Dream About Job: सपने में इन चीजों का दिखना है सफलता का सूचक, नौकरी में तरक्की मिलने के देते हैं संकेत
Advertisement

Dream About Job: सपने में इन चीजों का दिखना है सफलता का सूचक, नौकरी में तरक्की मिलने के देते हैं संकेत

Job Success Related Dream: एक अच्छी नौकरी पाना और उसमें ऊंचे शिखर तक जाना हर व्यक्ति का सपना होता है. और व्यक्ति इसके लिए दिन-रात मेहनत करता है. कई बार व्यक्ति को मिलने वाली तरक्की के संकेत पहले ही मिल जाते हैं. आइए जानते हैं इन संकेतों के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Dream Job: स्वप्न शास्त्र में ऐसी बहुत-सी बातों का जिक्र किया गया है, जिसका संकेत हमें पहले ही मिल जाता है. हमारे सपने भी बहुत कुछ कहते हैं. कई बार कुछ सपने व्यक्ति की नींद छिन लेते हैं. रात में देखे गए सपने व्यक्ति को दिभर परेशान करते रहते हैं कि आखिर इस सपने का मतलब क्या था. कई बार सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर सचेत करते हैं. ये सपने शुभ और अशुभ कुछ भी हो सकते हैं. आज हम उन संकेतों के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति को नौकरी में मिलने वाले संकेतों के बारे में बताते हैं. 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार कई बार व्यक्ति ऐसे सपने देखता है, जो उसे नौकरी में मिलने वाली तरक्की के बारे में संकेत देते हैं. आइए जानते हैं सपनों में क्या देखना शुभ होता है और वो नौकरी में सफलता का संकेत देता है. 

स्वप्न में इन चीजों का दिखना होता है शुभ 

 

ये भी पढ़ें- Name Plate Rules: घर के बाहर क्यों लगाई जाती है नेम प्लेट, लगाने से पहले जान लें ये नियम, मां लक्ष्मी देगी दस्तक
 

- स्वप्न शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति को सपने में स्वास्तिक, ओम, वैष्णव चिन्ह आदि दिखाई दे तो इसका अर्थ है व्यक्ति के प्रमोशन के योग बन रहे हैं. इस तरह के चिन्ह शुभ माने गए हैं. 

- सपने में सफेद घोड़ा या सफेद बैल का दिखना भी अच्छा होता है. नौकरी से संबंधित कोई खुशखबरी मिलने की खबर का संकेत देता है. ये सपने प्रमोशन के साथ इंक्रीमेंट के योग भी बनाते हैं. 

- किसी प्रतियोगिता में खुद को जीत हासिल करते देखना आपको किसी बड़ा पद मिलने की ओर संकेत करता है. इसका अर्थ है या तो आपको मनचाही पोस्ट मिल सकती है. या फिर मनचाही जगह ट्रांसफर मिल सकता है. 

 

ये भी पढ़ें- Numerology: इस मूलांक के लोगों के लिए साल 2022 होगा लाभदायक, शुक्र और शनि का योग होगा लकी

 

- सपने में किसी फूल को खिलते हुए देखना नौकरी से जुड़ी अच्छी खबर होने का इशारा है. ये खबर आपका दिल खुश कर सकती है. 

- सपने में संत, पुजारी या महात्मा के दिखने पर भी नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं. व्यक्ति का रुझान धार्मिक कार्यों की तरफ बढ़ता है. 

- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को ताज पहने देखना या फिर राजा की पोशाक में देखना कोई शुभ खबर मिलने की तरफ इशारा करता है. इस तरह के सपनों से व्यक्ति के प्रमोशन के योग मबजूत होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news