Char Dham: तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आसान हुआ यात्रा का रजिस्ट्रेशन
Advertisement
trendingNow11191250

Char Dham: तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आसान हुआ यात्रा का रजिस्ट्रेशन

Char Dham Yatra: चारधाम यात्रा के लिए हमेशा से ही तीर्थ यात्रियों (Pilgrims) में जोश और उत्साह देखने को मिलता है. ऐसे में इन यात्रियों के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेश और आसान हो गया है. यात्री एक हफ्ते पहले भी रजिस्ट्रेशन (Registration) कर सकते हैं.

Char Dham: तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आसान हुआ यात्रा का रजिस्ट्रेशन

Great News For Pilgrims' Registration: इस साल चार धाम की यात्रा (Char Dham Yatra) के लिए यात्रियों में खासा उत्साह है. उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) के इस फैसले से तीर्थ यात्री झूम उठेंगे. सरकार ने ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन (Offline Registration) करने के समय को एक महीने से घटाकर अब एक हफ्ता कर दिया है.

20 जगह हो रहा रजिस्ट्रेशन

चारधाम यात्रा के लिए 20 जगहों पर रजिस्ट्रेशन हो रहा है. सरकार के इस फैसले के बारे में राज्य के पर्यटन सचिव (State Tourism Secretary) ने बताया. इस फैसले से यात्रियों को काफी राहत मिल सकती है क्योंकि कुछ यात्रियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) करवाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. 

ये भी पढें: Instagram Reel: इंस्टाग्राम रील में ऐसी गजब की कसरत उड़ा देगी आपके होश, हो रही वायरल

बंपर संख्या में आ रहे हैं श्रद्धालू

आपको बता दें कि कोरोना काल (Corona Pandemic) के कारण यात्रा दो सालों से नहीं हो पा रही थी. इसकी वजह से ही इस साल श्रद्धालुओं की बंपर संख्या में आने की उम्मीद है. भारत (India) में इस यात्रा को लेकर लोगों के मन में गहरी आस्था है. ऐसे में सरकार के इस फैसले से श्रद्धालुओं (Devotees) की संख्या में बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना है. 

ये भी पढें: लैपटॉप पाते ही बंदर बना सॉफ्टवेयर इंजीनियर, वीडियो देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

सरकार ने जारी की एडवाइजरी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार (State Government) ने आने वाले भक्तों से मास्क (Mask) पहने रखने की अपील की है. इसके साथ ही राज्य सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल्स (Covid Protocols) का पालन करने की हिदायत भी दी है.

LIVE TV

Trending news