Death Sign: मरने से पहले मिलते हैं ऐसे संकेत, सपने में नजर आने लगती हैं ये अजीब चीजें
Advertisement

Death Sign: मरने से पहले मिलते हैं ऐसे संकेत, सपने में नजर आने लगती हैं ये अजीब चीजें

सपने (Dreams) या जिंदगी में मिलने वाले कुछ अजीब संकेत (Strange Sign) सामान्‍य नहीं होते हैं, बल्कि वे अहम घटनाओं का इशारा देते हैं. यहां तक कि कुछ सपने तो मौत का संकेत (Death Indication) भी देते हैं. 

(प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: मौत (Death) से सभी डरते हैं लेकिन उसके बारे में ज्‍यादा से ज्‍यादा जानना भी चाहते हैं. मरते समय कैसा महसूस होता है इसे लेकर कई खोज और अध्‍ययन भी चलते रहते हैं. मौत, उसके बाद आत्‍मा की यात्रा और मरने से पहले के संकेतों (Indications) आदि के बारे में धर्म-पुराणों में विस्‍तार से बहुत कुछ लिखा गया है. मरने से पहले मिलने वाले संकेतों के बारे में बात करें तो इसमें सपने बहुत अहम हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र (Swapna Shastra) में भी सपनों के बारे में बताया गया है जो मौत का संकेत देते हैं. आज हम ऐसे ही सपनों (Dreams) और संकेतों के बारे में जानते हैं जो मौत के करीब होने का इशारा देते हैं. 

  1. मौत आने से पहले मिलते हैं संकेत 
  2. सपने में दिखाई देने लगता है इंद्रधनुष 
  3. खुद की परछाई दिखनी हो जाती है बंद 

मरने से पहले मिलते हैं ऐसे संकेत 

- ऐसा सपना आए जिसमें दिन के उजले आसमान में भी तारे दिखाई दें या इंद्रधनुष नजर आए तो उस व्‍यक्ति की मृत्‍यु करीब हो सकती है. 

- सपने में खुद को किसी ऐसे गड्ढे या खाई में देखना, जहां से तमाम कोशिशों के बाद भी निकल नहीं पा रहे हों तो यह मरने से पहले का संकेत हो सकता है. 

- यदि सपने में खुद को लौकी, नींबू, ककड़ी और तरबूज खाते देखें तो यह मौत का इशारा है. यदि मृत्‍यु न भी हो तो व्‍यक्ति को मौत जैसा कष्‍ट उठाना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: Home Vastu: आपके घर में निगेटिव एनर्जी है या नहीं? इन 4 संकेतों से आसानी से करें पता

- जिन लोगों को पानी या तेल में अपनी परछाई दिखाई न दे, उनकी भी मौत नजदीक होती है.

- सपने में खुद को मंदिर से, पलंग से या घोड़े से गिरते हुए देखे तो उसकी मौत भी करीब आ चुकी होती है. ऐसे लोगों को महामृत्‍युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए क्‍योंकि कुंडली में ग्रह-दशाएं खराब होने पर भी ऐसे सपने बार-बार आते हैं. 

- सपने में अपने सिर के ऊपर गिद्ध मंडराते देखना भी अशुभ होता है. 

- सपने में सोलह श्रृंगार की हुई महिला लाल कपड़ों में दिखे और व्‍यक्ति खुद को उसके साथ संबंध बनाते देखे तो उसकी जल्‍द ही मृत्‍यु हो जाती है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

VIDEO-

Trending news