Aaj ka Rashifal: बुद्ध पूर्णिमा पर बना शिव योग, अधूरी इच्‍छा होगी पूरी, जानें मेष से मीन का राशिफल
Advertisement
trendingNow12258624

Aaj ka Rashifal: बुद्ध पूर्णिमा पर बना शिव योग, अधूरी इच्‍छा होगी पूरी, जानें मेष से मीन का राशिफल

Rashifal Today 23 May 2024: आज 23 मई, गुरुवार को वैशाख पूर्णिमा है, जिसे बुद्ध पूर्णिमा भी कहते हैं. बुद्ध पूर्णिमा पर शिव योग और विशाखा नक्षत्र का शुभ योग बना है, जो कामों में सफलता दिलाएगा.

Aaj ka Rashifal: बुद्ध पूर्णिमा पर बना शिव योग, अधूरी इच्‍छा होगी पूरी, जानें मेष से मीन का राशिफल

Horoscope Today 23 May 2024: गुरुवार 23 मई को वैशाख पूर्णिमा है, इस दिन श्री हरि और मां लक्ष्मी की आराधना करने से व्यक्ति की हर इच्छा पूर्ण होती है और जीवन में खुशियों का आगमन होता है. आज के दिन चंद्र दर्शन करना बिल्कुल न भूलें. चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे जबकि विशाखा नक्षत्र और शिव योग रहेगा, जिसमें किया गया कार्य शुभ फलदायक होता है. जानिए मेष से मीन राशियों का दैनिक राशिफल. 

मेष - मेष राशि वालों को ऑफिस के कार्य से कहीं दूर भेजा जा सकता है, हो सकता है कि जाने के बाद रुकने का प्रोग्राम ही बढ़ जाए. व्यापारी वर्ग को बरसों से डूबी हुई रकम अचानक ही प्राप्त हो सकती है, जिसे वह पचासों तकादे के बाद भी न मिलने पर भूल चुके थे. युवाओं को हायर एजुकेशन के लिए विदेश जाना है तो बैंक से लोन स्वीकृत हो सकता है. घरेलू खर्चों को सोच समझ कर ही खर्च करें और फिजूलखर्ची को हर हाल में रोकें नहीं तो धन की बर्बादी होती रहेगी. सिगरेट तंबाकू जैसी लत लग गयी है, तो उसे तुरंत छोड़ दें क्योंकि शारीरिक समस्या बढ़ने की आशंका है.

वृष - वर्कलोड अधिक होने पर कार्यस्थल को कुछ अतिरिक्त समय देना पड़ सकता है.  व्यापार में पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे कारोबार करना आसान होगा. युवा कोई ऐसा कार्य न करें जो अपयश का कारण बने और मान प्रतिष्ठा को धूमिल करने वाला हो. परिवार के सभी लोग हिल स्टेशन के लिए यात्रा तय कर सकते हैं. यूरिन इंफेक्शन की संभावना दिख रही है इसलिए साफ सफाई का ध्यान रखें जिससे समस्या से बचा जा सके.

मिथुन - मिथुन राशि वाले कार्यस्थल पर पूरी मेहनत से कार्य को पूरा करें क्योंकि उनका यह परिश्रम ही उन्हें सफलता दिलाएगा. मशीनरी का कार्य करने वाले व्यापारियों को अच्छी कमाई के आसार नजर आ रहे हैं. युवाओं को आसपास के शत्रुओं से सावधान रहना है, जो उनकी प्रगति में रुकावट डाल रहे हैं. जीवनसाथी या परिवार के किसी सदस्य के लिए उपहार ले सकते हैं. सेहत में डॉक्टर के बताए परहेज का सख्ती से पालन करना है अन्यथा लापरवाही महंगी पड़ सकती है.

कर्क - लेखन एवं मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय लोगों का कोई आर्टिकल धूम मचा सकता है जिससे उनकी मान प्रतिष्ठा में इजाफा होगा. व्यापारी वर्ग को कारोबार में दिमागी दांवपेंच का इस्तेमाल भी करना होगा तभी अच्छा लाभ कमा सकेंगे. मैकेनिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कार्य करने वाले युवाओं को प्रतिभा का परचम लहराने का मौका मिलेगा. संतान ने हायर एजुकेशन के लिए जिन कॉलेजों में एडमिशन के लिए अप्लाई किया था, उनका कॉलेज की सूची में नाम आ सकता है. पौष्टिक खानपान ही लें क्योंकि गरिष्ठ भोजन करने पर पेट में तकलीफ हो सकती है.  

सिंह - इस राशि के लोगों ने यदि किसी नई नौकरी के लिए पहले से कुछ जगहों पर अप्लाई कर रखा है, तो वहां से ऑफर आ सकता है. किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर कारोबार करने वाले व्यापारी यदि चाहें तो स्वतंत्र व्यापार भी कर सकते हैं, परिस्थितियां अनुकूल हैं. संपर्क के माध्यम से नई नौकरी मिल सकती है, इसलिए समय को ध्यान में रखते हुए लोगों से कहना शुरू कर दें .परिवार में पैतृक संपत्ति का बंटवारा अभी तक नहीं हुआ है, तो उसमें निर्णय होने पर आपको भी प्रॉपर्टी मिल सकती है. स्वास्थ्य ठीक रहने से मानसिक सुख की अनुभूति होगी.   

