Horoscope Today : शनिवार को इन 3 राशि वालों का हो सकता है विवाद, अपनी वाणी पर रखें संयम
Advertisement

Horoscope Today : शनिवार को इन 3 राशि वालों का हो सकता है विवाद, अपनी वाणी पर रखें संयम

Horoscope Today 21 May 2022, Aaj Ka Rashifal: मकर (Capricorn) राशि वाले लोगों को ऑफिस के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है. वहीं मीन (Pisces) राशि वाले कारोबारियों को लाभ के प्रति फोकस बनाए रखना होगा. वृश्चिक (Scorpio) राशि वाले लोगों को ऑफिस में छोटी-छोटी बातों में विवाद नहीं करना चाहिए.

Horoscope Today : शनिवार को इन 3 राशि वालों का हो सकता है विवाद, अपनी वाणी पर रखें संयम

Horoscope Today 21 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार का दिन कुछ राशियों के लिए शानदार रहने वाला है. शनिवार को सिंह (Leo) राशि वाले युवा वाणी की सौम्यता बनाए रखें. वहीं तुला (Libra) राशि वाले लोगों को टीम लीड करने का मौका भी मिल सकता है.

मेष- मेष राशि के लोगों को आज अपने कार्य के प्रति उत्साहित रहना चाहिए क्योंकि उनके आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी. विनम्र स्वभाव ही तो आपकी पहचान है, स्वभाव की यह विनम्रता ही आपको व्यापार में लाभ दिलाएगी. युवा अपनी वाणी को बहुत ही कलात्मक रखें. ऐसा करने से वे लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे. आपके कुल की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. यह किसी भी प्रकार का हो, कुल मिलाकर मंगलकारी होगा. सेहत के मामले में एलर्जी की समस्या पैदा हो सकती है अथवा सांस लेने में दिक्कत हो सकती है. ऐसा होने पर डॉक्टर से संपर्क करें. आर्थिक तंगी को लेकर परेशान न हों. पुराने दिनों का आकलन करें, आर्थिक तंगी उन्हीं दिनों का परिणाम है.

वृषभ- इस राशि के जो लोग नौकरी के लिए परेशान चल रहे हैं, उनकी स्थितियां अब ठीक होती दिखाई दे रही हैं. व्यापारियों की परिस्थितियों में जल्द ही परिवर्तन होगा किंतु मेहनत करने में कोई कमी नहीं करनी चाहिए. युवाओं को दूसरों की कड़वी बातें चोट पहुंचा सकती हैं, आपको ऐसे लोगों से कुछ समय के लिए दूर रहना चाहिए. परिवार के लोगों का विवाद सुलझाने में आपको मध्यस्थता करनी पड़ सकती है. बहुत ही समझदारी से निर्णय करने की जरूरत है. सेहत का ध्यान रखें और गर्मी से बच कर रहें. कोशिश करें कि घर से बाहर जाते समय कैप और चश्मा अवश्य पहनें. मान सम्मान पाना चाहते हैं तो दूसरों से भी अच्छा व्यवहार करें. जैसा व्यवहार आप दूसरों से करेंगे वैसा ही आपको भी मिलेगा.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को अपने सहकर्मियों से सहयोगात्मक व्यवहार मिलेगा जो उनके लिए लाभकारी होगा. खुदरा व्यापारियों ने आज जितना मुनाफा कमाने का सोचा है, उससे वह कुछ पीछे रह सकते हैं लेकिन इसे लेकर तनाव न लें. युवा कोर्स और पढ़ाई करने के साथ ही संबंधित नोट्स बनाते चलें. ये नोट्स भविष्य में बेहद उपयोगी साबित होंगे. मां या मां के तुल्य महिला की जरूरतों का भी ख्याल रखें. कुछ समय उनके साथ जरूर व्यतीत करें. यदि कोई ऑपरेशन होने वाला है और डॉक्टर ने कुछ सुरक्षात्मक नियम बताए हैं तो उन नियमों का पालन जरूर करें. सहयोगियों की कमी के चलते कार्यभार आप पर ही होगा. ऐसे में अपनी कार्य कुशलता का परिचय देते हुए ठीक से कार्य करें.

