Astro Tips: रंगों का ग्रहों पर पड़ता है गहरा प्रभाव, जानें किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनना होता है शुभ
Advertisement
trendingNow11199777

Astro Tips: रंगों का ग्रहों पर पड़ता है गहरा प्रभाव, जानें किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनना होता है शुभ

Day Wise Color: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिन का अपना एक शुभ रंग होता है. अगर उस खास दिन वे वस्त्र धारण कर लिए जाएं, तो शुभ होता है. आइए जानते हैं किस दिन कौन से रंग के वस्त्र पहनने चाहिए

 

फाइल फोटो

Color According To Day: रंगों का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. रंग ग्रहों को मजबूत करने में भी सहायक होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिन के हिसाब से एक शुभ रंग होता है. अगर उस शुभ दिन उस रंग को धारण किया जाए, तो व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है और उसे ग्रहों के शुभ फल की प्राप्ति होती है. आइए जानते हैं सप्ताह के हर दिन कौन से रंग के कपड़े पहनने चाहिए. 

सप्ताह के हर दिन इस रंग का करें चुनाव

सोमवार- हिंदू धर्म के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. वहीं, सोमवार का संबंध चंद्र ग्रह से भी होता है. ऐसे में इस दिन सफेद रंग के वस्त्रधारण करना शुभ होता है.  सफेद रंग शांति प्रदान करता है. ये पवित्रता और सादगी का प्रतीक माना गया है. इसलिए सोमवार के दिन काले या फिर गहरे रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए. 

मंगलवार- मंगलवार का दिन भगवान श्री हनुमान को समर्पित है. इस दिन का स्वामी ग्रह मंगल है. इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ माना गया है. लाल रंग सौभाग्य का प्रतीक होता है. इसलिए मंगलवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है. इस दिन गहरे रंग या चटक रंग के कपड़े पहनने से परहेज करें. 

 

ये भी पढ़ें- Shani Jayanti 2022: 30 मई का दिन है बेहद खास, राशि अनुसार कर दें इन चीजों का दान, प्रसन्न हो जाएंगे नाराज शनिदेव

 

बुधवार- यह दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन का स्वामी ग्रह बुध है. इस दिन ग्रीन कलर के कपड़े धारण किए जा सकते हैं. हरे रंग का इस्तेमाल करने से बुध प्रसन्न होते हैं. और बौद्धिक क्षमता तेज होती है.

गुरुवार- गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा-उपासना का दिन है. इस दिन पीले रंग के वस्त्र पहनना शुभ माना गया है. इस दिन केसर रंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है.  

शुक्रवार - शुक्रवार का दिन देवियों को समर्पित है. इस दिन किसी भी प्रकार के शेड जैसे ब्लैक, ब्लू, लाइट ग्रीन आदि रंग के कपड़े पहने जा सकते हैं. इस दिन पीले रंग के कपड़े धारण करने से बचें. 

 

ये भी पढ़ें- Signs Of Death: मृत्यु से पहले यमराज भी देते हैं ये संकेत, समय रहते ही कर लें इनकी पहचान

 

 

शनिवार- शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. शनिवार के दिन ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, ग्रे कलर के कपड़े पहनें. ऐसा माना जाता है कि इस दिन इस तरह के कपड़े पहनने से आत्मविश्वास बढ़ता है. इस दिन लाल रंग के कपड़े या फिर लाल और काले कॉम्बिनेशन के कपड़े पहनने से परहेज करें. 

रविवार- रविवार का दिन भैरव देव और सूर्य देव को समर्पित है. इसलिए इस दिन हल्का नारंगी, गोल्डन, पिंक कपड़े पहनना शुभ माना गया है. इन रंगों के कपड़े पहनने से मान-प्रतिष्ठा की प्राप्ति तो होती ही है. साथ ही, सूर्य देव की अपार कृपा भी प्राप्त होती है. इस दिन काला, नीला, ग्रे रंग के कपड़े पहनने से बचें. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news