Diwali 2024: दिवाली के शुभ अवसर पर वास्तु से जुड़ी इन बातों का रखें खास ख्याल, नहीं तो नाराज हो जाएंगी माता लक्ष्मी
Advertisement
trendingNow12475061

Diwali 2024: दिवाली के शुभ अवसर पर वास्तु से जुड़ी इन बातों का रखें खास ख्याल, नहीं तो नाराज हो जाएंगी माता लक्ष्मी

Vastu Tips For Diwali 2024: दिवाली को लेकर सभी लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. ऐसा माना जाता है कि दिवाली पर माता लक्ष्मी भ्रमण पर निकलती हैं. इस लिए आपको चाहिए वास्तु जुड़ी इन खास बातों का जरूर ध्यान रखें. जिससे आप के घर में सुख-समृद्धि आए.

 

Diwali 2024 vastu tips Keep these things in mind for happiness prosperity and peace at home

Vastu Tips For Diwali 2024: दिवाली हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण त्यौहार है, दीपोत्सव दीपावली इस लिए मनाई जाती है क्योकिं इस दिन भगवान राम, रावण का वध करके लंका से वापस आए थे. जिसकी खुशी में अयोध्यावासियों ने दीयें जलाकर दिवाली मनाई थी. इस साल दिवाली 31 अक्टूबर को पड़ रही है. दिवाली के शुभ अवसर पर वास्तु से जुड़ी ऐसी बहुत सी चीजें होती है, जिनका विशेषतौर पर ध्यान रखना चाहिए. अपने इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं कि घर की सुख-शांति के लिए वास्तु से जुड़ी किन बातों का ध्यान रखें.

 

दिवाली के अवसर पर साफ-सफाई का खास ध्यान दिया जाता है, ऐसा माना जाता है कि दिवाली के दिन लक्ष्मी भ्रमण पर होती हैं और वह साफ सफाई से प्रसन्न होती हैं. जिससे घर में सुख, समृद्धि और शांति आती है. तो आइए जानते हैं कि दिवाली के शुभ अवसर पर किन खास बातों का ख्याल रखना चाहिए.

 

रखें इन खास बातों का ख्याल (Vastu Tips For Diwali 2024)

 

घर में जमा कबाड़ को करें बाहर

दिवाली के अवसर पर साफ-सफाई करते वक्त ध्यान दें कि घर की हर कोने की सफाई हो और ऐसा ना हो की कोई कबाड़ घर में पड़ा रह जाएं. 

 

सफाई का विशेष ध्यान 

दिवाली से पहले अगर आप अपने घर की सफाई कर रहे हैं तो इसका विशेष ध्यान दें कि घर का हर कोना साफ हो. अगर गदंगी हुई तो माता लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.

 

बंद घड़ी 

दिवाली पर साफ सफाई के दौरान ध्यान दें कि अगर आप के घर में बंद घड़ी पड़ी है तो उसको बाहर कर दें. वास्तु के अनुसार इसको शुभ नहीं माना जाता है.

 

टूटा शीशा

दिवाली के सफाई के दौरान ध्यान दें कि घर में पड़ा टूटा शीशा भी हटा दें. ये भी वास्तु के अनुसार शुभ नहीं होता है.

 

पुरानी मूर्तियां

सबसे जरूरी चीज की आप के घर में पुरानी मूर्तियां या कोई टूटी हुई मूर्ती पड़ी है तो उसको भी हटा दें. ये भी शुभ नहीं माना जाता है.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. हमने इस खबर को लिखने में सामान्य जानकारियों और धार्मिक मान्यताओं की मदद ली है. इसके सही या गलत होने की पुष्टि ZEE NEWS हिंदी नहीं करता है.

 

Trending news