New Year 2024: नए साल में बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, बस घर लें आएं ये तस्वीरें
Advertisement
trendingNow12026601

New Year 2024: नए साल में बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, बस घर लें आएं ये तस्वीरें

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप नववर्ष के अवसर पर कुछ खास फोटोज घर लाकर लगा देते हैं तो इससे मां लक्ष्मी आप पर कृपा करती हैं जिससे इंसान की किस्मत बदल जाती है. ऐसा करने से घर से नकारात्मकता का नाश होता है और सकारात्मकता का वास होता है. 

New Year 2024: नए साल में बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, बस घर लें आएं ये तस्वीरें

New Year 2024 Vastu Tips: कुछ ही दिनों में नए साल की शुरुआत होने वाली है. हर कोई चाहता है कि उसका आगामी साल सुख-शांति से बीते. ऐसे में आज हम आपके लिए वास्तु के कुछ उपाय लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आपके जीवन के सारे दुख दूर हो सकते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप नववर्ष के अवसर पर कुछ खास फोटोज घर लाकर लगा देते हैं तो इससे मां लक्ष्मी आप पर कृपा करती हैं जिससे इंसान की किस्मत बदल जाती है. ऐसा करने से घर से नकारात्मकता का नाश होता है और सकारात्मकता का वास होता है. अगर आप भी नए साल को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो अपने घर वास्तु से जुड़ी कुछ तस्वीरें अवश्य लगाएं. चलिए जानते हैं नववर्ष में कौन सी तस्वीरें घर लाएं.

नववर्ष में घर लाएं ये तस्वीरें

दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर
अगर आप घर के सौभाग्य में वृद्धि लाना चाहते हैं तो नए साल के अवसर पर घर या ऑफिस में दौड़ते हुए सात घोड़ों की तस्वीर अवश्य लगाएं. मान्यतानुसार इससे आपके इससे आपके रुके हुए काम या कामों में आ रही बाधा आसानी से दूर होती है और आपके काम तेजी से होने लगते हैं. 

लाफिंग बुद्धा
लाफिंग बुद्धा को फेंगशुई में सुख-समृद्धि का प्रतीक बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप नए साल के अवसर पर घर में लाफिंग बुद्धा लेकर आते हैं तो इससे घर में खुशियों का आगमन होता है. इसके साथ ही इससे आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है और घर सुख-शांति से भरपूर रहता है. 

मां लक्ष्मी की प्रतिमा
अगर आप नए साल के अवसर पर धन की देवी मां लक्ष्मी की मूर्ति या प्रतिमा खरीदकर ले जाते हैं और उसका विधि-विधान से पूजन करते हैं तो इससे मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर पर सदैव बनी रहती है. इसके साथ ही परिवारजनों के लिए तरक्की के रास्ते भी खुलते हैं. 

हंस की तस्वीर
अगर आप चाहते हैं कि आपका घर धन-धान्य से हमेशा भरपूर रहे तो नए साल के अवसर पर अपने घर हंस की तस्वीर लेकर जाएं. मान्यतानुसार ऐसा करने से आपके घर की तिजोरी कभी भी खानी नहीं रहती है और मां लक्ष्मी की आप पर हमेशा कृपा बनी रहती है. 

उड़ते हुए पक्षी और पहाड़ की तस्वीर
अगर आपको घर में नकारात्मकता का एहसास हो रहा है तो नए साल के अवसर पर अपने घर उड़ते हुए पक्षी और पहाड़ की तस्वीर लेकर जाएं. इससे घर की सारी नेगेटिव एनर्जी का नाश होगा और पोजिटिव एनर्जी का वास होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news