Bajrang Baan Path: मंगलवार को करें बजरंग बाण का पाठ, हनुमान जी करेंगे रक्षा! जान लें सही नियम
Advertisement
trendingNow12256190

Bajrang Baan Path: मंगलवार को करें बजरंग बाण का पाठ, हनुमान जी करेंगे रक्षा! जान लें सही नियम

Bajrang Baan Path ke Niyam: मंगलवार को हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए आप शक्तिशाली बजरंग बाण का पाठ कर सकते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जो भी व्यक्ति श्रद्धाभाव से बजरंग बाण का पाठ करता है उसके जीवन के संकट कम होते हैं.

Bajrang Baan Path: मंगलवार को करें बजरंग बाण का पाठ, हनुमान जी करेंगे रक्षा! जान लें सही नियम

Bajrang Baan Path Rules: हनुमान जी को अंजनीसुत, वायुपुत्र, बजरंग बली, मारुति, संकटमोचन, केसरीनन्दन समेत कई नामों से जाना जाता है. मान्यता है कि जिस भी व्यक्ति पर हनुमान जी की कृपा होती है उसके जीवन के संकट कम हो जाते हैं और हमेशा सुख-शांति बनी रहती है. मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा और उनको प्रसन्न करने के लिए के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है. 

करें बजरंग बाण का पाठ
मंगलवार को हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए आप शक्तिशाली बजरंग बाण का पाठ कर सकते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जो भी व्यक्ति श्रद्धाभाव से बजरंग बाण का पाठ करता है उसके जीवन के संकट कम होते हैं और ग्रह दोष से मुक्ति मिल जाती है. साथ ही अगर आपके विवाह में भी बाधाएं आ रही हैं तो इसका पाठ कर सकते हैं. इस चमत्कारी स्तोत्र का पाठ करने के लिए आपको कुछ नियमों का पालन करना चाहिए, वरना इसका पूर्ण फल प्राप्त नहीं होगा. आइए जानते हैं इन नियमों के बारे में.

बजरंग बाण पाठ करने के नियम

 

मंगलवार से करें शुरुआत
शास्त्रों के अनुसार बजरंग बाण पाठ करने की शुरुआत मंगलवार से ही करना चाहिए. इस दिन शुरू करने से अच्छे परिणाम प्राप्त होते हैं.

जरूर करें ये काम
बजरंग बाण का पाठ करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करना चाहिए. 

लगातार इतने दिनों तक करें
ज्योतिषियों की माने तो बजरंग बाण का पाठ लगातार 41 दिनों तक करना शुभ माना जाता है. 41 दिनों के लिए आप पाठ शुरू करते हैं तो बीच में नहीं छोड़ना चाहिए.

पवित्रता बरतें
बजरंग बाण का पाठ करने के लिए पवित्रता बरतना बेहद जरुरी होता है. आपको मांस मदिरा और तामसिक भोजन नहीं करना चाहिए, सात्विक भोजन ही खाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Mars Transit: 1 जून को ग्रहों के सेनापति का राशि परिवर्तन, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, होगी धन-दौलत की वर्षा!

 

किस रंग के कपड़े पहने?
लाल वस्त्र हनुमान जी को प्रिय होते हैं. आप जब भी बजरंग बाण का पाठ करें तो कोशिश करें कि आप लाल कपड़े ही पहने.

करें प्रभु राम और माता सीता का ध्यान
बजरंग बाण का पाठ करने के लिए सर्वप्रथम भगवान गणेश की अराधना जरूर करें. इसके बाद प्रभु राम और माता सीता का ध्यान करना शुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news