दुर्भाग्‍यशाली होते हैं ऐसे पैर वाले लोग, मुसीबतों-तंगी से जीवन भर नहीं छूटता पीछा!
Advertisement
trendingNow12449130

दुर्भाग्‍यशाली होते हैं ऐसे पैर वाले लोग, मुसीबतों-तंगी से जीवन भर नहीं छूटता पीछा!

Samudra Shastra : हाथ की रेखाएं ही नहीं पैर की बनावट, स्किन और निशान से भी व्‍यक्ति का भविष्‍य जाना जा सकता है. समुद्र शास्‍त्र में पैर से भविष्‍य जानने के कुछ तरीके बताए गए हैं. 

दुर्भाग्‍यशाली होते हैं ऐसे पैर वाले लोग, मुसीबतों-तंगी से जीवन भर नहीं छूटता पीछा!

Personality by foot shape : ज्‍योतिष शास्‍त्र में भविष्‍य जानने के कई तरीके बताए गए हैं, जैसे- राशि, जन्‍मतारीख, हाथ की रेखाएं. वैसे ही पैर के आकार, बनावट, रंग, पैर की उंगली और तलवे पर बने निशानों से भी जातक का भविष्‍य, करियर, आर्थिक स्थिति, स्‍वभाव आदि जाना जा सकता है. समुद्र शास्‍त्र में कुछ ऐसे संकेतों या तरीकों के बारे में बताया गया है, जिनकी मदद से भविष्‍य का कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: मेष से मीन राशि तक सभी 12 राशियों का अक्‍टूबर का मासिक राशिफल

पैर से पर्सनालिटी और भविष्‍य जानने का तरीका 

पैर की उंगलियां: यदि पैर की उंगलियां मोटी हों तो इसका मतलब है कि जातक अपनों पर जान लुटाने वाला है. वह हमेशा अपने परिजनों, दोस्‍तों आदि की परवाह करता है और उन्‍हें खुश रखने के लिए हर संभव कोशिश करता है. ये लोग ऐसा जीवन जीते हैं, जिससे कभी किसी दूसरे को समस्‍या ना हो. वहीं पतली उंगलियां जातक के मनमर्जी से जीवन जीने का इशारा है. साथ ही ये लोग खुद पर खूब पैसा लुटाते हैं लेकिन दूसरों के लिए बेहद कंजूस होते हैं. 

पैर का अंगूठा लंबा होना: पैर का अंगूठा यदि बगल वाली उंगली के बराबर हो, तो ऐसे जातक रौबदार स्‍वभाव के होते हैं. वे दूसरों से अपनी बात मनवाकर ही दम लेते हैं. 

यह भी पढ़ें: फायदा होगा या नुकसान? पढ़ें मेष से मीन राशि तक सभी 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल

पैर के तलवे का रंग : पैर का तलवा यदि गुलाबीपन या लालिमा लिए हुए हो तो यह बेहद शुभ होता है. ऐसा जातक राजा जैसा जीवन जीता है. उसे अपार धन-दौलत के साथ पद-प्रतिष्‍ठा भी मिलती है. वहीं खुरदुरी स्किन वाला रूखा और पीलापन लिए तलवा अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. ऐसे जातक का जीवन आर्थिक तंगी, संघर्ष और मुश्किलों में कटता है. उस पर एड़ियां फटी हुई हों तो यह और भी अशुभ फलदायी होता है. 

उंगलियां के बीच की दूरी: पैर की उंगलियों का चिपका होना या गैप होना भी काफी कुछ बताता है. जिन लोगों के पैरों की उंगलियों के बीच गैप ज्‍यादा हो तो ऐसे लोग बहुत स्‍वार्थी होते हैं. ये लोग दिखावे में जीते हैं और इनमें संवेदनशीलता की कमी होती है. वहीं चिपकी हुई उंगलियों वाले लोग बहुत ईमानदार और शांत प्रवृत्ति के होते हैं. वे ज्‍यादा दोस्‍त नहीं बनाते हैं. 

यह भी पढ़ें: मनी प्‍लांट लगाने के फायदे तो सब जानते हैं पर क्‍या नुकसान पता है? सड़क पर ला देता है!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news