New Year 2024 Totke: नए साल के पहले दिन ही कर लें ये लाल किताब का अचूक टोटका, चमक जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow12023791

New Year 2024 Totke: नए साल के पहले दिन ही कर लें ये लाल किताब का अचूक टोटका, चमक जाएगी किस्मत

Lal Kitab ke Totke:नए साल के शुरुआत में ही कई बार व्यक्ति से ऐसी अनहोनी घटना घट जाती है, जिसके चक्कर में साल भर उसे कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ जाते हैं. ऐसे में लाल किताब के कुछ अचूक टोटके हैं जिन्हें अपनाने से व्यक्ति इन समस्याओं से छुटकारा पा सकता है. 

 

lal kitab ke upay

New Year 2024 Remedies: कई बार व्यक्ति नए साल की शुरूआत होने से पहले सोचता है कि उसका पूरा साल कुछ अलग और खुशनुमा बीते. हर बार ऐसा हो यह जरूरी नहीं होता. कई बार तो ऐसी घटना घट जाती है जिसका खामियाजा पूरे साल उठाना पड़ जाता है. लाल किताब के कुछ ऐसे टोटके हैं जिन्हें अपनाने से नकारात्मकता तो दूर होती ही है साथ ही व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है. व्यक्ति के जीवन में ग्रह नक्षत्र की बुरी दशा हो या फिर किसी भी प्रकार का कुंडली में दोष. इन सभी समस्याओं को दूर करने में मदद करेंगे लाल किताब के अचूक टोटके. आइए विस्तार से इन आसान टोटकों के बारे में जानें. 

सभी संकट होंगे दूर

संकटों से दूर रहने के लिए व्यक्ति को 5 मंगलवार तक हनुमान जी को चोला अर्पित करना होगा. वहीं मंगलवार और शनिवार के दिन बरगद का पत्ता लें और उस पर आटे का दीपक जलाएं. इस दीपक को हनुमान के मंदिर में रख कर सुंदरकांड का पाठ करें. 

मिलेंगे तरक्की के कई अवसर 

नए साल के पहले दिन 1 जनवरी साल 2024 यानी कि सोमवार के दिन अपने उपर से पानी वाले नारियल को 21 बार वार लें. अब इस नारियल को किसी धार्मिक वाली जगह पर जा कर जला दें. ऐसा करने से व्यक्ति के परिवार के सभी आने वाले संकट तो टल जाएंगे ही साथ ही तरक्की के कई नए़ रास्ते खुल जाएंगे.

दोषों से मिलेगी मुक्ति

दोषों से मुक्ति पाने के लिए शनिवार के दिन कांसे के कटोरे में सरसों का तेल लें और उसमें एक सिक्का डाल दें. अब इसमें अपनी परछाई देखें. फिर इस तेल को दान कर दें. ऐसा करने से दोषों से मुक्ति तो मिलती ही है साथ ही बुरे दिन से भी व्यक्ति बच सकता है. 

सभी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

यदि कोई व्यक्ति किसी अर्थी के साथ श्मशान जाता है तो लौटते वक्त वहां पर कुछ सिक्के फेंक दें. पर ध्यान रखें कि इन्हें पलट कर ना देखें. इस टोटके को करने से जीवन में आ रही किसी भी प्रकार की अचानक आने वाली बाधा दूर रहेगी. साथ ही व्यक्ति को दैवीय सहायता भी मिलेगी.

Peepal Ke Patte: बस एक रात पीपल का पत्ता तकिए के नीचे रख लें, अगले दिन से उतरने लगेगा कर्ज
 

2024 Prediction: साल 2024 में इन चीजों में निवेश करना बना सकता है धनवान, शनि के प्रभाव से बढ़ेंगे दाम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news