Janmashtami 2021: जन्माष्टमी पर घर ले आएं ये एक चीज, किस्‍मत बदलने में नहीं लगेगी देर
Advertisement
trendingNow1972169

Janmashtami 2021: जन्माष्टमी पर घर ले आएं ये एक चीज, किस्‍मत बदलने में नहीं लगेगी देर

इस बार कृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami 2021) 30 अगस्त 2021 को मनाई जाएगी. जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण की बाल गोपाल रूप में पूजा होती है. कुछ श्रद्धालु जन्माष्टमी के दिन व्रत रखते हैं.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: भाद्रपद महीने के कृष्‍ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्‍माष्‍टमी मनाई जाती है. इस दिन भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था. इस बार 30 अगस्‍त को जन्‍माष्‍टमी (Janmashtami 2021) मनाई जाएगी. इस दिन व्रत रखते हैं, पूजा करते हैं, मध्‍य रात्रि में भगवान का जन्‍मोत्‍सव मनाते हैं और उनके लिए पालना सजाते हैं. कहते हैं कि इस दिन व्रत करने से भगवान श्रीकृष्‍ण नि:संतान दंपत्तियों (Childless Couples) को संतान सुख देते हैं. इसके अलावा भी भगवान श्रीकृष्‍ण कई मनोकामनाएं पूरी करते हैं. इसके लिए कुछ उपाय (Remedy) बताए गए हैं. 

  1. जन्‍माष्‍टमी पर करें उपाय 
  2. जिंदगी में आएगी सुख-समृद्धि 
  3. घर ले आएं गाय-बछड़े की मूर्ति 

जिंदगी को खुशियों से भर देंगे ये उपाय 

पैसों की तंगी दूर करने का उपाय: ऐसे लोग जो पैसे की तंगी से परेशान हें, यदि वे जन्‍माष्‍टमी के दिन अपने घर पर गाय और बछड़े की मूर्ति ले आएं तो धीरे-धीरे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी. यह उपाय संतान प्राप्ति के लिए भी कारगर है. 

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन लोगों पर कभी नहीं होती देवी लक्ष्‍मी की कृपा, हमेशा गरीबी में जीते हैं ये लोग

श्रीकृष्‍ण की कपा पाने का उपाय: यदि जन्‍माष्‍टमी के दिन भगवान कृष्ण को परिजात के फूल चढ़ाए जाएं तो वे बहुत प्रसन्‍न होते हैं और सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. इसके अलावा बाल गोपाल का शंख में दूध भरकर अभिषेक करने और मोर पंख अर्पित करने से भी भगवान बहुत प्रसन्‍न होते हैं. 

समृद्धि पाने का उपाय: यदि आप अपनी जिंदगी में तमाम सुख-सुविधाएं पाना चाहते हैं तो जन्‍माष्‍टमी के दिन कृष्ण जी को चांदी की बांसुरी अर्पित करें और फिर पूजा के बाद इसे अपनी तिजोरी में या पर्स में रख लें. इससे आपके दिन बदल जाएंगे. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news