हाहाकार मचाने आ रहे शनि, जल्‍द होगा इन 5 राशि वालों के कर्मों का हिसाब
Advertisement
trendingNow12409776

हाहाकार मचाने आ रहे शनि, जल्‍द होगा इन 5 राशि वालों के कर्मों का हिसाब

Saturn Transit 2025 : न्‍याय के देवता शनि मार्च 2025 में गोचर करके मीन राशि में प्रवेश करेंगे. शनि गोचर के साथ ही 5 राशियां शनि की जद में आ जाएंगी. इन 5 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या शुरू हो जाएगी, जो इन्‍हें काफी कष्‍ट देगी. 

हाहाकार मचाने आ रहे शनि, जल्‍द होगा इन 5 राशि वालों के कर्मों का हिसाब

Shani Gochar 2025 Sadesati Dhaiya: शनि ढाई साल में राशि बदलते हैं. साल 2024 में शनि गोचर करके मीन राशि में आएंंगे और ढाई साल तक रहेंगे. लिहाजा 2025 से 2027 तक का समय मीन राशि वालों के लिए तो कष्‍टदायी रहेगा ही, साथ ही कुछ अन्‍य राशि वालों को भी तंग करेगा. इन लोगों को करियर में समस्‍या हो सकती है. आर्थिक तंगी, बीमारी-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: नया महीना, नया सप्‍ताह लेकर आ रहा खुशियां, जानिए किन राशि वालों के घर में लगेगा धन का ढेर

2 राशियों पर शनि की ढैय्या 

शनि के मीन राशि में प्रवेश करते ही कर्क और वृश्चिक राशि वालों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. लेकिन सिंह व धनु राशि वालों पर शनि ढैय्या शुरू हो जाएगी. जो इन दोनों राशि वालों को ढाई साल तक कष्‍ट देगी. 

यह भी पढ़ें: इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से घर में बढ़ता है धन, दौलत के साथ मिलती है बेशुमार शोहरत

3 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती 

मीन में शनि का गोचर मकर राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति दिलाएगी. लेकिन मेष राशि पर साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी. मार्च 2025 से मेष राशि पर शनि की साढ़े साती का पहला चरण, मीन राशि पर साढ़ेसाती का दूसरा चरण और कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का तीसरा चरण शुरू होगा.

यह भी पढ़ें: भाद्रपद अमावस्‍या से शुरू हो रहे वृषभ समेत 5 राशि वालों के सुनहरे दिन, सोने सी चमकेगी किस्‍मत

कर्मों का होगा हिसाब 

शनि देव को ज्‍योतिष में बहुत अहम स्‍थान दिया गया है. शनि को न्‍याय का देवता और दंडाधिकारी कहा जाता है क्‍योंकि शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं. जिन राशियों पर साढ़ेसाती और ढैय्या चलती है, शनि उन पर सख्‍त नजर रखते हैं और कर्मों के अनुसार फल देते हैं. 

ना करें ये गलतियां 

लिहाजा साढ़ेसाती व ढैय्या के दौरान वो काम ना करें जो शनि देव को नाराज करते हों. किसी असहाय, गरीब, बुजुर्ग का अपमान ना करें. ना ही उन्‍हें सताएं. बेजुबान जानवरों को परेशान ना करें. झूठ, चोरी, अनैतिक कार्यों और नशे से दूर रहें. वरना शनि जमकर कष्‍ट देंगे. 

शनि से बचाव के उपाय 

शनि के दुष्‍प्रभावों से बचने के लिए हर शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. शनि चालीसा पढ़ें. शनिवार को शनि से संबंधित चीजों का दान करें. गरीब-जरूरतमंदों की मदद करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news