Surya Gochar 2024: 14 मार्च से पलटी मारेगी इन लोगों की किस्‍मत, खरमास में धन-दौलत, सफलता देंगे 'सूर्य'
Advertisement
trendingNow12153695

Surya Gochar 2024: 14 मार्च से पलटी मारेगी इन लोगों की किस्‍मत, खरमास में धन-दौलत, सफलता देंगे 'सूर्य'

Surya Gochar 2024: ग्रहों के राजा सूर्य 14 मार्च को गोचर करके मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य का कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में आना खरमास की शुरुआत भी करेगा. यह एक माह 5 राशियों के लिए बेहद शुभ है.

Surya Gochar 2024: 14 मार्च से पलटी मारेगी इन लोगों की किस्‍मत, खरमास में धन-दौलत, सफलता देंगे 'सूर्य'

Kharmas 2024 Rashifal: ज्‍योतिष के अनुसार जब भी सूर्य ग्रह धनु या मीन राशि में संचरण करते हैं तब खरमास लगता है. धनु और मीन राशि के स्‍वामी गुरु हैं और सूर्य-गुरु शत्रु ग्रह हैं. लिहाजा इस समय को शुभ नहीं माना जाता है और इसे खरमास कहा जाता है. धर्म-शास्‍त्रों के अनुसार खरमास में किए गए शुभ कार्य का भी अशुभ फल मिलता है. 14 मार्च 2024 को सूर्य गोचर करके मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं और 14 अप्रैल 2024 तक मीन राशि में संचरण करेंगे. लिहाजा 14 मार्च 2024 से 14 अप्रैल 2024 तक खरमास रहेगा. इसके अलावा राहु ग्रह भी मीन राशि में हैं. इससे सूर्य मीन राशि में राहु के साथ मिलकर ग्रहण योग का निर्माण करेंगे. इन ग्रह स्थि‍तियों का शुभ-अशुभ प्रभाव 12 राशियों पर होगा. वहीं 5 राशियों के लिए यह समय बेहद शुभ रहेगा. आइए जानते हैं सूर्य का मीन में गोचर और खरमास काल किन राशियों के लिए शुभ है. 

वृषभ राशि : नौकरी-कारोबार में उन्‍नति रहेगी. आपको अनुकूल माहौल मिलेगा. आर्थिक लाभ होगा. रुका हुआ पैसा मिलेगा. जीवन में सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. कामों में सफलता मिलेगी. कोई महत्‍वपूर्ण कार्य संपन्‍न होगा. 

मिथुन राशि : करियर में तरक्की के योग बन सकते हैं. आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. यह समय वैवाहिक जीवन में खुशियां लाएगा. रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे. धन बढ़ेगा. 

कन्या राशि : आपको यह समय धन, समृद्धि, प्रतिष्‍ठा और सुख देगा. आय के नए स्त्रोत बनेंगे जो आपकी तिजोरी भर सकते हैं. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. लोगों के बीच आकर्षण के क्रेंद बने रहेंगे. किसी विवादित मामले में राहत मिलेगी. 

धनु राशि : आय में वृद्धि होगी. कर्ज से राहत मिलेगी. आपको करियर में बड़ी सफलता मिलने के योग भी बन रहे हैं. लव लाइफ अच्‍छी रहेगी. घर में खुशी का माहौल रहेगा. संतान से सुख मिलेगा. 

मकर राशि : सूर्य गोचर से मकर राशि वालों के जीवन में अच्‍छे दिनों की शुरुआत हो सकती है. व्‍यापारियों को लाभ होगा. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. यदि खर्च पर काबू रखने में सफल रहे तो बहुत लाभ में रहेंगे. हर चुनौती को पार कर जाएंगे

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news