बुधादित्य राजयोग 2024: मेष राशि में सूर्य और बुध का मिलन, इन 3 राशियों की होगी चांदी, मिलेगा तगड़ा धनलाभ
Advertisement
trendingNow12214833

बुधादित्य राजयोग 2024: मेष राशि में सूर्य और बुध का मिलन, इन 3 राशियों की होगी चांदी, मिलेगा तगड़ा धनलाभ

Mercury Sun Conjunction in Aries: बुद्धि, तर्क शक्ति के कारक बुध ग्रह और ऊर्जा, मान-सम्मान के कारक ग्रह सूर्यदेव मिलकर बुधादित्य राजयोग बनाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये राजयोग मेष राशि में बनने जा रहा है. इस राजयोग से 3 राशियों को जबरदस्त फायदा होने वाला है.

बुधादित्य राजयोग 2024: मेष राशि में सूर्य और बुध का मिलन, इन 3 राशियों की होगी चांदी, मिलेगा तगड़ा धनलाभ

Budhaditya Rajyog in Mesh Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि या फिर कहें चाल परिवर्तन करते हैं. राशि परिवर्तन कर राशि में पहले से विराजमान ग्रहों के साथ मिल कर योग का निर्माण करते हैं. ये योग या राजयोग किसी के लिए शुभ होते हैं तो किसी को बुरे प्रभाव का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह और ग्रहों के राजा सूर्य ग्रह मिलकर मेष राशि में राजयोग का निर्माण करेंगे. 

 

मेष राशि में बनेगा बुधादित्य राजयोग
बुद्धि, तर्क शक्ति के कारक बुध ग्रह और ऊर्जा, मान-सम्मान के कारक ग्रह सूर्यदेव मिलकर बुधादित्य राजयोग बनाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये राजयोग मेष राशि में बनने जा रहा है. इस राजयोग से 3 राशियों को जबरदस्त फायदा होने वाला है और अपार सफलता की प्राप्ति होने वाली है. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में.

 

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए बुधादित्य राजयोग काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. कार्यक्षेत्र में तरक्की प्राप्त होगी. नए अवसर मिल सकते हैं जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं. बिजनैस कर रहे लोगों के व्यापार की बढ़ोतरी हो सकती है. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों के पदोन्नति होने के प्रबल योग बन सकते हैं. जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है उनके लिए रिश्ते आ सकते हैं.

 

कर्क राशि
मेष राशि में बनने वाला बुधादित्य राजयोग कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें कोई गुड न्यूज सुनने को मिल सकती है. आकस्मिक धनलाभ के योग हैं और आय के नए सोर्स बन सकते हैं. आर्थिक स्थितियां पहले से मजबूत होंगी. विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. जो विद्यार्थी प्रतियोगिक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल रहेगा.

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर करें 4 विशेष उपाय, मां लक्ष्मी करेंगी वास, जीवन में आएगी सुख-समृद्धि

 

मीन राशि
मेष राशि में बुध और सूर्य के मिलन से बनने वाला बुधादित्य राजयोग अच्छा फल देगा. इस समय आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. अटका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग हैं. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम की प्रशंसा सुनने को मिलेगी. सीनियर्य के साथ संबंध मजबूत होंगे. व्यापारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा. निवेश करने का विचार कर रहे हैं तो कर दें, भविष्य में अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news