Deepak Flame Tips: दीपक की लौ में बने ये आकृति तो समझ जाएं पूरी होने वाली है हर मनोकामना, जल्द मिलेगी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow12061150

Deepak Flame Tips: दीपक की लौ में बने ये आकृति तो समझ जाएं पूरी होने वाली है हर मनोकामना, जल्द मिलेगी खुशखबरी

Deepak Ki Lau: हिंदू धर्म में पूजा के समय दीपक को जलाना शुभ माना जाता है. माना जाता है कि दीपक जलाएं बिना पूजा अधुरी होती है. इसलिए जब भी दीपक जलाएं तो उसके लौ पर जरूर गौर करें. दरअसल यह लौ इस बात का संकेत देती है कि व्यक्ति की पूजा कितनी सफल हुई है.

 

deepak ki lau

Deepak ki lau ke sanket: हिंदू धर्म में पूजा को बिना दीपक की ज्योत के बिना अधूरा माना जाता है. मान्यता है कि दीपक जलाने से घर में सुख और समृद्धि का वास बना रहता है. पूजा के समय दीपक के लौ को लेकर कई मुख्य बातें बताई गई हैं. दीपक की लौ के अनुसार व्यक्ति को भगवान का उतना आशीर्वाद भी प्राप्त होता है.

इसके अलावा दीपक की लौ में बनने वाली अलग अलग आकृतियां व्यक्ति को कई अलग अलग संकेत देती हैं, जो उनके जीवन से जुड़ी होती हैं. आइए विस्तार में दीपक के लौ के अलग अलग संकेतों के बारे में जानें.

फूलों की आकृति का यह है अर्थ

अगर पूजा के समय दीपक जलाने पर फूलों वाली आकृति बनें तो यह व्यक्ति के लिए शुभ माना जाता है. यदि दीपक की लौ में फूलों की आकृति बनें तो समझ जाएं कि जिस भावना या मनोकामना से दीपक जलाया गया है वह भगवान तक पहुंच गया है. यानि कि व्यक्ति की पूजा सफल है. ऐसे में व्यक्ति के जीवन के हर प्रकार के संकट दूर होने लगते हैं.

चक्र की आकृति का क्या है अर्थ

यदि दीपक की लौ में चक्र की तरह आकृति बनें तो समझ जाएं कि जल्द ही घर में कोई खुशखबरी मिलने वाली है. जो व्यक्ति के लिए लाभकारी साबित हो सकती है.

त्रिशूल की आकृति का क्या है अर्थ

यदि पूजा के समय दीपक की लौ में त्रिशूल की आकृति बनें तो समझ जाएं कि यह एक शुभ संकेत की ओर इशारा है. यह आकृति भगवान भोले की कपा देने की ओर इशारा करता है. साथ ही व्यक्ति को जल्द ही कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है.

मोर पंख या बांसुरी की आकृति

यदि दीपक की लौ में बांसुरी या मोर फिर पंख की आकृति नजर आए तो यह व्यक्ति के लिए शुभ होगा. यह भगवान श्री कृष्ण की ओर इशारा करते हैं. उनकी कृपा से व्यक्ति का वैवाहिक जीवन सुखमय में बितेगा.

Home Temple Tips: मंदिर में आखिर क्यों लगाना चाहिए पर्दा, क्या है इसके नियम और किस रंग का पर्दा होता है शुभ, जानें
 

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर करें ये छोटा-सा काम, भोलेनाथ प्रसन्न होकर पूरी करेंगे मनचाही मुराद

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news