August Lucky Rashi: इन राशि वालों के लिए लकी साबित होगी जन्माष्टमी, बैंक में तेजी से बैलेंस बढ़ाएगा इस ग्रह का गोचर
Advertisement
trendingNow12334203

August Lucky Rashi: इन राशि वालों के लिए लकी साबित होगी जन्माष्टमी, बैंक में तेजी से बैलेंस बढ़ाएगा इस ग्रह का गोचर

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें कि मंगल अगस्त में एक बार फिर से गोचर कर तीन राशि के जातकों को विशेष रूप से वलाभ पहुंचाएंगे. जानें इस दौरान किन राशि के लोगों को लाभ होगा. 

 

mangal gochar 2024

Mars Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व बताया गया है. बता दें कि हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. अगस्त में मंगल ग्रह गोचर कर कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल प्रदान करेंगे. इस साल अगस्त में जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर मंगल भी अपनी चाल में परिवर्तन कर कुछ राशि वालों को मालामाल बना देंगे. 

ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह 26 अगस्त को अपनी चाल में परिवर्तन करेंगे. मंगल ग्रह मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी हैं और 26 अगस्त जन्माष्टमी के दिन मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. मिथुन राशि में मंगल के प्रवेश से कई राशियों को बहुत लाभ होने वाला है. बता दें कि मंगल को भाई, सफलता, ऊर्जा, शक्ति आदि का ग्रह माना जाता है. मंगल के गोचर करने से कई राशि वालों को जीवन में सफलता मिलेगी. धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. जानें इस बार जन्माष्टमी पर किन राशि वालों के लिए गोल्डन टाइम शुरू होने वाला है.      

Dream Astrology: सपने में दिख जाए इन 5 लोगों में से कोई एक तो हो जाएं सावधान, हो सकती है कोई अनहोनी!

 
सिंह राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर बहुत ही शुभ रहने वाला है. इस दौरान सिंह राशि वालों की पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. इस समय कार्यक्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी. इस समय नौकरी के नए अवसरों की प्राप्ति होगी. इस समय सामाजिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और आपको विशेष रूप से लाभ होगा.  

मेष राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर शुभ फलदायी साबित होगा. इस दौरान विशेष रूप  से लाभकारी सिद्ध होगा. छोटे भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे होंगे. वहीं साहस और आत्म विश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों की ओर रुझान बढ़ेगा. इस अवधि में विदेश जाने के योग बनते नजर आ रहे हैं. वहीं, विदेशी कंपनियों में नौकरी का अवसर प्राप्त होगा. किसी समस्या के समाधान में सक्षम होंगे.  

Shaniwar Upay: शनिवार को कर लें इस चमत्कारी पाठ का जाप, तुंरत दिखेगा असर; दूर होंगे साढ़ेसाती-ढैय्या के कष्ट
 

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के जातकों को इस दौरान हर क्षेत्र में सफलता मिलेगा और धन लाभ होगा. कार्यक्षेत्र का माहौल आपके अनुकूल रहेगा. नौकरी में पदोन्नती की खबर मिल सकती है. वहीं, राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह समय बहुत शुभ रहने वाला है.  इस समय आप अपनी किस्मत आजमा सकते हैं.छात्रों के लिए भी मंगल का गोचर शुभ रहेगा. विदेश जातक पढ़ाई करने का सोच रहे छात्रों की मन की इच्छा पूरी हो सकती है. इस समय धन-धान्य में वृद्धि होगी.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news