Advertisement
trendingPhotos2017876
photoDetails1hindi

30 साल बाद साल 2024 में ये दो बड़े ग्रह होंगे साथ, दोगुना तेजी से बढ़ेगा इन राशि वालों का बैंक बैलेंस; जल्द बनेंगे अमीर

Saturn-Venus Conjunction: साल 2024 सभी 12 राशियों के लिए शुभ और अशुभ फल प्रदान करेगा. कुछ राशि के जातकों के लिए आने वाला साल बहुत भाग्यशाली रहने वाला है. वहीं, इस साल कुछ राशि के जातकों के लिए शनि-शुक्र की युति लाभदायक रहने वाली है. जानें इन लकी राशियों के बारे में. 

 

शनि-शुक्र युति का प्रभाव

1/5
शनि-शुक्र युति का प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दो ग्रहों की युति कुछ राशियों के जातकों को शुभ तो कुछ राशि के जातकों को अशुभ फल प्रदान करती है.  बता दें कि करीब 30 साल बाद 2 बड़े ग्रहों की युति होने से नए साल 2024 में कुछ राशि के जातकों के वारे के न्यारे होने वाले हैं. शुक्र 2024 में कुंभ राशि में भ्रमण करने जा रहे हैं, जहां शनि पहले से ही विराजमान हैं और 2025 तक इसी राशि में रहने वाले हैं. ऐसे में 30 साल शुक्र और शनि की युति होने से मेष समेत कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ होने वाला है. शनि और शुक्र आपस में मित्र हैं, ऐसे में दोनों का साथ होना कई राशियों का भाग्य चमकाएगा.  

 

मेष राशि

2/5
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2024 में कुंभ राशि शुक्र और शनि की युति मेष राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभकारी होने वाली है. इस दौरान आपको सभी कार्यों में सकारा्मक परिणाम मिलेंगे, शुक्र और शनि की युति आपके लिए बहुत लाभदायी रहने वाली है. ऐसे में इन राशि वालों की आय में वृद्धि होगी. इस युति का प्रभाव करियर में आ रही बाधाएं दूर करेगा. व्यापार में बढ़ोतरी होगी. करियर और कारोबार में खूब लाभ होगा.  

वृषभ राशि

3/5
वृषभ राशि

इस राशि के दशम भाव में शुक्र और शनि का मिलन होने जा रहा है. इस युति के शुभ प्रभाव से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलेगी. इतना ही नहीं, इन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में खूब तरक्की मिलेगी. दोनों ग्रहों की युति से लोगों को प्रमोशन मिलने की पूरी उम्मीद है. व्यापारी वर्ग को इस समय जबरदस्त मुनाफा होगा. इतना ही नहीं, परिवार के सदस्यों के साथ आपके परिवार के संबंध मजबूत होंगे. इस दौरान आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा. 

मिथुन राशि

4/5
मिथुन राशि

बता दें कि शनि और शुक्र की युति इस राशि के नवम भाव में होगी. साल 2024 में किस्मत आप लोगों पर जमकर मेहरबान होगी. इस दौरान आप किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं.  इतना ही नहीं, शुक्र और शनि के मिलन का आपको विशेष लाभ प्राप्त होगा. कारोबार में वृद्धि होगी. व्यक्ति को जॉब में प्रमोशन भी मिल सकता है. आय में वृद्धि होगी. इस समय आपकी आय के नए मार्ग बनते नजर आ रहे हैं. इस समय मिथुन राशि के लोगों को रुका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है.  निवेश से लाभ होगा. शनि की कृपा से अगल साल आपकी किस्मत खूब चमकेगी.  

सिंह राशि

5/5
सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये युति सिंह राशि वालों के लिए बहुत शुभ साबित होने वाली है. इस समय सिंह राशि वालों के संबंधों में सुधार देखने को मिलेगा. पार्टनर के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. सेहत में सुधार होगा. साल 2024 सिंह राशि वालों के लिए ढेर सारी सफलताएं लेकर आ रहा है. इस राशि के जातकों को पिछली कई परेशानियों से राहत मिलेगी. किसी यात्रा पर जा सकते हैं. धन-दौलत का लाभ होगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी और करियर में खूब प्रगति मिलेगी .  

ट्रेन्डिंग फोटोज़