हाथ की ये रेखा बताती है कैसे होगी मृत्‍यु? दुर्घटना होगी या सामान्‍य मौत
Advertisement

हाथ की ये रेखा बताती है कैसे होगी मृत्‍यु? दुर्घटना होगी या सामान्‍य मौत

Death Prediction in Palmistry: हस्‍तरेखा के जरिए ना केवल व्‍यक्ति के जीवन के हर पहलू के बारे में जाना जा सकता है, बल्कि उसकी मृत्‍यु के बारे में भी पता लग सकता है. 

हाथ की ये रेखा बताती है कैसे होगी मृत्‍यु? दुर्घटना होगी या सामान्‍य मौत

Death Line on Hand: मृत्‍यु ही अंतिम सत्‍य है क्‍योंकि जिस व्‍यक्ति का जन्‍म हुआ है, उसकी मृत्‍यु निश्चित है. फिर भी आमतौर पर लोगों को मरने से डर रहता है. सभी के मन में यह जानने की जिज्ञासा रहती है कि वह कितने साल जिएगा, उसका जीवन कैसा रहेगा. हस्‍तरेखा शास्‍त्र की मदद से यह जाना जा सकता है व्‍यक्ति की आयु कितनी रहेगी. साथ ही उसे बीमारी या दुर्घटना होने की आशंका है या नहीं. हालांकि कब किसका अंत समय आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है, फिर भी इस बारे में हस्‍तरेखा के जरिए कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है. 

हस्‍तरेखा से जानें कब और कैसे होगी मृत्‍यु 

- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्‍यक्ति के हाथ में जीवन रेखा पर स्टार का निशान बना हो तो ऐसे लोगों की मृत्‍यु स्वभाविक नहीं होती है. वे अकाल बीमारी, हत्या या आत्महत्या के कारण काल के गाल में समाते हैं. 

- यदि जीवन रेखा को कोई और आड़ी रेखा रोक दे या काट दे तो ऐसे व्‍यक्ति की अचानक मृत्यु हो जाती है. उसकी बहुत कम उम्र में भी मृत्‍यु हो सकती है.  

- अगर किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा के अंत पर बिंदु हो तो ऐसे जातक की मृत्यु बीमारी या एक्सिडेंट के कारण होने की आशंका रहती है. यदि हस्‍तरेखा का बड़ा जानकार हो तो वह इसका अध्‍ययन करके यह भी बता सकता है कि व्‍यक्ति की मृत्‍यु किस बीमारी से हो सकती है. 

- यदि व्यक्ति की जीवन रेखा स्पष्ट, गहरी और गुलाबीपन लिए हुए हो, साथ ही 3 अलग-अलग हिस्‍सों में बंटी हुई हो तो ऐसे जातक की मृत्‍यु कम उम्र में ही हो जाती है. 

- अगर जीवन रेखा शुरुआत में गहरी और मोटी हो लेकिन आगे की ओर पतली होती जाए तो ऐसे व्‍यक्ति की मृत्यु बेहद कष्टपूर्ण होती है. उसे बीमारी धीरे-धीरे अशक्‍त बनाती है और बहुत कष्‍ट के बाद मौत होती है. ऐसे लोगों को मौत के वक्त भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news