Daily Horoscope 4 March 2021: आज के राशिफल में जानिए भगवान बृहस्पति की कृपा पाने का उपाय
Advertisement

Daily Horoscope 4 March 2021: आज के राशिफल में जानिए भगवान बृहस्पति की कृपा पाने का उपाय

Daily Horoscope 4 March 2021: आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा आराम करें और कुछ ऐसा करें जिसमें आपकी दिलचस्पी हो. जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. राशिफल में जानें आज आपका दिन कैसा रहेगा.

आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: आज गुरुवार को भगवान बृहस्पति की उपासना करनी चाहिए. भगवान बृहस्पति की कृपा से आपके सारे दुख दूर हो जाएंगे. आज के राशिफल (Daily Horoscope 4 March 2021) में बृहस्पति देव को प्रसन्न करने का एक मात्र सरल उपाय जानिए.

ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, आज पूजा के स्थान पर पीतल की कटोरी में कच्ची हल्दी और केले की जड़ रखें. फिर शाम के समय पीले कपड़े में केले की जड़ और कच्ची हल्दी को बांधें और अपने दाहिने हाथ में धारण कर लें. इससे निश्चित ही आपका भाग्य चमकेगा. इसके अलावा धन की देवी माता लक्ष्मी की भी विशेष कृपा होगी.

मेष राशि- अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं. यह इस बात को समझने का सही वक्त है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को खत्म कर दिया है. हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीजें सुधर रही हैं. आपके द्वारा धन को बचाने के प्रयास आज असफल हो सकते हैं हालांकि आपको इससे घबराने की जरूरत नहीं है, स्थिति जल्द ही सुधरेगी. बुजुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं. अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज्यादा बातें न करें. आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है.

भाग्यांक: 3

वृष राशि- घर पर तनाव का माहौल आपको नाराज कर सकता है. इसे दबाना आपकी शारीरिक समस्याओं में इजाफा कर सकता है. शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाकर इससे निजात पाएं. खराब हालात से दूर रहना ही बेहतर है. कुछ खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं. दूसरों के मामलों में दखल देने से आज बचें. रोमांस आपके दिल पर काबिज है. अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करियर में नए दरवाजे खोल सकते हैं. अपने क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है. अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें.

भाग्यांक: 2

मिथुन राशि- बेकार का तनाव और चिंताएं जिंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं. भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएं, इससे आपको बहुत फायदा होगा. रोमांस के लिहाज से रोमांचक दिन है. शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें. अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें.

भाग्यांक: 9

कर्क राशि- आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा आराम करें और कुछ ऐसा करें जिसमें आपकी दिलचस्पी हो. जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें. अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ करके आप अपनी जिंदगी में सुधार ला सकते हैं. ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं. इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं. ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में. हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरूर निकाल पाएंगे.

भाग्यांक: 4

ये भी पढ़ें- यशोदा जयंती आज, संतान से जुड़ी परेशानियां दूर करने में मदद करता है यह व्रत

सिंह राशि- आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में कामयाब रहेंगे. लेकिन तरक्की की रफ्तार बरकरार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें. इस राशि के कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है. आज आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के जरिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. बहुत खूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी.

भाग्यांक: 2

कन्या राशि- अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमें. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं. लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नई परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें. बुरा दौर ज्यादा सिखाता है. उदासी के भंवर में खुद को खोकर वक्त बर्बाद करने से बेहतर है कि जिंदगी के सबक को जानने और सीखने की कोशिश की जाए. आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है; आपको जरूरत है तो बस अपने आंख-कान खुले रखने की. काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी. इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की जरूरत है.

भाग्यांक: 9

तुला राशि- आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थाई निजात पाने के लिए जीवनशैली में बदलाव लाने का सही समय है. बिना विचार किए आपको किसी को भी अपना पैसा नहीं देना चाहिए नहीं तो आपको आने वाले वक्त में बड़ी परेशानी है सकती है. परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं, लेकिन कई बार आप अपने अहम को आगे रखकर घर वालों को जरूरी बातें नहीं बताते. आपको ऐसा नहीं करना चाहिए ऐसा करके परेशानी और भी बढ़ेगी कम नहीं होगी. आपका प्रिय आपको खुश रखने के लिए कुछ खास करेगा.

भाग्यांक: 4

वृश्चिक राशि- चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें. साथ ही सही तरीके से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्व में सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है. केवल एक दिन को नजर में रखकर जीने की अपनी आदत पर काबू करें. जरूरत से ज्यादा वक्त और पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें. पिता का तल्ख व्यवहार आपको नाराज कर सकता है. लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें. इससे आपको फायदा होगा. आपका प्यार न सिर्फ परवान चढ़ेगा बल्कि नई ऊंचाइयों को भी छूएगा. दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी.

भाग्यांक: 5

ये भी पढ़ें- Signature बदलकर आप बदल सकते हैं अपनी 'किस्मत', हो जाएंगे मालामाल, करेंगे कमाल

धनु राशि- अपने दफ्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाकई पसंद करते हैं. जो उधारी के लिए आपके पास आएं, उन्हें नजरअंदाज करना ही बेहतर रहेगा. दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को खुशी देगी. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें. कामकाज के नजरिए से आज का दिन वाकई सुचारू रूप से चलेगा. आज का दिन फायदेमंद साबित होगा क्योंकि ऐसा लगता है कि चीजें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे. जीवनसाथी की खराब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं.

भाग्यांक: 2

मकर राशि- दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफी आराम महसूस करेंगे. अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें. नवजात शिशु की खराब तबीयत परेशानी का सबब बन सकती है. इस ओर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है. डॉक्टर से भली-भांति सलाह लें क्योंकि जरा सी लापरवाही बीमारी को बद से बदतर बना सकती है. प्यार एक ऐसा जज्बा है जिसे न सिर्फ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए. ऐसे लोगों से हाथ मिलाएं जो रचनात्मक हैं और जिनके विचार आपसे मिलते हैं. आज आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिसकी वजह से घरवालों के साथ समय बिताने का आपका प्लान खराब हो सकता है.

भाग्यांक: 2

कुंभ राशि- आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं. धन से जुड़ा कोई मामला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है. घर बदलने के लिए बढ़िया दिन है. काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दिन के उत्तरार्ध में ज्यादा तनाव न लें और आराम करें. व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है. आज आपको रिश्तों की अहमियत का अंदाज हो सकता है क्योंकि आज के दिन का ज्यादातर समय आप अपने परिवार के लोगों के साथ बिताएंगे.

भाग्यांक: 8

मीन राशि- आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें. आपका विश्वास और उम्मीद आपकी आशाओं के लिए नए दरवाजे खोलेंगी. आपकी गैर यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को कम कर सकती हैं. रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है. आपके महसूस करेंगे कि फिजाओं में प्यार घुला हुआ है. नजरें उठाकर तो देखिए आपको सब कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा. कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें. समय का अच्छा इस्तेमाल करने के लिए आज आप पार्क में घूमने का प्लान बना सकते हैं लेकिन वहां किसी अनजान शख्स से आपकी बहस होने की आशंका है जिससे आपका मूड खराब हो जाएगा.

भाग्यांक: 6

Trending news