Daily Horoscope 14 June 2021: राशिफल में जानें महादेव को प्रसन्न करने के उपाय, सुधर जाएगी जिंदगी

Daily Horoscope 14 June: सोमवार भगवान शिव की आराधना के लिए भी जाना जाता है. आज के दिन ओम नम: शिवाय का जाप करें. भगवान बहुत भोले हैं जो सिर्फ एक लोटा जल और बेलपत्र से भी प्रसन्न हो जाते हैं. राशिफल (Daily Horoscope 14 June 2021) में जानिए आज आपका दिन कैसा बीतेगा.

Daily Horoscope 14 June 2021: राशिफल में जानें महादेव को प्रसन्न करने के उपाय, सुधर जाएगी जिंदगी
भगवान महादेव की आराधना सदैव फलदाई होती है...

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या के अनुसार, सोमवार भगवान शंकर यानी महादेव का दिन होता है. आज विशेष रूप से भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए. ज्योतिषाचार्य बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग के अनुसार, महादेव भक्तों के सारे कष्ट हर लेते हैं. भगवान बहुत भोले हैं जो सिर्फ एक लोटा जल और बेलपत्र से भी प्रसन्न हो जाते हैं. राशिफल (Daily Horoscope 14 June 2021) में जानिए आज आपका दिन कैसा बीतेगा.

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आज सहकर्मियों के बीच आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है. व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी. आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी. आपकी आमदनी बढ़ेगी और आर्थिक लाभ के नए रास्ते भी मिलेंगे.  

वृषभ (Taurus): गणेशजी कहते हैं कि प्रेम संबंधों के लिए यह समय ठीक नहीं है. भावनाओं में ना बहें और किसी पर इतना भी भरोसा ना करें कि वो आगे चलकर आपके लिए मुसीबत बन जाये. समय कमजोर चल रहा है अतः धैर्य और संयम के साथ अपने कार्यों में निरंतरता बनाये रखें.  

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि दफ्तर में अंतिम मिनट में लिए गए निर्णय कार्यशैली में बदलाव ला सकतें हैं. आज आप में से कुछ बहुप्रतीक्षित सफलता प्राप्त करेंगे. आज आप प्रतिबद्धताओं से घिरे रह सकतें हैं. किंतु अच्छे स्वास्थ्य हेतु तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें .  

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि जहां तक आपके करियर की बात है तो बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. आपके बॉस और उच्च अधिकारी आप को भ्रमित कर सकते हैं. रचनात्मक ऊर्जा आत्मविश्वास को बढ़ाएंगी. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा.

ये भी पढे़ं- Plant Astrology: पेड़-पौधों की जड़ों से पाएं महंगे रत्‍नों जैसा असर, अपने लग्‍न से जानें कौन सी जड़ से बदलेगी आपकी किस्‍मत
 
सिंह (Leo): गणेशजी कहते हैं कि व्यवसायिक संदर्भ में अपने आप को साबित करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. इस दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही आपकी सफलता की कुंजी है. 

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे. प्रभावशाली स्थिति की ओर बढ़ेंगे. आपकी कुछ पोषित इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं. सामाजिक समारोहों में आकर्षण का केंद्र होंगे. 

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि यह मिश्रित परिणामों वाला दिन है. व्यापक स्तर पर चीजें आपके पक्ष में होंगी. कार्य स्थल पर बाधाओं और कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. खर्च बढ़ेंगे इसलिए अगर यात्रा आवश्यक है तो अपने सामान की खास देखभाल करें क्योंकि नुकसान की संभावना है.  

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी कहते हैं कि परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से उच्च अध्ययन के लिए प्रवेश पाने वाले सफल होंगे. व्यवसायी लंबे समय से चली आ रही जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे. बेकार की गतिविधियों पर समय और ऊर्जा खर्च न करें. अविवाहित लोगों को शादी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं.

ये भी पढे़ं- Weekly Horoscope 14 to 20 June: 'कन्या' वालों के लिए खास है ये वीक, ये 3 राशि वाले जरा संभलें!

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि आज परिणाम आपके पक्ष में होंगे. भावनात्मक रूप से अलग-थलग महसूस कर सकते हैं. इस पर नियंत्रण पाने के लिए आपको मुद्दों पर काम करने की आवश्यकता होगी. आत्मविश्वास के साथ काम करते रहें. परिवार में सद्भाव रहेगा और बच्चे आप पर गर्व करेंगे.  

मकर (Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है. इस अवधि के दौरान व्यवसायिक संदर्भ में कुछ कम दूरी की यात्राएं हो सकती हैं. प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ नहीं है. आपको अपने जीवनसाथी का ख्याल रखने की जरुरत है.  

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि आप महत्वाकांक्षी उद्यम में प्रवेश कर सकते हैं. यह आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगा. राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग खुद को दृढ़ता से स्थापित करेंगे. धन संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे. आज आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे.  

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि आज व्यवसायिक संदर्भ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं. आमदनी में बढोत्तरी संभव है. वैवाहिक जीवन सुखद और अनुकूल रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. संतान या प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी. माता पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे.

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.