Rashifal 27 April 2024: संकष्‍टी चतुर्थी पर बेहद शुभ योग, इन लोगों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12222499

Rashifal 27 April 2024: संकष्‍टी चतुर्थी पर बेहद शुभ योग, इन लोगों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज शनिवार, 27 अप्रैल को चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. साथ ही आज संकष्‍टी चतुर्थी पर परिघ योग का निर्माण होना शत्रुओं पर विजय दिलाता है. जानिए सभी 12 राशियों का राशिफल. 

Rashifal 27 April 2024: संकष्‍टी चतुर्थी पर बेहद शुभ योग, इन लोगों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, पढ़ें राशिफल

Horoscope Today 27 April 2024: ज्‍योतिष के अनुसार आज चंद्रमा नीच राशि वृश्चिक में गोचर करेंगे. वहीं बुध भी अपनी नीच राशि मीन में रहेंगे. इन 2 ग्रहों को नीच का होना सभी लोगों के करियर पर शुभ-अशुभ असर डालेगा. आज ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. वहीं आज शनिवार को संकष्टी गणेश चतुर्थी भी है. कुछ राशि वालों को गणपति का विशेष आशीर्वाद मिलेगा. आइए जानते हैं कि इन सभी ग्रह नक्षत्रों का मेष से मीन राशि वालों पर क्‍या असर होगा. 

मेष - गलती से भी बॉस की बातों को नजरअंदाज न करें, अन्यथा आगे की राह मेष राशि के लोगों के लिए कठिन हो सकती है. आर्थिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा, जिससे आप ताज़गी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. लव रिलेशन में शंका और गलत फहमी स्थान बना सकती है, अभी तक आप दोनों को एक दूसरे पर जो विश्वास था वह कुछ डगमगाया हुआ दिखाई दे रहा है. मानसिक उलझनों के कारण परिवार से जुड़े निर्णय पर दोबारा सोच विचार करना पड़ सकता है. गर्भवती महिलाएं को सेहत का विशेष ध्यान रखना है, यदि कहीं बाहर जाना होता है, तो खानपान के समय का खास ध्यान रखें.

वृष - इस राशि के लोग काम के परिणाम से असंतुष्ट नजर आ सकते हैं, जिस कारण काम को दोबारा भी करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग बड़ा पेमेंट कैश में न लेकर एकाउंट में ले तो ज्यादा अच्छा है, तकनीकियों का इस्तेमाल करते हुए व्यापार को सुगम बनाएं. पार्टनर के साथ बात करते रहेंगे तो एक दूसरे की व्यस्तता और भावनाओं को समझ सकेंगे. घर का कार्य कई दिनों से पेंडिंग चल रहा है, तो उसे निपटाने के लिए एक कदम आगे बढ़ाते हुए नजर आ  सकते हैं. प्रकृति की देख रेख करें इससे आप कहीं न कहीं सकारात्मक ऊर्जा का संचरण  और फ्रेश भी महसूस करेंगे.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों के यदि बॉस के साथ संबंध ठीक नहीं है, तो उसे ठीक करने के प्रयास में आज से ही लग जाएं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों के लिए दिन लाभप्रद रहेगा. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में आलस्य न करें, एक टाइम टेबल तैयार कर लें और उसी के अनुसार खेल और पढ़ाई का समय तय करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है, उनका ध्यान रखें साथ ही उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दें. मन परेशान रहेगा, यदि बीपी की समस्या है तो बढ़ सकता है और जिन लोगों को माइग्रेन की दिक्कत है वह सिर दर्द से भी परेशान हो सकते हैं.

कर्क - इस राशि के लोगों को बॉस के साथ मीटिंग्स या कॉन्फ्रैंस में शामिल होने का मौका मिलेगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए दिमाग में नए आइडिया आएंगे, आइडिये को अनुभवी व्यक्ति के साथ शेयर करने के बाद उस पर कार्य करें. युवा वर्ग बचत पर फोकस करें क्योंकि अनावश्यक के खर्च आगे के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. क्रोध में आ कर किसी को ऐसी बात न बोले जिससे संबंध खराब हो या लोग आपकी परवरिश पर उंगली उठाएं. सिर के बायी ओर चोट लग सकती है, वाहन चलाते है तो हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग करना न भूलें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों का समय व्यर्थ के कामों में खर्च हो सकता है, कार्यों की सूची तैयार करने के बाद ही कार्य की शुरुआत करना आपके लिए लाभदायक होगा. विरोधी व्यापारी वर्ग के लिए कई बड़ी मुश्किले खड़ी करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधानी के साथ अपना हर एक कदम बढ़ाएं. ज्ञान बढ़ाने पर फोकस करें, अच्छी किताबों का सहारा लें और समय समय पर गुरू का मार्गदर्शन भी लेते रहें. बुजुर्गों का अपमान या उनकी जरूरतों को अनदेखा करने पर घर का वातावरण कुछ बिगड़  सकता है. गैस्ट्रिक की समस्या बढ़ सकती है, यदि हाल में ही कोई सर्जरी हुई है तो बादी भोजन के सेवन से बचने का प्रयास करें. 