कर्क- इस राशि के नौकरी की तलाश करने वालों की सैन्य विभाग में जॉब लगने की संभावना है, जो पहले से हैं उनका प्रमोशन हो सकता है. कारोबारियों के लिए फार्मा के व्यापार में निवेश करने का यह उचित समय है. इस निवेश से आप लाभ कमा सकते हैं. युवा वरिष्ठों की बातों को बिना सुने न बोलें. पहले बात सुनें, समझें और फिर बोलें नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं. जीवनसाथी की बातों को महत्व दें और मंत्रणा करें. हो सकता है कुछ विषयों पर उनसे महत्वपूर्ण राय मिल जाए जो आपके काम की हो. सेहत ठीक रखनी है तो खानपान मौसम के अनुकूल रखें. हो सके तो ठोस पदार्थ के स्थान पर तरल पदार्थों का सेवन करें. सामाजिक गतिविधियों में आपकी रुचि रहेगी. अपने निजी जीवन से कुछ समय समाज के कामों में अवश्य लगाना चाहिए.

सिंह- सिंह राशि के लोग अपने ऑफिस के नियमों का पालन करें. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों को लेकर आपस में तू-तू और मैं-मैं भी हो सकती है. कारोबार में आर्थिक उतार-चढ़ाव भरी स्थितियों में धैर्य के साथ काम करें, इस दौर को निकल जाने दें. युवा वाणी की सौम्यता बनाए रखें. यदि यह नहीं रही तो इसका असर उनके कार्य पर पड़ेगा और यह असर विपरीत ही होगा. परिवार में छोटी-मोटी बातों में मतभेद होने की आशंका है, इसे अवॉइड करना ही सबके हित में होगा. पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें, वे रोग फिर से उभर सकते हैं. जो भी परहेज बताए गए थे वह करते रहें. विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता में विकास होगा. यह बौद्धिक क्षमता ही उनका आगे का मार्ग प्रशस्त करेगी.  

कन्या- इस राशि के जो लोग फाइनेंस से संबंधित नौकरी कर रहे हैं, उन्हें नौकरी में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. व्यापारियों को निवेश करने के बारे में विचार करना होगा. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिए आज का दिन शुभ है. युवाओं को कार्यों को पूरा करने में कुछ चुनौतियां महसूस होंगी, चुनौतियों का समझदारी के साथ मुकाबला करें. दांपत्य जीवन में मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है, स्थितियों को संभाल कर रखें और उत्तेजना न करें. हृदय रोगियों को अपनी दवाइयों और रूटीन चेकअप के साथ ही खान पान पर भी ध्यान देना होगा. धर्म के साथ कर्म को भी जोड़ें. बिना कर्म के कभी भी फल नहीं मिलता, समाज के जरूरतमंद लोगों की सेवा करें.

तुला- तुला राशि के लोगों को टीम लीड करने का मौका भी मिल सकता है. एक साथ कई कामों को कर पाने में सफलता प्राप्त होगी. व्यापारियों का आर्थिक नुकसान परेशानी का कारण बनेगा. तनाव न लें बल्कि सूझबूझ और अनुभव के आधार पर काम करें. युवा आज अपने दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं, आपके साथ दोनों ही लोगों को अच्छा लगेगा. सास बहू में तनाव हो तो राई का पहाड़ बनने से रोकें क्योंकि मामला बिगड़ने से बात ठीक करना बहुत मुश्किल होता है. सेहत के मामले में आप सिर दर्द को लेकर अलर्ट रहें अन्यथा परेशान होना पड़ेगा. मामूली दर्द हो तो माथे पर कोई बाम आदि लगा लें और आराम करें. मित्र गण आपकी किसी बात पर नाराज हो सकते हैं. मित्रों की नाराजगी तो ठीक नहीं, उन्हें मनाने की कोशिश कीजिए.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को ऑफिस में छोटी-छोटी बातों में विवाद नहीं करना चाहिए. अहम को लेकर टकराव न होने दें तो ठीक रहेगा. व्यापार और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आज का दिन व्यापार के लिए अच्छा है. कार्य न बनने पर क्रोध आ सकता है. युवाओं को धन की बर्बादी नहीं करनी है. यह बर्बादी भविष्य में आर्थिक तंगी की ओर ले जाएगी, अभी से सचेत रहें. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उत्साह के साथ मनाएं. उत्सव में सबके शामिल होने से अच्छा वातावरण बनता है. स्वास्थ्य के मामले में आपका दिन सामान्य रहने वाला है लेकिन लापरवाही करने की जरूरत नहीं है. कहीं कोई धार्मिक कार्यक्रम की जानकारी मिले तो उसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, मन को शांति मिलेगी.

