Grah Yuti 2024: एक ही राशि में होगा इन 2 ग्रहों का 'महामिलन', 15 साल बाद जोर मारेगी इन लोगों की किस्मत
Advertisement
trendingNow12086943

Grah Yuti 2024: एक ही राशि में होगा इन 2 ग्रहों का 'महामिलन', 15 साल बाद जोर मारेगी इन लोगों की किस्मत

Rahu-Budh Yuti 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन्हीं दो ग्रहों का एक ही राशि में विराजमान होने से शुभ और अशुभ युति का निर्माण होता है. बता दें बुध और राहु की मीन राशि में युति बनने से 15 साल बाद इन राशि वालों की किस्मत मे बदलाव आएगा. 

 

budh rahu yuti 2024

Rahu-Budh Yuti Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर कर सभी राशि वालों को प्रभावित करता है. बता दें कि 7 मार्च को राहु और बुध मीन राशि में प्रवेश करे युति बनाएंगे. ग्रहों की युति का शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशि वालों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि इन दोनों ग्रहों की युति 15 साल बाद  बनने जा रही है. ऐसे में कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण हो रहा है. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. 3 राशियों के लिए ये युति बहुत ही शुभ होने वाली है. इस दौरान इन राशि वालों की किस्मत चमक जाएगी.  शेयर से लेकर लॉटरी आदि से धन लाभ होने की संभवान है. जानें इन 3 राशियं के बारे में.  

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु और बुध के एक साथ विराजमान होने से मिथुन राशि वालों को शुभ लाभ होगा. बता दें ये युति मिथुन राशि के कर्म भाव में बनने जा रही है.  ऐसे में इस राशि के लोगों को नौकरी, कारोबार में बड़ा लाभ हो सकता है. वहीं, व्यक्ति को करियर में सफलता मिलेगी. विदेश जानें का प्रयास कर रहे हैं, तो सफल हो सकते हैं. इसके साथ ही, आप व्यापार और नई नौकरी की शुरुआत कर सकते हैं. इस समय व्यक्ति को मनचाही तरक्की मिलेगी. पिता के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. पैतृक संपत्ति में हिस्सा मिल सकता है. इस समय धन लाभ के पूरे योग हैं.  

कर्क राशि

बता दें कि इस राशि के नवम भाव में ये युति बनने जा रही है. ऐसे में कर्क राशि वालों की किस्मत चमक सकती है. भाग्य के बल पर इनके बिगड़े हुए काम बन जाएंगे. वहीं, व्यक्ति की धर्म-कर्म के कामों में भी रुचि बढ़ेगी. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. इसमें लाभ मिलेगा. अगर आप किसी नए व्यापार और काम की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो इसमें सफलता मिल सकती है. पैसा आने के साथ परिवार और समाज में इज्जत बढ़ेगी. नया काम शुरू कर पाएंगे. सफलता मिलने की प्रबल संभावना है.  

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए ये युति लाभकारी सिद्ध हो सकती है. बता दें कि ये युति कुंभ राशि वालों के धन और वाणी के स्थान पर बनी है. ऐसे में इन जातकों को बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होगी. व्यापार में भी बड़ा लाभ होगा. कोई अच्छा प्रोजेक्ट भी हाथ लग सकता है. इसी वजह से आर्थिक लाभ होना तय है. इस दौरान आप अपनी वाणी के बल पर अपना काम कर लेंगे. नौकरीपेशा लोग ऑफिस में बॉस के दिल में जगह बनाने में कामयाब होंगे. आपको इसका लाभ मिलेगा.  वहीं, बैंकिंग, मार्केटिंग और मीडिा से जुड़े लोगों के लिए ये समय सुखद रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news