Jyotish Tips: किसी के मांगने पर भी उधार न दें रसोई से जुड़ी ये 5 चीजें, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज; बिखर जाएगा भरा-पूरा घर
Advertisement
trendingNow11495837

Jyotish Tips: किसी के मांगने पर भी उधार न दें रसोई से जुड़ी ये 5 चीजें, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज; बिखर जाएगा भरा-पूरा घर

Udhar se Jude Jyotish Tips: क्या आप जानते हैं कि हमें अपनी रसोई से जुड़ी 5 चीजें भूलकर भी किसी को उधार नहीं देनी चाहिए. ऐसा न करने पर मां लक्ष्मी का क्रोध झेलना पड़ता है, जिससे भरा-पूरा परिवार भी बर्बाद हो जाता है. 

Jyotish Tips: किसी के मांगने पर भी उधार न दें रसोई से जुड़ी ये 5 चीजें, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज; बिखर जाएगा भरा-पूरा घर

Which Things Never Lend: सामान्य जिंदगी में हम बहुत अक्सर रसोई से जुड़ी बहुत सारी चीजों का लेन-देन करते रहते हैं. कई बार हम अपने पड़ोसियों से कुछ चीजें मांग लेते हैं तो कई बार उन्हें देते भी हैं. ऐसा करने से आपसी संबंधों में मजबूती आती है. लेकिन रसोई से जुड़ी 4 चीजें ऐसी हैं, जिन्हें भूलकर भी किसी को उधार नहीं देना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) कुपित होकर घर से चली जाती हैं, जिससे पूरा परिवार दरिद्रता के दुष्चक्र में फंसता चला जाता है. आइए जान लेते हैं कि वे 4 चीजें कौन सी हैं, जिन्हें कभी भी किसी को उधार नहीं देना चाहिए. 

इन चीजों को कभी न दें उधार (Which Things Never Lend)

लहुसन-प्याज (Garlic, Onion)

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि लहसुन और प्यार का संबंध केतु ग्रह से होता है. केतु ग्रह को शांत रखने के लिए इन दोनों चीजों का घर की रसोई में बने रहना जरूरी होता है. यही वजह है कि इन्हें भूल से भी किसी को उधार या दान नहीं देना चाहिए वरना केतु की कुदृष्टि घर पर शुरू हो जाती है, जिससे परिवार बर्बाद होते देर नहीं लगती.

नमक (Salt)

ज्योतिष विद्वानों के मुताबिक नमक को न तो किसी को उधार देना चाहिए और न किसी से उधार मांगना चाहिए. अगर कभी घर में नमक खत्म हो जाए तो किसी से उधार मांगने के बजाय उसे दुकान से खरीदकर लाया जाना चाहिए. ऐसा न करने पर परिवार को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है और उनकी जिंदगी में कई मुश्किलें आने लगती हैं. 

दूध (Milk)

शास्त्रों में दूध का संबंध चंद्र ग्रह से माना गया है. दोनों का रंग सफेद होता है और दोनों ही ताकत, शीतलता. धैर्य और शांति को प्रतिबिंबित करते हैं. यही वजह है कि दू या दूध से बनी किसी भी चीजों को उधार देना अशुभ माना गया है. खास करके सूरज छिपने के बाद तो भूलकर भी किसी को दूध उधार नहीं देना चाहिए. 

हल्दी (Turmeric)

ज्योतिष विद्वानों के अनुसार हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है. बृहस्पति ग्रह को लोगों का कल्याण करने वाला देवता माना जाता है. इसलिए हल्दी को भूलकर भी किसी को दान या उधार में नहीं देना चाहिए. अगर आप भलाई में आकर किसी को हल्दी उधार में दे देते हैं तो इससे आपके पारिवारिक जीवन समेत वैवाहिक मामलों में संकट का सामना करना पड़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news