करेंगे इन लोगों की चांदी, शिव जी करेंगे मालामाल, पढ़ें सोमवार का राशिफल

Horoscope Today 6 May 2024: सोमवार, 06 मई को चंद्रमा शाम पांच बजे तक मीन राशि में ही रहेंगे. इस दिन रेवती नक्षत्र रहेगा जिसके लोग ईमानदार होने के साथ ही परंपराओं को मानने वाले होते हैं. आज प्रीति योग में मान सम्मान के साथ झगड़ों को निपटाने में मदद मिलेगी.  जानिए मेष से मीन राशियों का फल. 

मेष - मेष राशि वालों को आज ऑफिस में कार्य करते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है, बॉस स्टाफ के साथ थोड़ा एग्रेसिव हो सकते हैं. अधिवक्ता या काउंसलर का कार्य करने वाले लोगों को लाभ प्राप्त होने की स्थिति दिख रही है. युवा वर्ग किसी से भी हंसी मजाक करते समय लिमिट न भूलें, लोग अर्थ का अनर्थ निकालने में देर नहीं करेंगे. पारिवारिक समस्याओं को लेकर चिंताओं में वृद्धि हो सकती है. सौन्दर्य उत्पादों का इस्तेमाल सोच समझकर करें नहीं तो एलर्जी भी हो सकती है.

वृष - इस राशि के लोगों का कॉन्फिडेंस हाई रहेगा, मार्केटिंग का कार्य करने वाले लोगों को लाभ होगा. व्यापारी वर्ग को कहीं दूर की यात्रा करने का मौका मिल सकता है और खास बात यह भी है कि यात्रा करने का उद्देश्य भी पूरा होगा. युवा वर्ग कुछ परेशान या भटकाव की स्थिति में नजर आ सकते हैं, ऐसे में अनुभवी लोगों से सलाह लेने में देर न करें. बड़े बुजुर्गों की बात सुनें और उनके कहे अनुसार चलें, यदि दांपत्य जीवन में सुख शांति गायब हो गई थी, तो अब वापस आ सकती है. नशे के लती लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

मिथुन - ऑफिस में कार्यों को करते समय मिथुन राशि वाले नियमों को ध्यान में जरूर रखें, अन्यथा आपके हिस्से की जिम्मेदारी किसी और को सौंपी जा सकती है. व्यापारी वर्ग को गुप्त शत्रुओं से बचकर रहना है, वह जानबूझकर विवादित स्थिति पैदा करके आपको उसमें फंसाने का काम कर सकते हैं. युवाओं का ज्ञानार्जन होगा, साथ ही मान सम्मान में भी वृद्धि होगी. पारिवारिक कलह बढ़ सकती है, जिन बातों को काफी समय से टाल रहे थे आज उन पर चर्चा की जा सकती है लेकिन किसी तरह का विवाद नहीं करना है. बीपी हाई होने से क्रोध अधिक आएगा और सिर दर्द की समस्या हो सकती है.

कर्क - इस राशि के लोगों का सपोर्ट करने वाले लोग जरूरत के समय मुंह मोड़ सकते हैं इसलिए किसी पर आश्रित हो कर कार्य न करें. व्यापारियों के पास धन का आगमन होगा, कोई अच्छी डील क्रैक कर सकेंगे जिसमें अच्छी कमाई भी हो सकेगी. यूथ की लाइफ स्टाइल में सुधार होगा. संतान माता-पिता को अपडेट होने के लिए मोटिवेट करेगी, रुचिकर कार्यों को करने के लिए प्रेरित करेगी. सेहत सामान्य रहेगी, यदि कोई सेहत से जुड़े टिप्स दें तो उसे फॉलो जरूर करें. संभलकर वाहन चलाएंगे तो चोट चपेट लगने से खुद को बचा सकेंगे.

सिंह - सिंह राशि वालों की सकारात्मक सोच काम के अच्छे परिणाम दिलाने में मदद करेगी. लोहा व्यापारियों के लिए आज का दिन मेहनत और चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन फिर भी आप लाभ कमाने में पीछे नहीं रहेंगे. जरूरी काम आने पर युवाओं को बने बनाए प्लान को कैंसिल करना पड़ सकता है. यदि आप घर के मुखिया हैं तो आपकी जिम्मेदारी बनती है कि सबकी सुनने के बाद ही अंतिम निर्णय पर पहुंचे. जिन लोगों को पहले से कमर दर्द की शिकायत है, उनका दर्द कुछ बढ़ सकता है.

