Feng Shui Plants: घर में लगाएं फेंगशुई के ये पौधे, दूर हो जाएगी नेगेटिविटी, खचाखच भर जाएगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow12254508

Feng Shui Plants: घर में लगाएं फेंगशुई के ये पौधे, दूर हो जाएगी नेगेटिविटी, खचाखच भर जाएगी तिजोरी

Fengshui Tips: चीनी वास्तु शास्त्र को फेंगशुई कहा जाता है. कई लोग इसके नियमों का पालन करते हैं तो कुछ लोग इसकी चीजों को घर में रखते हैं. घर में फेंगशुई में बताए गए कुछ पौधों को रखना बेहद शुभ माना जाता है.

Feng Shui Plants: घर में लगाएं फेंगशुई के ये पौधे, दूर हो जाएगी नेगेटिविटी, खचाखच भर जाएगी तिजोरी

Fengshui Plants: चीनी वास्तु शास्त्र को फेंगशुई कहा जाता है. कई लोग इसके नियमों का पालन करते हैं तो कुछ लोग इसकी चीजों को घर में रखते हैं. घर में फेंगशुई में बताए गए कुछ पौधों को रखना बेहद शुभ माना जाता है. अगर आप इन पौधों को घर में रखते हैं तो किस्मत पलट सकती है साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. आइए जानते हैं इन पौधों के बारे में.

1. मनी प्लांट
फेंगशुई के अनुसार घर में मनी प्लांट रखना बेहद शुभ माना जाता है. इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है और नेगेटिविटी दूर हो जाती है. इस पौधे को घर में लगाने से आर्थिक स्थिति सही बनी रहती है और धन की कमी नहीं होती. 

2. बम्बू प्लांट
फेंगशुई वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बम्बू प्लांट लगाना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है साथ ही सुख-शांति का माहौल रहता है. इसके अलावा परिवार में किसी को बीमारियों का सामना नहीं करना पड़ता और धन की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

3. जेड प्लांट
फेंगशुई के अनुसार घर के एंट्रेंस के पास जेड प्लांट लगाना काफी लाभदायक माना जाता है. इससे घर में नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं करती है. साथ ही अगर आप ऑफिस में ये प्लांट रखते हैं तो धन लाभ के प्रबल संयोग बनते हैं.

4. पीस लिली
घर में पीस लिली का पौधा लगाना फायदेमंद होता है. इसके फूल सौभाग्य का प्रतीक माने जाते हैं. इस पौधे को घर की खिड़की के पास रखना शुभ माना जाता है. इससे घर में खुशियों का वास होता है.

यह भी पढ़ें: Som Pradosh Vrat 2024: कल रखा जाएगा सोम प्रदोष व्रत, इन बातों का रखें ध्यान, भोलेनाथ प्रसन्न हो कर देंगे मनचाहा फल

 

5. स्नेक प्लांट
फेंगशुई के अनुसार घर में स्नेक प्लांट लगाना शुभ परिणाम देता है. इसको घर के मेन गेट के पास रखना चाहिए. इससे पॉजिटिविटी तो बनी रहती ही है साथ में मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है. हवा को शुद्ध करने में भी स्नेक प्लांट लाभकारी होता है.

6. ऐलोवेरा
घर में ऐलोवेरा लगाना बेहद शुभ माना जाता है. जिस घर में ऐलोवेरा का पौधा लगा होता है वहां मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और कार्यों में भाग्य का साथ मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news