Numerology: इस मूलांक के लोगों के लिए साल 2022 होगा लाभदायक, शुक्र और शनि का योग होगा लकी
Advertisement

Numerology: इस मूलांक के लोगों के लिए साल 2022 होगा लाभदायक, शुक्र और शनि का योग होगा लकी

Numerology prediction: अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर भविष्य के बारे में गणना करता है. व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर मूलांक निर्धारित होता है. आइए जानें मूलांक 8 के लोगों का भविष्य. 

 

फाइल फोटो

Number 8 Prediction: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्र भी व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य और व्यक्तित्व की गणना करता है. हर व्यक्ति का स्वभाव, पसंद-नपसंद अलग-अलग होता है.व्यक्ति की जन्म तिथि से ही व्यक्ति के मूलांक के बारे में पता लगाया जाता है. अंकों के आधार पर भविष्य, करियर, वैवाहिक जीवन सभी के बारे में जाना जा सकता है.  अंक ज्योतिष का कहना है कि व्यक्ति कितनी उन्नति करेगा और उन्हें जीवन में किन चीजों से बचना चाहिए आदि भी मूलांक से जान सकते हैं. 

अंक शास्त्र के अनुसार किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख के जन्में लोगों का मूलांक 8 होगा. और आज हम मूलांक 8 के लोगों के बारे में जानेंगे. अंक शास्त्र का कहना है कि मूलांक 8 के लोगों के लिए साल 2022 बहुत ज्यादा लाभदायक होगा. बता दें कि मूलांक 8 के स्वामी ग्रह शनि होता है और साल 2022 का मूलांक 6 है. और मूलांक 6 का स्वामी ग्रह शुक्र है. और मूलांक 8 वालों के लिए शुक्र और शनि का योग बहुत लाभदायी साबित होगा. आइए जानते हैं मूलांक 8 के जातकों का स्वभाव.  

 

ये भी पढ़ें- Palmistry: हथेलियों में ये रेखाएं आने वाले समय को लेकर देती हैं चेतावनी, आप भी पहले ही हो जाएं सतर्क
 

मूलांक 8 वालों का स्वभाव

अंक ज्योतिष के अनुसार इस मूलांक के लोगों का स्वभाव शांत होता है. ये लोग दृढ़ निश्चयी होते हैं और अपने काम से काम रखते हैं. इन्हें किसी के काम में दखल देना बिल्कुल पसंद नहीं होता. ये लोग जो सोच लेते हैं उस पर कायम रहते हैं. इनका ये अडियल स्वभाव कई बार परिवार में तनाव का कारण बनता है. किसी भी काम को बहुत ही उत्साह से करते हैं और उसमें अपनी पूरी जी-जान लगा देते हैं. इस स्वभाव की वजह से वे अपने लिए समय नहीं निकाल पाते और तनवा में रहते हैं.  

 

ये भी पढ़ें- Money Plant: मनी प्लांट और दूध का ये उपाय बना सकता है आपको करोड़पति, बस एक बार कर लें ट्राई

 

मूलांक 8 के जातकों के गुण

ज्योतिष अनुसार इस मूलांक के जातक व्यापार में अच्छे होते हैं. ये लोग बहुत ही मेहनती होते हैं. इनमें किसी काम को करने की लगन और आत्मविश्वास देखा जा सकता है. इसलिए किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए खूब मेहनत करते हैं और सफलता पाकर ही रहते हैं. मूलांक 8 के लोगों की विशेषता है कि ये लोग एकदम से नए व्यापार की स्थापना करना, अच्छे प्रबंधन करना, लोगों से अच्छा व्यवहार करना और समय पर अपना काम निकलवाना इनकी खासियत होती है. इसी कारण ये व्यापार  में उन्नति करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news