बेहद अशुभ है मई में वृषभ राशि में बनने वाला योग, हो सकती हैं ये बड़ी घटनाएं, रहें सतर्क

भविष्यवक्ता पं. निलेश शास्त्री ने बताया कि इस योग के बनने से देश दुनिया में परेशानियां अधिक आएंगी. 

बेहद अशुभ है मई में वृषभ राशि में बनने वाला योग, हो सकती हैं ये बड़ी घटनाएं, रहें सतर्क
भविष्यवक्ता पं. निलेश शास्त्री ने बताया कि इस योग के बनने से देश दुनिया में परेशानियां अधिक आएंगी.

Jaipur/Delhi: नवसंवत्सर 2078 का आरंभ 13 अप्रैल को हुआ. वृषभ राशि में राहु और मंगल ग्रह की युति थी. उसके बाद वैशाख मास के आरंभ के साथ ही वृषभ राशि में राहु के साथ बुध ग्रह की युति हुई. फिर शुक्र ग्रह की राहु के साथ युति हुई.

यह भी पढ़ें- बड़ी उथल-पुथल मचाएगा बुध का वृष राशि में प्रवेश, सभी राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव, जानें उपाय

पंडित निलेश शास्त्री ने बताया कि 14 मई से सूर्य भी वृषभ राशि में प्रवेश कर लेंगे और फिर चतुर्थ ग्रह योग आरंभ हो जाएगा. यह योग 27 मई को समाप्त होगा. 

यह भी पढ़ें- कइयों की किस्मत बदल देगा मई का महीना, 3 ग्रह बदलेंगे अपनी राशि, जानें अपना राशिफल

चतुर्थ ग्रह योग आरंभ
ज्योतिषाचार्य पंडित निलेश शास्त्री के अनुसार, 12 मई बुधवार को चतुर्थ ग्रह योग आरंभ होने जा रहे प्रातः 6 बजे से चंद्र के राशि परिवर्तन से यह योग आरंभ होगा. चंद्र राहु बुध शुक्र की युति से यह योग आरंभ होगा. 14 मई की रात्रि 11:25 बजे से सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश कर लेंगे, उससे राहु बुध शुक्र सूर्य ग्रह की युति बनेगी और चतुर्थ ग्रह योग आरंभ हो जाएगा. 14 मई को करीबन 5 घंटे चतुर्थ योग नहीं रहेगा.

चतुर्थ ग्रह योग समाप्त 
चतुर्थ ग्रह योग की समाप्ति 27 मई को बुध शुक्र के मिथुन राशि में परिवर्तन करने से होगी. भविष्यवक्ता ने बताया कि 27 मई से मिथुन राशि में मंगल शुक्र और बुध ग्रह से त्रिग्रह योग आरंभ होगा. यह योग अच्छा नहीं रहेगा.

चतुर्थ ग्रह योग से देश दुनिया पर प्रभाव
भविष्यवक्ता पं. निलेश शास्त्री ने बताया कि इस योग के बनने से देश दुनिया में परेशानियां अधिक आएंगी. रोग में पुनः वृद्धि होगी. राज तंत्र लोगों को भ्रमित करेगा. कई बड़े लोगों की आकस्मिक मृत्यु होने के योग बन रहे हैं. शुक्र ग्रह संजीव के समान काम करेंगे.

4 ग्रहों की वृश्चिक राशि पर रहेगी दृष्टि
पंडित निलेश शास्त्री ने बताया कि राहु बुध शुक्र की 7 दृष्टि वृश्चिक राशि पर रहेगी. यह समय वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छा नहीं रहेगा. इस समय वृश्चिक राशि पर केतु ग्रह विराजमान है. सूर्य की सप्तम दृष्टि होने से अशुभ प्रभाव समाप्त हो जाएगा. वृषभ कन्या तुला वृश्चिक कुंभ राशि वालों को लाभ रहेगा. अन्य सात राशियों को कम लाभ रहेगा उनको सावधान रहना होगा.

महामारी से बचने के लिय करें उपाय

  • दुर्गा सप्तसती का पाठ करवाएं. अन्न का दान करें. गरीबों की मदद करें. 
  • कुशा के जल से भगवान आशुतोष का अभिषेक करवाएं.
  • रोज 11 से अधिक हनुमान चालीसा का पाठ करें. 
  • सकारात्मक सोच रखें.
  • सकारात्मक धार्मिक ग्रंथ पढ़ें.
  • नित्य सूर्य देव को जल देवे सूर्य देव की आराधना करें.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.