कन्या - इस राशि के जो लोग बैंक सेक्टर में कार्यरत हैं, उन्हें टारगेट पूरे करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. हिसाब किताब मौखिक न रखकर लिखा पढ़ी के साथ ही करें, जिससे वर्तमान  के साथ भविष्य में भी दिक्कत न हो. युवा वर्ग कोई बड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी करते हुए नजर आ सकते है, टैबलेट, लैपटॉप या ईयर पॉड आदि. संतान को ठंडी खाने पीने की चीजों को खाने से रोकना होगा, क्योंकि उसे जुकाम के साथ गले में खराश भी हो सकती है. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा पुराने रोगों में भी कुछ राहत मिलेगी, इसके साथ ही आपको परहेज जारी रखने की भी सलाह दी जाती है.

तुला - तुला राशि के लोगों को सीनियर के सानिध्य में रहने और काम करने का मौका मिलेगा, इस दौरान आप में कई स्किल भी डेवलप होगी. सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कार्य करने वालों के लिए दिन अच्छा है, आय में वृद्धि के लिए ब्रांडेड सामानों की बिक्री भी शुरू करें. युवा वर्ग को सामाजिक कार्यों में योगदान देने का कोई अवसर मिले तो उसमें अवश्य हिस्सा ले, दरअसल आज का दिन दूसरों की सेवा करने के लिए है. दान पुण्य जैसे कार्यों के लिए दिन उत्तम है,  छोटी कन्याओं को जूस, चॉकलेट, या सफेद चीजों का दान भी कर सकते हैं. आंखों को आराम देना है, यदि तेज धूप में बाहर जाते है तो चश्मा पहनना न भूलें और यदि लैपटॉप पर कार्य करते है तो ठंडे पानी से आंखों को धोते रहिए.

वृश्चिक - इस राशि के जो लोग छुट्टी पर है, उन्हें इमरजेंसी के चलते घर से ही कार्यों को करना पड़ सकता है या फिर आपको ऑफिस भी बुलाया जा सकता है. स्टेशनरी का काम करने वाले लोगों के लिए दिन लाभदायक है, अकादमी की ओर से बड़ा ऑर्डर भी मिल सकता है. युवा वर्ग गलत संगति के प्रभाव में आ सकते हैं, इसलिए यारी दोस्ती के लिए हाथ बहुत सोच समझकर ही बढ़ाए. जिन लोगों का अफेयर है, वह परिवार के निगाह में आ सकते हैं, इस तरह की स्थिति से बचने के लिए आज के दिन की मीटिंग को स्थगित करें.हाथों की केयर करनी है, महिलाएं खासतौर पर ध्यान दें चॉपिंग या कटिंग करते वक्त चोट लग सकती है.

धनु - धनु राशि के लोग ऑफिस में सहयोगियों के साथ प्रेम पूर्वक व्यवहार करे, यही गुण आपकी कीर्ति में चार चाँद लगाएगा. कारोबारी मामलों में आपके द्वारा लिए गए निर्णय बेहतरीन साबित होंगे और तरक्की के अवसर मिलेंगे. युवा वर्ग को कानूनी दांव पेंच से जितना हो सके दूर रहने की सलाह दी जाती है, फिर वह विवादित मामले दूसरे के ही क्यो न हो. आज का पूरा दिन लाभ के इर्द-गिर्द ही रहेगा अब वह पैसा हो, स्वास्थ हो या फिर पारिवारिक जीवन किसी भी आयाम से जुड़ा हो सकता है. सेहत तो ठीक ठाक रहने वाली है, दिन की शुरूआत भी पूरी ऊर्जा के साथ करेंगे.

मकर - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने के लिए तनाव लेने के बजाय आनंद के साथ कार्य करें. व्यापारियों को बड़े निवेश करने से बचना चाहिए खासकर अगर वह नए व्यापार को स्टार्ट करने में निवेश कर रहें है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है इसलिए अनावश्यक क्रोध न आने दें और अकेले रहने के बजाय किसी न किसी के साथ समय व्यतीत करें. घर के छोटे सदस्यों को अनुशासित रहना है, क्योंकि घर के नियमों के विरुद्ध जाकर काम करने से पिता और अन्य बड़े बुजुर्गों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. हेल्थ के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है, जिसमें आपको बालों की ज्यादा केयर करनी है.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को किसी नए प्रोजेक्ट को पूर्ण करने के लिए आवश्यकता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग नेटवर्क को एक्टिव रखने पर फोकस करें, जिससे लाभ के साथ-साथ आधे-अधूरे कार्य भी समय रहते पूरे हो सकेंगे. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन परिश्रम में ढिलाई न बरतें. पड़ोसियों के साथ व्यवहार अच्छा रखे, लड़ाई झगड़ा तो बिलकुल भी न करें. हाइजेनिक रहें, बाहर का भोजन , जंक फूड स्टमक इंफेक्शन का कारण बन सकता है.

मीन - वरिष्ठ अधिकारी कार्यस्थल पर जांच के लिए आ सकते हैं, न केवल आज के बल्कि कुछ एडवांस कार्य भी तैयार रखें. व्यापारियों को व्यवहार में सौम्यता बनाए रखने की आवश्यकता है, ग्राहकों से जुड़े रहने के लिए वाणी का मीठा रहना बहुत जरूरी है. लाइफ में किसी नए सदस्य की एंट्री हो सकती है, किसी के प्रति आकर्षण भाव महसूस करेंगे और दिल की बात  भी कह  डालेंगे. यदि घर को चलाने की जिम्मेदारी आप  पर है तो आप उसे बहुत अच्छे से निभाते हुए  नजर आ सकते हैं. सेहत में ठंडा गर्म की स्थिति से बचे, क्योंकि स्किन एलर्जी के साथ, सर्दी खांसी होने की भी आशंका है.

Trending news