Auspicious Plant: घर के बाहर है ये पेड़, तो तिजोरी में बना लें जगह, जल्द मालामाल कर बनाएगा अपार संपत्ति का मालिक
Advertisement
trendingNow12042938

Auspicious Plant: घर के बाहर है ये पेड़, तो तिजोरी में बना लें जगह, जल्द मालामाल कर बनाएगा अपार संपत्ति का मालिक

Gular ped ke upay: तुलसी, केला, शमी आदि जैसे पेड़ के अलावा हिंदू धर्म में गूलर के पेड़ को भी पवित्र मानते हैं. इसकी पूजा करने से व्यक्ति को धन-धान्य और सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है. आइए जानें कैसे. 

 

auspicious plant outside of house

Astro remedies: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों के बहुत पवित्र और पूजनीय माना जाता है. कहते हैं इनमें देवी-देवता निवास करते हैं. तुलसी, पीपल, शमी जैसे पेड़-पौधों की पूजा करने से भगवान प्रसन्न होते हैं और हमारी हर मनोकामना पूरी करते हैं. इन पवित्र पेड़-पैधों के अलावा गूलर के पेड़ को भी हिंदू धर्म में पूजा जाता है. कहते हैं इसकी पूजा करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है. शुक्र ग्रह को भौतिक-सुख सुविधाओं का कारक माना जाता है. इनकी पूजा करने से सुख-समृद्धि, धन-धान्य की प्राप्ति होती है. 

गूलर के पेड़ के लाभ 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गूलर के पेड़ में रोजाना जल चढ़ाने से और दीपक जलाने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र कमजोर स्थिति में है उसे खासकर शुक्रवार के दिन व्रत रखकर गूलर की पूजा जरूर करनी चाहिए. कहते हैं जैसे गूलर का पेड़ बढ़ता है वैसे व्यक्ति की उन्नति होने लगती है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में समस्या आ रही है या किसी की शादी में बादा आ रही है तो उसे शुक्ल पक्ष के समय शुक्रवार के दिन गूलर के पेड़ जड़ को घर लाकर इसे गगांजल से पवित्र करें. फिर इसे हाथ में लेकर अपनी मनोकामना कहें और चांदी के ताबीज में डालकर पहन लें इससे मनोकामना पूर्ण हो जाएगी.

- बता दें कि ज्योतिष के मुताबिक गूलर की जड़ से बना ताबीज पहनने से स्वास्थ्य भी अच्छा रहती है इसके साथ ही ये बुरी नजर से भी बचाता है. अगर किसी व्यक्ति को बार-बार नजर लगती है तो उसे गूलर की जड़ का ताबीज जरूर धारण करना चाहिए. 

- ज्योतिष अनुसार गूलर के पेड़ की लकड़ी का इस्तेमाल शादी के मंडप में जरूर किया जाता है. कहते हैं कि गूलर की लकड़ी का इस्तेमाल करने से शादी में आने वाली बाधा टल जाती है.

Saphala Ekadashi 2024: फूटी किस्मत भी पल में बदल देती हैं ये चीजें, बस सफला एकादशी के दिन ले आएं घर
 

Thursday Remedies: साल के पहले Guruwar जरूर कर लें भगवान विष्णु से जुड़ा ये काम, 100 % पूरी होगी हर मनोकामना
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news