Tulsi Mala Rules: तुलसी की माला रातोंरात बनाएगी धनवान, धारण करने से मजबूत होगा ये ग्रह, बरसेगा बेशुमार पैसा!
Advertisement
trendingNow12421385

Tulsi Mala Rules: तुलसी की माला रातोंरात बनाएगी धनवान, धारण करने से मजबूत होगा ये ग्रह, बरसेगा बेशुमार पैसा!

Tulsi Garland Rules: सनातन धर्म में तुलसी को बहुत ही शुभ और पवित्र माना गया है. तुलसी भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है. तुलसी के पौधे की तरह तुलसी की माला को भी बहुत शुभ माना गया है. जानें इसे धारण करने के फायदे. 

 

tulsi mala rules

Benefits Of Tulsi Mala: हिंदू धर्म शास्त्रों में तुलसी के पौधे को शुभ और पवित्र माना गया है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. घर में तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में वास करती हैं. बता दें कि तुलसी भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है. तुलसी के पौधे की तरह तुलसी की माला का भी विशेष महत्व बताया गया है. शास्त्रों में तुलसी की माला के भी ढेरों लाभ बताए गए हैं. 

तुलसी की माला में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में तुलसी की माला से भगवान विष्णु के मंत्रों का जाप विशेश फलदायी साबित होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर तुलसी की माला को गले में धारण किया जाए, तो मन और आत्मा दोनों ही पवित्र होती हैं. साथ ही मन में सकारात्मक विचारों का संचार बढ़ता है. व्यक्ति को तनाव नहीं होता और वे तरक्की की राह पर चलता है. जानें तुलसी की माला धारण करने के लाभों के बारे में.

Ganesh Visarjan 2024: जाते-जाते बप्पा भर सकते हैं पैसों से झोली, गणेश विसर्जन के समय कर लें ये छोटा-सा उपाय
 

तुलसी की माला धारण करने से होते हैं ये लाभ 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी की माला पहनने से मन शांत रहता है. व्यक्ति का मानसिक तनाव दूर हो जाता है इससे साथ ही वे तरक्की करने लगता है. शांत मन से व्यक्ति अपने विचारों पर और फैसलों का अच्छे से निर्णय लेने में सक्षम होता है जिससे सफलता हमेशा उसका साथ देती है.

- तुलसी की माला धारण करने से शारीरिक और मानसिक लाभ के अलावा आर्थिक लाभ भी होता है. इसे पहनने से व्यक्ति में आत्मविश्वास बढ़ता है जिससे वे तरक्की करता है और ऊंचे मुकाम तक पहुंचता है. 

Ganesh Utsav 2024: गणेश उत्सव के दौरान कर लें ये काम, गौरी पुत्र गणेश जी देंगे विद्या-बुद्धि का वरदान
 

- तुलसी की माला धारण करने से बुध और शुक्र ग्रह मजबूत होते हैं. बुध अगर अशुभ फल दे तो व्यक्ति की बौद्धिक क्षमता होने लगती है, जिस कारण उसे जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही शुक्र ग्रह के कमजोर होने पर व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक, आर्थिक और सामाजिक कष्टों का सामना करना पड़ता है. शुक्र के कमजोर होने से व्यक्ति को भौतिक सुखों का अभाव होता है जिससे बचने के लिए तुलसी की माला धारण कर सकते हैं.

- जिस तरह तुलसी का पौधा सकारात्मकता का प्रतीक होता है उसी तरह तुलसी की माला भी सकारात्मकता का संचार कर व्यक्ति को संकट से बचाती है. इसे धारण कर व्यक्ति हर मुसीबत से छुटकारा पा सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news