Zee Rozgar Samachar

इस अचूक उपाय को करते ही चमकने लगेगा करियर और कारोबार, होगी तरक्की

ज्योतिष एवं वास्तु से जुड़े ये उपाय काफी कारगर साबित होते हैं —

इस अचूक उपाय को करते ही चमकने लगेगा करियर और कारोबार, होगी तरक्की

नई दिल्ली: बच्चा पढ़ लिखकर बड़ा हो जाए और उसका करियर (Career) बन जाए, यह ख्वाहिश हर मां-बाप की होती है. इसके लिए लोग न जाने क्या-क्या नहीं करते हैं. कई बार जब बहुत प्रयास करने के बाद भी मनचाही सफलता नहीं मिलती ​तो हम भाग्य को कोसने लगते हैं. निश्चित रूप से मनुष्य के साथ कर्म और भाग्य दोनों का जुड़ाव है, जिसका असर भी होता है. करिअर और कारोबार की सफलता में जब अड़चन आने लगे और तमाम प्रयासों के बावजूद सफलता नहीं मिले तो आपको नीचे बताए गए अचूक उपायों को एक बार जरूर करना चाहिए. ज्योतिष एवं वास्तु से जुड़े ये उपाय काफी कारगर साबित होते हैं —

1. गाय को गुड़ के साथ रोटी खिलाएं
यदि आप अपने करियर को लेकर काफी परेशान हैं और तमाम कोशिशों के बावजूद आपको रोजगार नहीं मिल पा रहा है तो आप रविवार के दिन गाय को गुड़ के साथ रोटी खिलाना प्रारंभ करें. इस कार्य के लिए पीले रंग की गाय बेहद शुभ मानी जाती है. इस उपाय को 11 रविवार करने से मनचाहे करियर के रास्ते में आ रही अड़चनें दूर होती हैं और रोजगार प्राप्त होता है.

2. मोर पंख का है महत्व
अपने करियर को पंख लगाने के लिए आपको एक बार मोर पंख का उपाय भी करके जरूर देखना चाहिए. यदि आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है या फिर आपके करिअर की उड़ान में कुछेक बाधाएं आ रही हैं तो आपको अपने भाग्योदय के लिए शुक्रवार के दिन मोर पंख को घर के मंदिर में लगाना चाहिए. इस मोर पंख पर शुक्रवार के दिन विशेष रूप से धूप-दीप जरूर दिखाएं.

ये भी पढ़ें:- Social Media की दुनिया में बनाना चाहते हैं करियर, तो जानें कौन सी स्किल्स हैं जरूरी

3. मुख्य द्वार पर रखें नागकेसर-
किसी कार्य विशेष में सफलता पाने के लिए आप घर से निकलते समय घर के मुख्य द्वार पर थोड़ा सा नागकेसर रखें. इसके बाद नागकेसर पर अपना दायां पैर रखकर अपना कार्य पूरा होने की बात बोलते हुए आगे निकल जाएं.

4. विधि-विधान से करें शंख की स्थापना
यदि आपको बिजनेस को शुरु करने में कोई दिक्कत आ रही है या फिर व्यापार में तमाम प्रयासों के बावजूद बढ़ोत्तरी नहीं हो रही है तो आप अपने व्यावसायिक स्थल पर सोमवार के दिन पूजित दक्षिणवृत शंख रखें. इस शंख को पूरे विधि-विधान से स्थापित करें और नित्य उसकी पूजा करें. इस अचूक उपाय को करने से आपके व्यापार में चमत्कारिक रूप से दिन दुगुनी रात चौगुनी वृद्धि होगी.

5. श्वेतार्क गणपति पूरी करेंगे मनोकामना
यदि आपको लगता है कि आपको आपकी योग्यता के अनुसार नौकरी नहीं मिल रही है या फिर आपको कार्यक्षेत्र में बहुत मेहनत करने के बाद भी प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो आप अपनी इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए शुक्ल पक्ष के बुधवार को अपने घर में श्वेतार्क गणपति स्थापित करें. विधि-विधान से पूजन करके आप गणपति देवता को अपने मंदिर या फिर अपने धन रखने वाले स्थान पर रखें और उसकी पूजा करें. करियर में कामयाबी के लिए किए जाने वाले इस उपाय से आपको चमत्कारिक रूप से लाभ होगा और सुख-सौभाग्य की वृद्धि होगी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.