Vastu Plant: सही दिशा में रखा ये पौधा है बहुत चमत्कारी, रखते ही दिखाता है असर, रातोंरात चमकता है किस्मत का तारा
Advertisement
trendingNow12403778

Vastu Plant: सही दिशा में रखा ये पौधा है बहुत चमत्कारी, रखते ही दिखाता है असर, रातोंरात चमकता है किस्मत का तारा

Lilly Plant Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पेड़-पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अगर घर में सही दिशा में लगाया जाए, तो व्यक्ति को जल्द ही चमत्कार देखने को मिलते हैं. वास्तु में कुछ ऐसे पौधे बताए गए हैं, जो गुड लक लाते हैं. 

 

vastu tips for peace lilly

Peace Lilly Direction: वास्तु शास्त्र में सही दिशा और सही जगह पर खास जोर दिया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर किसी भी चीज को सही दिशा या सही जगह पर रखा जाए, तो व्यक्ति को जल्द ही सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते हैं. इन शुभ पौधों को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

बता दें कि वास्तु में पीस लिली के पौधे को गुड लक प्लांट माना गया है. पीस लिली को शांति का प्रतीक माना जाता है. इसे घर में सही दिशा में लगाने से व्यक्ति के तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं. ये एक इंडोर प्लांट है, जिसे बहुत कम देखभाल की जरूरत है. इसे घर के किसी भी कोने में रखा जा सकता है. 

Hartalika Teej 2024: पहली बार रख रही हैं हरतालिका तीज का व्रत तो न करें ये गलती, वरना नहीं मिलेगा व्रत का फल
 

बच्चे के स्टडी में रूम में रखें

यह एक ऐसा पौधा है जो हवा को प्योरिफाई करने का काम करता है. यह वातावरण को शुद्ध बनाने में भी मदद करता है साथ ही इससे एकाग्रता भी बढ़ती है. यही कारण है कि पीस लिली को अगर बच्चे की स्टडी में रखते हैं इससे एकाग्रता बढ़ती है, इसे रखने के लिए स्टडी टेबल सबसे अच्छी जगह है.

एंट्री गेट पर रखने के फायदे

अगर पीस लिली के पौधे को प्रवेश द्वार पर रखते हैं तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. यह घर के अंदर आ रहे गेस्ट को भी अपनी खूबसूरत हरे पत्तों और फूल से आकर्षित करने में मदद करता है, जो आपके घर की शोभा में चार चांद लगा देगा.

लीविंग रूम में रखने के क्या है फायदे

पीस लिली का पौधा अगर व्यक्ति घर के लिविंग रूम के कोने में लगाता है तो इससे दिमाग स्ट्रेस से दूर और रिलेक्स रहता है.

Budhwar Upay: आज गणेश जी से जुड़ा ये काम बनाएगा धनवान, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा
 

बेडरूम में लगाने के फायदे

अगर पीस लिली को बेडरूम में रखा जाए तो इससे दिमाग को काफी शांति मिलती है, जिससे नींद भी अच्छी आती है.

घर के ऑफिस में रखने के क्या हैं फायदे

अगर घर में ही ऑफिस सेटअप है तो पीस लिली आपकी एकाग्रता बढ़ाने में मदद कर सकता है. साथ ही यह आपके व्यवसाय में बढ़ोतरी लाने में मदद करता है.

किचन में लगाने के फायदे

पीस लिली ही एक ऐसा इंडोर प्लांट है जिसे घर के किसी भी कमरे में रखा जा सकता है साथ ही यह अपनी जगह के अनुसार अलग अलग लाभ भी पहुंचाता है. इस पौधे को किचन की खिड़की पर रख सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news