कन्या -  इस राशि के लोगों को अचानक से प्रेजेंटेशन देने के लिए बोला जा सकता है, बेशक  आप हिचकिचाएंगे लेकिन यह आपकी प्रतिभा को निखारने के सुनहरा अवसर है. व्यापारी वर्ग के लिए अपव्यय की स्थिति बन सकती है, यदि सरकारी टैक्स ड्यू है तो उसे समय पर जमा करें. युवाओं को खेलकूद, मिमिक्री, प्ले जैसे जन्मजात गुणों का विकास कर करियर बनाना चाहिए. ससुराल पक्ष की तरफ से डिनर या किसी कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है. कान में इंफेक्शन हो सकता है इसलिए नहाते समय इस बात का ध्यान रखें कि कानों में पानी न जाने पाए. 

तुला - तुला राशि के लोगों के काम सहयोग से पूरे हो सकेंगे, इसलिए अकेले काम करने में समय बर्बाद न करें. यदि बिजनेस पार्टनरशिप में कर रहे हैं, तो पार्टनर के साथ कारोबार से जुड़ी हर छोटी बड़ी बातों पर चर्चा करें. ग्रहों की चाल को देखते हुए युवा वर्ग कई काम वाणी के माध्यम से बना सकेंगे. जीवनसाथी के साथ बाहर डिनर करने की प्लानिंग हो सकती है. मानसिक तनाव सिर दर्द की समस्या बढ़ा सकता है, इसलिए लगातार काम करने से बचते हुए कुछ देर के लिए दिमाग को आराम देना चाहिए. 

वृश्चिक - बौद्धिक क्षमता का प्रदर्शन करके इस राशि के लोग ऑफिस के लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग को ग्राहकों के साथ सम्मानपूर्वक पेश आना होगा, क्योंकि हर ग्राहक सम्मान पहले चाहता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग पर्सनालिटी डेवलपमेंट के लिए किसी काउंसलर की सलाह लेते हुए नजर आएंगे. दंपत्ति की नई जिम्मेदारी के लिए तैयार रहें क्योंकि घर में नए सदस्य के जुड़ने की खुशखबरी मिल सकती है.  सेहत के मामले में  जिन लोगों को पाइल्स की  समस्या है वह पुनः उभर सकती है.

धनु - धनु राशि के लोग ऑफिस के कार्य से टूर पर जाएं तो अपने सामान और धन की सुरक्षा भी करें नहीं तो धन हानि हो सकती है. व्यापारी वर्ग ने यदि कारोबार के लिए किसी वित्तीय संस्थान में लोन के लिए अप्लाई किया है, बीच में कुछ आपत्ति आने की   आशंका है.  युवा कोई भी कार्य सचेत होकर करें और किसी पर बहुत अधिक भरोसा न करें. कोर्ट कचहरी के मामले में कार्यवाही और खिंच सकती है. वाहन से चलने में सावधान रहें, यातायात के नियमों का पालन करना न भूलें. 

मकर - इस राशि के जिन लोगों ने ऑफिस में एडवांस के लिए काफी पहले आवेदन कर रखा था, तो आज स्वीकृति की सूचना मिल सकती है. व्यापारी वर्ग यदि लॉंग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए लिहाज से प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो यह समय उपयुक्त है, आगे चल कर लाभ मिलेगा. युवाओं को बड़े भाई के सानिध्य में रहते हुए करियर के बारे में उनसे डिस्कस करना चाहिए. परिवार में मेहमानों आगमन होने से उनकी आवभगत में काफी समय व्यतीत होगा. खांसी की समस्या हो सकती है इसलिए एहतियात बरतना जरूरी है.  

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को कर्म करने पर ही फल मिलने वाला है, दूसरों को देख कर परेशान न हों जो बिना काम के मौज कर रहे हैं. व्यापारी वर्ग के सरकारी विभागों में कोई काम लटके हुए हैं तो उनकी पैरवी करें, उच्च पदों पर बैठे लोगों का सहयोग मिलेगा. युवाओं के लिए बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद फलदायक साबित होगा. घर में पिता जी के बताए नियमों का पालन सभी को करना चाहिए, इन्हें तोड़ने पर व्यर्थ का विवाद हो सकता है. महिलाएं किचन के काम में सतर्कता बरतें क्योंकि चोट चपेट लगने की  आशंका है.

मीन - इस राशि के लोग टीम के साथ ठीक से बर्ताव करें तो वह भी जी जान से जुट कर टारगेट पूरा करेंगे जिसका क्रेडिट आपको ही मिलेगा. आस-पास के लोगों से बातचीत जारी रखें क्योंकि व्यापारिक परेशानियों से निपटने के लिए किसी का सहयोग भी लेना  पड़ सकता है. वर्किंग युवा को किस्मत का सपोर्ट तो मिलेगा बस टारगेट को पूरा करने के लिए मेहनत भी करनी पड़ेगी. घर में यदि कोई सदस्य आपके कान भरने की कोशिश करे तो उस पर ध्यान न दें क्योंकि इससे विवाद भी हो सकता है. अस्थमा के मरीज अनुलोम विलोम प्राणायाम का जितना अभ्यास करेंगे लंग्स को उतना ही अधिक लाभ मिलेगा.  

Trending news