Sakat Chauth 2024: सकट चौथ पर 100 साल बाद इस अद्भुत संयोग से चमकेगा किस्मत का तारा, हाथ लगेगा खजाना
Advertisement
trendingNow12083639

Sakat Chauth 2024: सकट चौथ पर 100 साल बाद इस अद्भुत संयोग से चमकेगा किस्मत का तारा, हाथ लगेगा खजाना

Sakat Chauth Shubh Yog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर साल सकट चौथ माघ माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाई जाती है. इस बार सकट चौथ पर 100 साल पर कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है. जानें कौन सी राशियां लकी रहने वाली हैं. 

 

sakat chauh 2024

Lucky Rashiyan On Sakat Chauth: हिंदू धर्म में हर माह की चतुर्थी तिथि गणेश जी को समर्पित है. माघ माह के कृष्ण पक्ष की संकष्टी चतुर्थी को सकट चौथ के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन महिलाएं संतान की दीर्घायु के लिए निर्जला व्रत रखती हैं और मनोकामनापूर्ति के लिए गणेश जी की विधिविधान से पूजा अर्चना करती हैं. ऐसा माना जाता है कि सकट चौथ का व्रत रखने से व्यक्ति को सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. 

हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल 29 जनवरी 2024 को सोमवार के दिन सकट चौथ का व्रत रखा जाएगा. इस दिन शोभन योग और सूर्य, बुध और शुक्र धनु राशि में विराजमान रहेंगे, जिससे त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. ये अद्भुत संयोग कुछ राशि वालों के लिए बहुत लकी रहने वाला है. जानें किन राशि वालों पर गणपति अपनी कृपा बरसाएंगे. 

तुला राशि 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सकट चौथ पर तुला राशि वालों की बंद किस्मत का ताला खुलने वाला है. इस दौरान जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. वहीं, जीवन में गणेश जी की कृपा से सभी कार्य सफल होंगे. लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी. व्यापार में बढ़ोतरी के अवसर मिलेंगे. धन लाभ के नए स्रोत बनेंगे. 

वृश्चिक राशि 

सकट चौथ पर बनने वाले शुभ संयोग से वृश्चिक राशि वालों के शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान उन्हें कार्यस्थल पर शुभ समाचार मिल सकते हैं. भूमि या वाहन आदि इस अवधि में खरीद सकते हैं. इस दौरान पिछले निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है. वहीं, परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा. व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

कुंभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे. व्यक्ति की सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आय में वृद्धि के योग बनते नजर आ रहे हैं. घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा. जीवन में सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी. 

मीन राशि 

इस अवधि में व्यक्ति का अटका हुआ धन वापस मिल सकता है. व्यक्ति की धन संपत्ति में वृद्धि होगी और व्यक्ति के व्यापार में बढ़ोतरी के आसार बनते नजर आ रहे हैं. स्वास्थय संबंधी सुधार होगा. वहीं, जीवनसाथी के साथ खुशनुमा जीवनयापन करेंगे. 

 

Trending news