कन्या - इस राशि के जो लोग राइटिंग का काम करते है या जो लोग लेखक हैं, उन्हें लेखन से जुड़ा हुए किसी बड़े प्रोजेक्ट में काम का ऑफर मिल सकता है. व्यापार करते हैं तो ग्राहक हों या कर्मचारी, सबके साथ बोली मधुर रखनी है, कर्कश वाणी संबंधों को  खराब करने के साथ ही झगड़ा भी करा सकती है. मिलने जुलने वाले और रिश्तेदारों के साथ अच्छे कनेक्शन बनेंगे. सेहत पर धन खर्च हो सकता है इसके साथ ही खर्चों को लेकर परिवार के साथ चर्चा हो सकती है. अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं इसलिए समय पर सोने की आदत बनाएं. 

तुला - तुला राशि वाले एक बात अच्छी तरह से समझ लें कि ईर्ष्या  करने वाले लोगों से दूरी बनाकर चलना है, लोग मीठा बोलकर आपके काम बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं. सही समय पर निर्णय लेंगे तो व्यापारी वर्ग लाभ कमा सकेंगे. युवा वर्ग सट्टेबाजी से दूर रहने के साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग से बचें, गलत सामान या जैसा आप चाहते थे वैसा सामान न मिलने की आशंका दिख रही है. जीवनसाथी के साथ क्वालिटी समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, ऐसे अवसर  को हाथ से जाने न दें. चोट लगने की आशंका है, चाकू छुरी या अन्य धारदार औजारों का प्रयोग सावधानी के साथ करें.

वृश्चिक - इस राशि के लोग कार्यस्थल पर तेज और प्रखर बुद्धि का प्रयोग करते हुए  आगे बढ़ेंगे. व्यापारिक मामलों में थोड़ा अलर्ट रहना है, नुकसान हो सकता है. अविवाहित युवाओं के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है. ननिहाल पक्ष में कोई मामला चल रहा है तो उसमें हस्तक्षेप कतई न करें, आपकी बातों का गलत मतलब निकाला जा सकता है और फिर मतभेद हो सकते हैं. सिर दर्द, भारीपन नींद ज्यादा आना जैसी समस्याएं होने की आशंका है.

धनु - धनु राशि के लोग दूसरों की सुनने के बजाए अंतर्मन की सुनें तो उनके लिए बेहतर रहेगा. व्यापारी वर्ग समय का सदुपयोग करें और सुबह के समय ज्यादा से ज्यादा काम निपटाने का प्रयास करें. यूथ किसी भी तरह का कमिटमेंट सोच समझकर ही करें, फिर चाहे वह मित्र हो या लव पार्टनर. परिवार में किसी भी सदस्य के साथ पक्षपात न करें और न ही होने दें हां कोई बात गलत लग रही है तो असहमति जता सकते हैं. गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए.

मकर - इस राशि के लोगों के सामने जोखिम तो आएंगे लेकिन उनसे घबराना नहीं है, आने वाले जोखिम लाभ दिलाने में मदद करेंगे. व्यापारी वर्ग पारिवारिक कार्यों में व्यस्तता के चलते बिजनेस में कम समय दे सकेंगे जिसका असर व्यापार पर भी पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन शुभ है, अध्यापक भी प्रशंसा करेंगे. पारिवारिक दृष्टि से भी आज का दिन अच्छा रहने वाला है. बहुत अधिक ठंडा खाने से खांसी, जुकाम की शिकायत हो सकती है.

कुंभ - संस्थान को लाभ दिलाने में कुंभ राशि के लोग मददगार साबित होंगे. व्यापार में काम की अधिकता लाभ दिलाने के साथ शारीरिक रूप से थोड़ा परेशान कर सकती है, थकावट आएगी और आराम करने का मौका कम मिलेगा. युवाओं में नेगेटिव सोच हावी हो सकती है. आज आपको घर के मुखिया को प्रसन्न रखना होगा, उनसे बातचीत करें और उन्हें कोई गिफ्ट भी लाकर दे सकते हैं. ओवरईटिंग से बचने का प्रयास करें नहीं तो एसिडिटी की समस्या हो सकती है. 

मीन - इस राशि के लोगों के पास सुबह से ही काफी काम रहेगा, लेकिन दोपहर के बाद से तनाव में कमी आएगी. व्यापारियों को किसी भी नए प्रोजेक्ट पर निवेश करने से बचना है. युवा वर्ग को बड़ों के साथ बहस करने से बचना है इसका बुरा असर घर के छोटे सदस्य पर पड़ेगा. शंका दांपत्य जीवन को बिगाड़ सकती है, अच्छा होगा कि मन में जो भी हो उसे जीवनसाथी से क्लीयर करें. सात्विक और पौष्टिक भोजन का सेवन करें, नॉनवेज और तामसिक भोजन से दूर रहें. 

Trending news