Astro Tips: आराम के चक्कर में बिस्तर पर बैठकर खाते हैं खाना? तुरंत बदल दें ऐसी 5 आदतें, कंगाल होने में नहीं लगेगी देर
Advertisement
trendingNow12261316

Astro Tips: आराम के चक्कर में बिस्तर पर बैठकर खाते हैं खाना? तुरंत बदल दें ऐसी 5 आदतें, कंगाल होने में नहीं लगेगी देर

Bad Habits: कुछ आदतों के कारण धन की देवी आपसे नाराज हो सकती हैं और घर में आर्थिक तंगी समेत कई परेशानी हमेशा बनी रहती है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें तुरंत बदल लेना चाहिए वरना दरिद्र बनने में समय नहीं लगेगा. आइए जानते हैं.

Astro Tips: आराम के चक्कर में बिस्तर पर बैठकर खाते हैं खाना? तुरंत बदल दें ऐसी 5 आदतें, कंगाल होने में नहीं लगेगी देर

Astro Tips: आपने अक्सर देखा होगा की आराम के कारण कई लोग बिस्तर पर बैठकर ही खाना खाते हैं. इसके अलावा आराम के कारण कई सारी ऐसी आदतें बना लेते हैं. शास्त्रों की मानें तो ऐसी आदते आपकी कंगाली का बड़ा कारण बन सकती हैं. इन्हीं कुछ आदतों के कारण धन की देवी आपसे नाराज हो सकती हैं और घर में आर्थिक तंगी समेत कई परेशानी हमेशा बनी रहती है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें तुरंत बदल लेना चाहिए वरना दरिद्र बनने में समय नहीं लगेगा. आइए जानते हैं.

1. बिस्तर पर खाना खान
शास्त्रों के अनुसार घर पर बिस्तर पर बैठकर खाना भूलकर भी नहीं खाना चाहिए. इस आदत को तुरंत बदल लेना चाहिए वरना आपको वास्तु दोष के नकारात्मक प्रभाव का सामना करना पड़ सकता है. इससे घर की सुख-शांति चली जाती है और अक्सर घर के सदस्यों में वाद विवाद होता रहता है. इसके अलावा मां अन्नपूर्णा नाराज हो सकती है और धन-धान्य की कमी का सामना करना पड़ सकता है.

2. किचन में गंदे बर्तन छोड़ना
आपने कई लोग अक्सर देखा होगा कि रात में खाना खाने के बाद लोग बर्तन झूठे ही सिंक में छोड़ देते हैं. शास्त्रों के अनुसार इस आदत के कारण आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. रात में खाना खाने के बाद बर्तनों को साफ करके ही रखना चाहिए, वरना मां अन्नपूर्णा की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है.

3. सूर्यास्त के बाद न करें लेन देन
सूरज छिपने के बाद धन का लेन देन करने से बचना चाहिए. इससे आपको जीवन में कर्ज का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही धन हानि होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है. 

यह भी पढ़ें: Jyeshtha Month 2024: आज से ज्येष्ठ माह की शुरुआत, 1 महीने तक करें ये सरल उपाय, विष्णु जी प्रसन्न होकर देंगे मनचाहा फल

 

4. रात में न धोएं कपड़े
कई लोग अक्सर कपड़ों को रात में धोते हैं. शास्त्रों के अनुसार रात में कपड़े धोना अशुभ होता है इससे घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है. साथ ही घर की सुख-शांति चली जाती है जिससे लड़ाई-झगड़े की संभावना बढ़ जाती है.

5. रात में न लगाएं झाड़ू
धार्मिक शास्त्रों में झाड़ू को धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसी कारण सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो सकती हैं. इससे घर में आर्थिक तंगी हो सकती है और दरिद्रता का वास हो सकता है. भूलकर भी सूर्यास्त या कहें रात में झाड़ू नहीं लगानी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news