बड़े ही लकी माने जाते हैं 6 उंगलियों वाले लोग, इन्हें जीवन में मिलता है खूब रुतबा-पैसा और शोहरत
Advertisement
trendingNow12187944

बड़े ही लकी माने जाते हैं 6 उंगलियों वाले लोग, इन्हें जीवन में मिलता है खूब रुतबा-पैसा और शोहरत

Samudrik Shastra: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस तरह हाथों की लकीरे व्यक्ति के जीवन में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत देती है. ठीक वैसे ही हाथों और पैरों की उंगलियों भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. वहीं 800 में से एक व्यक्ति के हाथों या पैरों में पाई जाने वाली 6 उंगलियों उसके जीवन पर कैसा प्रभाव डालती है आइए विस्तार में जानें.

 

samudrik shastra

6 Fingers Lucky: ज्योतिष शास्त्र में हाथों की उंगलियों भी उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताती है. समुद्र शास्त्र में हाथों की उंगलियों का विस्तार में वर्णन किया गया है. बता दें कि कई व्यक्ति के हाथों या पैरों में 5 नहीं बल्कि 6 उंगलियों होती हैं. आमतौर पर ऐसे लोगों को लोग लकी और लोगों से बिलकुल अलग मानते हैं.

बता दें कि जिन लोगों के हाथों या पैरों में यह एक और अधिक उगंली होती है वह किसी भी उगंली के बगल में हो सकती है. इनके स्थान से व्यक्ति के जीवन में इसका अलग अलग प्रभाव देखने को मिलता है. यदि व्यक्ति की छोटी उगंली के बगल में एक और ज्यादा उगंली है तो ऐसे लोगों को लकी माना जाता है.

Jaya Kishori: जया किशोरी ने बताया व्यक्ति को बुरी नजर लगने पर मिलने लगते हैं ऐसे संकेत
 

वहीं जिन लोगों के हाथ या पैरों की छोटी उगंली के पास अतिरिक्त उगंली होती है तो उन पर बुध पर्वत का प्रभाव रहता है. अगर अंगूठे के पास यह अतिरिक्त उगंली हो तो उन पर शुक्र पर्वत का अधिक प्रभाव होता है.  चलिए समुद्र शास्त्र के जरिए विस्तार में यह समझते हैं कि हाथों की या पैरों की यह अतिरिक्त उगंली व्यक्ति के जीवन में कैसा प्रभाव डाल सकती है!

धन कमाने की कला में होते हैं माहिर

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्ति के हाथों या पैरों में 6 उंगली होती है उनकी बौद्धिक क्षमता ओरो से काफी अधिक होती है. यहीं नहीं इन्हें धन कमाने की अलग अलग कलाएं भी बखूबी आती है. इन लोगों के पास कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है. साथ ही यह जिस काम को हाथ लगाते हैं उसे पूरा कर के रहते हैं. उन्हें उस काम में सफलता भी हासिल होती है.

गृहस्थ जीवन में जी रहे व्यक्ति को कैसे करना चाहिए भजन, देखें प्रेमानंद जी महाराज का ये वीडियो
 

जानें 6 उगंली के व्यक्तित्व के बारे में क्या कहता है विज्ञान

विज्ञान की मानें तो 6 उंगलियों का होना किसी बीमारी का संकेत नहीं होता है. वहीं हिंदू धर्म में इस एक प्रकृति का तोहफा माना जाता है. वहीं आंकड़ों की मानें तो 800 में से एक व्यक्ति के हाथों या पैरों में 6 उंगलियों होती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news