Vastu Plant: वैवाहिक जीवन में कांटे बन जाते हैं ये पौधे, भूलकर भी बेडरूम में ना दें इन्हें पनाह
Advertisement
trendingNow12337061

Vastu Plant: वैवाहिक जीवन में कांटे बन जाते हैं ये पौधे, भूलकर भी बेडरूम में ना दें इन्हें पनाह

Cactus Plant In Bedroom: कई बार वैवाहिक जीवन में झगड़े की वजह का पता लगाना आसान हो जाता है तो कई बार इसके पीछे की वजह को समझना मुश्किल होता है. ऐसे में वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जो पति पत्नी के मिठास जीवन में कांटों भरा काम करती है. आइए विस्तार में इन पौधों के बारे में जानें.

 

vastu tips for bedroom

Vastu Tip For Bedroom Plants: पति पत्नी के बीच का रिश्ता एक नाजुक डोर की तरह होता है. जिसे एक दूसरे को प्यार से संभाल कर रखना होता है. लेकिन कई बार यह डोर टूटती नजर आती है. जिसकी एक वजह है एक दूसरे के इमोशन को ना समझना. वास्तुशास्त्र के अनुसार इसके पीछे कई मुख्य कारण हो सकते हैं, जिसमें सबसे अहम वजह है घर के बेडरूम में रखा एक पौधा.

दरअसल वास्तुशास्त्र के अनुसार बेडरूम में कांटेदार पौधा यानि कि कैक्टस को रखना अशुभ मानते हैं. यह वैवाहिक जीवन में मिठास की जगह कड़वाहट लाने का काम करता है. इसके कांटेदार पत्तियां वैवाहिक जीवन में खटास लाने का काम करती हैं. वास्तुशास्त्र में चलिए विस्तार में इस कैक्टस के पौधे को बेडरूम में रखने के बारे में जानें.

Nag Panchami 2024: सावन में किस दिन मनाया जाएगा नाग पंचमी पर्व? क्लिक कर जानें शुभ मुहूर्त, तिथि और महत्व
 

वैवाहिक जीवन में कैसी समस्या लाता है कैक्टस का पौधा

कैक्टस का पौधा कष्टों को आमंत्रित करने में मदद करता है. यह घर के सदसयों के बीच विवाद, तनाव और झगड़े को इजात करने में मदद करता है. इससे पूरे घर की शांति भंग हो जाती है. इतना ही नहीं यह एक पौधा पूरे घर के वातावरण में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है.

बेडरूम में कैक्टस का पौधा लगाएं या नहीं

वास्तु शास्त्र के अनुसार मास्टर बेडरूम की सही दिशा दक्षिण पश्चिम होनी चाहिए. इस दिशा में पृथ्वी तत्व का प्रभाव रहता है. इसलिए कैक्टस का पौधा लगाने से वायु तत्व प्रभावित होता है और उसे कंट्रोल में रखता है. जिसकी वजह से वैवाहिक जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. 

Surya Gochar 2024: 'ग्रहों के राजा' करने जा रहे हैं गोचर, सूर्य की तरह चमकेगी इन 5 राशि वालों की किस्मत
 

बता दें कि बेडरूम में किसी भी प्रकार का पौधा रखना रिस्क होता है. खासकर की कांटेदार पौधे तो कभी भी बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए. अगर इन्हें लगाना भी है तो घर की खुली छत या फिर गार्डन में लगाएं. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा कभी भी प्रभावित नहीं होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news