क्‍या चलते हुए आप भी करते हैं यह Mistake? झेलना पड़ सकता है Shani-Rahu का प्रकोप
Advertisement

क्‍या चलते हुए आप भी करते हैं यह Mistake? झेलना पड़ सकता है Shani-Rahu का प्रकोप

रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी कुछ बुरी आदतों (Bad Habits) कुंडली (Kundali) के ग्रह दोषों को बढ़ाती हैं. इससे व्‍यक्ति को बेवजह ही समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है. लिहाजा चलने, सोने-जागने, साफ-सफाई से जुड़ी आदतों पर ध्‍यान दें. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कुंडली (Kundali) के ग्रह (Planets) हमारे जीवन पर असर डालते हैं लेकिन हमारी आदतें (Habits) भी जिंदगी पर उतना ही असर डालती हैं. यहां तक की हमारी आदतें ग्रहों के शुभ-अशुभ असर को कम या ज्‍यादा कर सकती हैं. इसलिए ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra), समुद्र शास्‍त्र (Samudra Shastra) आदि में अच्‍छी आदतें अपनाने के लिए कहा गया है. आज हम जानते हैं कि कैसे चलने का गलत तरीका राहू-शनि जैसे ग्रहों से नकारात्‍मक फल दिलाता है. इसके अलावा भी कई ऐसी आदतें हैं जिनके कारण व्‍यक्ति को ग्रहों का अशुभ असर झेलना पड़ता है. लिहाजा जल्‍द से जल्‍द इन आदतों को सुधारना ही बेहतर है. 

  1. पैर घसीटकर चलने से राहू-शनि देते हैं अशुभ असर 
  2. खाने के बाद न सही जगह पर रखें जूठे बर्तन 
  3. पूजा घर को रखें साफ 

ये आदतें बनती हैं दुर्भाग्‍य का कारण  

- खाने के बाद थाली या बाकी बर्तन वहीं छोड़ देना शनि और चंद्र को प्रभावित करते हैं. ऐसी आदत वाले लोगों को ज्‍यादा मेहनत करने के बाद भी कम फल मिलता है. वहीं किचन के अस्‍त-व्‍यस्‍त या गंदे रहने से मंगल ग्रह का प्रकोप झेलना पड़ता है. 

- गंदा बाथरूम वास्‍तु दोष बढ़ाता है. वहीं जो लोग नहाने के बाद बाथरूम को गंदा छोड़ देते हैं उन्‍हें चंद्र अशुभ असर देता है. लिहाजा हमेशा बाथरूम से निकलने से पहले उसे साफ कर दें. 

यह भी पढ़ें: बड़े बदलाव लाएगा Budh का Cancer राशि में प्रवेश, जानिए सभी Zodiac Signs पर असर

- पैर घसीटकर चलना व्‍यक्ति की पर्सनालिटी पर तो नकारात्‍मक असर डालता ही है, यह ज्‍योतिष के लिहाज से भी गलत है. ऐसा करने से राहु और शनि से अशुभ फल देते हैं.

- यदि घर के मंदिर की रोज सफाई न की जाए तो यह भी वास्‍तु दोष का कारण बनता है. रोजाना मंदिर की सफाई करने से सभी ग्रह शुभ फल देते हैं. 

- बिना कारण के देर रात तक जागने से चंद्र ग्रह अशुभ फल देता है. इसके कारण तनाव या मानसिक समस्‍याएं होती हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news