ऐसे सपने नौकरी-व्यापार में तरक्की का देते हैं संकेत, जानें पानी देखने से क्या होता है लाभ
Advertisement

ऐसे सपने नौकरी-व्यापार में तरक्की का देते हैं संकेत, जानें पानी देखने से क्या होता है लाभ

इंसान नींद की अवस्था में कई तरह के सपने देखता है. कुछ सपने स्मरण में नहीं रहते हैं जबकि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो याद रहते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर कुछ सपने शुभ फल देते हैं. वहीं कुछ सपने अशुभ संकेत भी देते हैं. सपने में पानी देखना भी एक शुभ स्वप्न होता है.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: इंसान नींद की अवस्था में कई तरह के सपने देखता है. कुछ सपने स्मरण में नहीं रहते हैं जबकि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो याद रहते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर कुछ सपने शुभ फल देते हैं. वहीं कुछ सपने अशुभ संकेत भी देते हैं. सपने में पानी देखना भी एक शुभ स्वप्न होता है. आइए जानते हैं सपने में पानी देखने का अर्थ. 

  1. मनोकामना होती है पूरी
  2. मिलता है धन लाभ का संकेत
  3. नौकरी-व्यापार में तरक्की का मिलता है संकेत 

सपने में बारिश देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बारिश होते देखना शुभ संकेत देता है. यह सपना करियर में सफलता का शुभ संकेत देता है. ऐसे सपने का मतलब ये भी होता है कि भविष्य में घर में लक्ष्मी की आगमन होने वाला है. 

सपने में नदी देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर कोई सपने में देखता है तो उसे शुभ फल प्राप्त होता है. इसके अलावा सपने में खुद को पानी में तैरते देखना भी शुभ है. ऐसे सपने भविष्य में मनोकामना पूर्ति का संकेत देते हैं. 

सपने में बाढ़ का पानी देखना

सपने में बाढ़ का पानी देखना शुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इसका अर्थ है कि जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. वहीं सपने में गंदा पानी देखना शुभ नहीं माना जाता है.  

सपने में कुंए का पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में कुंए का पानी देखना शुभ है. ऐसा सपना अचानक धन प्राप्ति का संकेत देता है. साथ ही सपने में साफ पानी देखना भी शुभ संकेत देता है. इसका अर्थ होता है कि नौकरी-व्यापार में तरक्की हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news