Panna Benefits: नीता अंबानी ने पहना बेशकिमती पन्ने का हार, आप भी जान लें इसके फायदे और धारण करने की विधि
Advertisement
trendingNow12144985

Panna Benefits: नीता अंबानी ने पहना बेशकिमती पन्ने का हार, आप भी जान लें इसके फायदे और धारण करने की विधि

Nita Ambani Necklace: रत्न शास्त्र में ऐसे बहुत से रत्नों के बारे में बताया गया है, जिसे धारण करने से ग्रहों के अशुभ परिणाम शुभ में बदल जाते हैं. अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग फेंक्शन में नीता अंबानी ने पन्ना नेकलेस धारण किया था. ऐसे में जानते हैं पन्ना धारण करने की विधि और उसके फायदे.  

 

panna benefits

Benefits Of Wearing Emerald: ज्योतिष शास्त्र में रत्नों का बहुत महत्व है. रत्नों का ग्रहों से एक अहम नाता होता है, जो व्यक्ति के ग्रहों के प्रभाव को शांत करने में मदद करते हैं. इतना ही नहीं, ये रत्न व्यक्ति के तरक्की का एक अहम हिस्सा भी बन सकते हैं. हाल ही में अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग फंक्शन में नीता अंबानी ने गले में पन्ने का नेकलेस पहना था, जो कि करीब 400 से 500 करोड़ रुपए के बीच बताया जा रहा है. 

रत्न शास्त्र में पन्ना रत्न पहनने कई फायदों का जिक्र किया गया है.  विस्तार में जानते हैं पन्ना रत्न धारण करने के फायदों और धारण करने की सही विधि के बारे में.  

जानें पन्ना रत्न के फायदों के बारे में

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पन्ना धारण करने के पहले फायदे के बारे में बात करें तो व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह को मजबूती मिलती है. बता दें कि यदि बुध ग्रह मजबूत हो तो व्यक्ति को हर कार्य में सफलता हासिल होती है. इसके पीछे व्यक्ति की कड़ी मेहनत भी काम आती है. अतना ही नहीं यदि कोई कार्य में बाधा आ रही है तो वह भी दूर होती नजर आती है. 

इसके अलावा बुध ग्रह मजबूत होने से व्यक्ति की बुद्धमानी और समझदारी में फायदा देखने को मिलता है. इतना ही नहीं वह व्यक्ति किसी भी कार्य को उसे पूरा करने के लिए दूसरे और नए नजरिये से देखने लगता है. शायद यही वजह है कि अंबानी परिवार आज देश और दुनिया में छाया हुआ है.

- वहीं, बता दें कि पन्ना धारण करने से आर्थिक लाभ की प्राप्ति होती है. और व्यक्ति की आय अच्छी बनी रहेगी तो जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

- रत्न शास्त्र के अनुसार पन्ना धारण करने से व्यक्ति की वाणी में अपने आप निखार आने लगता है. इतना ही नहीं व्यक्ति को नौकरी और बिजनेस में तरक्की मिलने लगती है. त्वचा या स्वास्थ्य से संबंधित समस्या दूर होने लगती है.

जानें पन्ना धारण करने का सही तरीका

ज्योत्षि शास्त्र के अनुसार पन्ना को सोने की अंगूठी या फिर चांदी की अंगूठी में भी जड़वाया जा सकता है. इसे धारण करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि इसे बुधवार के दिन ही धारण करें. सबसे पहले तो पन्ना को कच्चे दूध या फिर गंगाजल में डाल कर कुछ देर के लिए छोड़ दें, इसके बाद भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करें और बुध ग्रह से जुड़े मंत्र ओम ब्रां ब्रीं बौं सरू बुधाय नम का 108 बार जाप करें.

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर ये 5 शुभ योग खोलेंगे बंद किस्मत का ताला, इन महाउपायों से बरसेगा पैसा ही पैसा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news