Shani Sade Sati: शनि के गोचर करते ही मेष राशि वालों का शुरू होगा बुरा समय, साढ़ेसाती का दौर बढ़ाएगा परेशानियां
Advertisement
trendingNow12183993

Shani Sade Sati: शनि के गोचर करते ही मेष राशि वालों का शुरू होगा बुरा समय, साढ़ेसाती का दौर बढ़ाएगा परेशानियां

Shani Sade Sati: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के गोचर करने से कुछ राशि वालों को साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी, तो कुछ राशि वालों के जीवन में परेशानियों का समय शुरू हो जाएगा. जानें इस दौरान किन राशि वालों पर शनि की कृपा बरसेगी.और किन राशियों पर शनि कहर ढाहेंगे. 

 

shani gochar 2025

Shani Effect On Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि को कर्म फल दाता और न्याय के देवता के नाम से जाना जाता है. शनि देव व्यक्ति को उनके कर्मों के अनुरूप फल प्रदान करते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को अशुभ फल प्रदान करते हैं. सभी ग्रहों में शनि ग्रह को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. 

शनि देव को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का समय लगता है. ऐसे में शनि के गोचर करते ही कुछ राशियों पर साढ़े साती और शनि ढैय्या शुरू हो जाता है. बता दें कि शनि देव ने जनवरी 2024 में कुंभ राशि में प्रवेश किया था, जिससे मीन राशि पर शनि की साढ़े साती शुरू हो जाएगी और कुंभ राशि वालों को इससे मुक्ति मिली थी. वहीं, इस दौरान कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हो गई थी. ऐसे में आज हम जानते हैं 10 सालों में किस-किस पर शनि की साढ़े साती और ढैय्या रहेगी. 

Premanand Ji Maharaj ने बताया दान करने का सही तरीका, तभी मिलेगा पूरा फल, देखें Video
 

2025 तक इन राशियों पर पर रहेगा साढ़े साती का प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं और इस समय मीन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती का दौर चल रहा है. इस समय साढ़े साती का प्रथम चरण है. बता दें कि इन राशि वालों को 8 अगस्त 2029 में साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. वहीं, कुंभ राशि वालों पर साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है. और इन्हें 3 जून 2027 को साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. मकर राशि वालों पर साढ़े साती का अंतिम चरण चल रहा है. 29 मार्च 2025 को इन राशि वालों को भी साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. 

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि पर 30 साल बाद बन रहा है ये अद्भुत संयोग, इस मुहूर्त में घटस्थापना करना बेहद शुभ
 

साल 2038 तक इन राशियों पर रहेगी साढ़ी साती

बता दें कि मार्च 2025 में शनि देव राशि परिवर्तन करेंगे. इससे मेष राशि वालों पर शनि की साढ़े साती शुरू होगी. इन्हें 3 जुलाई 2034 को साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. 3 जून 2027 को वृषभ राशि वालों पर साढ़े साती का प्रथम चरण आरंभ होगा और 13 जुलाई 2034 को साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. वहीं, मिथुन राशि वालों पर 8 अगस्त को 2029 को साढ़े साती आरंभ होगी और 27 अगस्त 2036 तक चलेगी. 

इन राशि के जातकों के लिए ये समय बहुत मुश्किलों से भरा रहने वाला है. इस समय आपके जरूरी काम रुक सकते हैं. सेहत खराब रहेगी. नौकरी और व्यापार धीमा रहेगा. इसके अलावा,  कर्क राशि वालों पर 2032 से साढ़े साती का दौर शुरू होगा और 22 अक्टूबर 2038 को समाप्त होगा. 

ढैय्या से मिल जाएगी इन राशियों को मुक्ति

बता दें कि इस समय शनि के कुंभ में होने से कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों पर शनि ढैय्या चल रही है और 2025 में इन राशियों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news