Surya Gochar 2024: साल 2024 का पहला सूर्य गोचर खोलेगा इन राशि वालों के किस्मत का द्वार, चढ़ेंगे सफलता की सभी सीढ़ी
Advertisement
trendingNow12043239

Surya Gochar 2024: साल 2024 का पहला सूर्य गोचर खोलेगा इन राशि वालों के किस्मत का द्वार, चढ़ेंगे सफलता की सभी सीढ़ी

Sun Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस माह सूर्य धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. 15 जनवरी को होने जा रहा ये गोचर कई राशि वालों के जीवन में शुभ प्रभाव डालेगा. इसका प्रभाव सभी रशि वालों के जीवन पर अलग-अलग रूप से देखा जा सकेगा. 

 

surya gochar 2024

Surya Gochar 2024 In Makar Rashi: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर कर सभी राशि वालों के जीवन को प्रभावित करते हैं. सभी राशियों पर इसका सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव सभी राशि वालों के जीवन पर देखने को मिलता है. सूर्य हर माह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. साल 2024 में बार सूर्य गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि 15 जनवरी को सूर्य धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे.

सूर्य का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना संक्रांति कहलाता है और जिस राशि में सूर्य प्रवेश करते हैं,उसी संक्रांति के नाम से जाना जाता है. इस बार सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे और इसे मकर संक्रांति के नाम से जाना जाएगा. मकर संक्रांति का हिंदू शास्त्रों में विशेष महत्व है. सूर्य के मकर में गोचर करने से सफलता की प्राप्ति होगी. जानें किन राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर लाभदायी रहने वाला है. 

सूर्य गोचर से होगा इन राशि वालों को लाभ

मीन राशि   

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य का गोचर मीन राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा. इस दौरान उन्हें कार्यक्षेत्र में विशेष फलों की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही इस दौरान आपको मेहनत का फल प्राप्त होगा. पदोन्नति के योग बन रहे हैं. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. वहीं, जो लोग व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें भी सफलता मिलेगी. आमदनी के नए स्रोत खुलेंगे. वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याएं दूर होंगी. जीवन साथी के साथ अच्छा समय बिताने का समय मिलेगा.  

धनु राशि

बता दें कि धनु राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर शुभ रहने वाला है. इस दौरान आमदनी के नए स्रोत खुलेंगे. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. कार्यक्षेत्र में मेहनत के हिसाब से ही फल की प्राप्ति होगी. विदेश में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी इस दौरान सफलता मिलेगी. आर्थिक क्षेत्र में जो समस्याएं आ रही हैं वे अब दूर होंगी. आमदनीमें बढ़ोतरी होगी. पारिवारिक जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. 

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य के गोचर करने से वृश्चिक राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान बीते समय में किए गए कार्यों से अच्छे परिणाम मिलेंगे. आधिकारिक क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. इस दौरान कार्य से संबंधित किसी यात्रा पर जाना जा सकता है, जिससे भविष्य में लाभ मिलेगा. आमदनी के नए स्रोत खुलेंगे. उच्च शिक्षा की योजना बना रहे छात्रों को भी सफलता मिलेगी. इस दौरान विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं.  
 
Auspicious Plant: घर के बाहर है ये पेड़, तो तिजोरी में बना लें जगह, जल्द मालामाल कर बनाएगा अपार संपत्ति का मालिक
 

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को ही क्यों रखा गया, जानें इसके पीछे का कारण
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news