धनु- धनु राशि के लोगों का मन आज अशांत हो सकता है. महत्वपूर्ण कामों में ध्यान लगाएं. आय से अधिक व्यय होने की आशंका है. कारोबारी सहयोगियों के साथ विवाद करने से बचें. व्यापारी पैसों के लेन देने को लेकर सजग रहें ताकि कोई गड़बड़ी न हो. युवा दिन का प्रारंभ गर्मजोशी के साथ करें. सैन्य विभाग में जाने के इच्छुक लोगों को कठिन तपस्या करनी होगी. परिवार में सबसे पहले नकारात्मक विचारधारा को त्यागना होगा. सभी के साथ प्रेमपूर्वक व्यवहार करना होगा. सेहत के मामले में आपको एलर्जी होने की आशंका है किंतु बिना डॉक्टर की सलाह के कोई दवाई न लें, नुकसान कर सकती है. मित्रों व परिजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा.

मकर- इस राशि के लोगों को ऑफिस के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है. कर्मचारी कम होने से काम का बोझ बढ़ेगा और तनाव रहेगा. रेस्टोरेंट कारोबारी मैनेजमेंट के साथ-साथ अपने यहां की स्वच्छता पर भी ध्यान दें. आज स्वच्छता लोगों की पहली मांग है. युवाओं को मानसिक चिंताओं में कमी दिखाई देगी. रुके हुए काम बनते हुए नजर आएंगे. व्यापारियों की दैनिक आय में वृद्धि होगी. परिवार के साथ भजन कीर्तन का भी आनंद लें. पूजा-पाठ सब मिलकर करें. सेहत के मामले में अपच की समस्या से आप परेशान हो सकते हैं. आपको खानपान पर विशेष ध्यान देना चाहिए. सामाजिक गतिविधियों में आर्थिक सहयोग की स्थिति बने तो बढ़ चढ़ कर भाग लें और यथायोग्य सहयोग करें.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों के ऑफिस में आज पारिवारिक वातावरण मिलेगा, जिसमें काम करना अच्छा लगेगा. रुके हुए महत्वपूर्ण काम बनेंगे. फुटकर व्यापारियों को व्यापार बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए. व्यापार बढ़ने पर मुनाफा भी स्वाभाविक रूप से बढ़ेगा. बच्चों को ऐसे गेम खेलने चाहिए जिनसे उनके दिमाग का विकास हो. सिर्फ मनोरंजन या टाइम पास वाले गेम से बचाएं. चाचा या ताऊ से विवाद होने की आशंका है. विवाद से दूर रहकर सबके साथ प्रेम से रहने में ही सबकी भलाई है. पेट के रोग से पीड़ित लोगों को अब आराम मिलेगा. खानपान पर ध्यान बनाए रखना होगा. सामाजिक कार्यों में अपनी ऊर्जा का उपयोग करें. यह सकारात्मक कार्य है जिससे आपको खुशी मिलेगी.

मीन- इस राशि के लोगों को अपने लक्ष्य पूर्ति के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा. कार्य का भार कुछ अधिक होगा जो परेशान कर सकता है. कारोबारियों को लाभ के प्रति फोकस बनाए रखना होगा. हार्डवेयर के व्यापारियों को लाभ प्राप्त होगा. युवा व्यापारी पैसे के लेन देन को लेकर सजग रहें. नए व्यवसाय में पूरी तरह से सावधानी रखने की जरूरत है. परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारना लाभकारी रहेगा. परिवार में नाराजगी तो हो सकती है किंतु लंबे समय तक नहीं रहनी चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां विपरीत हैं इसलिए अलर्ट रहने की जरूरत है. आज का दिन कुछ खट्टा-मीठा अनुभव वाला रहेगा. लोगों से मिलना-जुलना जारी रखें, उसमें ढील देने की जरूरत नहीं है.

Trending news