Pitra Dosh: घर में इन पौधों के उगना देता है पितरों के नाराज होने के संकेत, आज ही निकाल करें बाहर
Advertisement
trendingNow12202314

Pitra Dosh: घर में इन पौधों के उगना देता है पितरों के नाराज होने के संकेत, आज ही निकाल करें बाहर

Pitra Dosh Symptoms : वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के लिए कुछ पौधों का लगाना शुभ माना जाता है. वहीं घर में खुद से जन्मे पौधे वास्तु दोष के साथ पितृ दोष का भी कारण बन सकती है. चलिए विस्तार में जानते हैं कि कौन सा पौधा पितृ दोष की वजह बन सकती है और इससे बचने के क्या उपाय हैं!

 

pitra dosh indication

Pitra Dosh Remedies: घर की साज सज्जा के लिए कई बार कुछ पौधों का लाना शुभ होता है. लेकिन लगातार घर में कोई अप्रिय घटना घट रही हो तो यह किसी दोष का कारण हो सकती है. दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर में अपने आप कोई पौधा जन्म जाए तो यह अप्रिय घटना का कारण बन सकती है.

कई बार व्यक्ति यह महसूस करता है कि बिना किसी वजह उसके जीवन में कोई ना कोई समस्या आए जा रही है. इसके पीछे और कोई नहीं बल्कि पितृ दोष की वजह हो सकती है. कई बार घटित हुई घटना पितृ दोष की ओर इशारा करती हैं. दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में एक ऐसा पौधा का उगना पितृ दोष का कारण बन सकती है. चलिए विस्तार में इस पौधे के बारे में जानें साथ ही इससे बचने के उपाय.

Rashifal: मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा रविवार का दिन, पढ़ें राशिफल
 

पितृ दोष वाला पौधा

वास्तु शास्त्र की मानें तो यदि घर में बिना लगाएं ही पीपल का पेड़ लग जाए तो यह पितृ दोष का कारण बन सकता है. जिसके निवारण के लिए व्यक्ति को तुरंत ही इस उपाय को अपनाना चाहिए वरना कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

जानें पितृ दोष का निवारण

यदि घर में पीपल का पेड़ अपने आप उग जाए तो यह पितृ दोष की वजह तो बन सकता है. जिससे बचने के लिए व्यक्ति को तुरंत ही पितृ का तर्पण करना चाहिए.

10 दिन बाद ये 6 राशियां मनाएंगी जश्न, गुरु की राशि में मंगल कराएंगे ऐश, जमकर बरसेगा पैसा!
 

क्या करें पीपल के पौधे का

पीपल का पौधा यदि घर में खुद से उग जाए तो उसे तुरंत ही उस जगह से हटा दें. ध्यान रखें कि हटाने के ठीक 45 दिन पहले इसमें प्रतिदिन जल जरूर अर्पित करें साथ ही पूजा भी करें. फिर इस पौधे को 45 दिन बाद उस जगह से निकालकर किसी साफ जगह पर लगा दें. ऐसा करने से पितृ दोष से छुटकारा मिल जाएगा. साथ ही पौधे को भी कोई नुकसान नहीं होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news