करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता ऐसे लोगों को, जिनके पैर में होते हैं ये खास निशान
Advertisement

करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता ऐसे लोगों को, जिनके पैर में होते हैं ये खास निशान

पैरों की रेखाएं भी भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. समुद्र शास्त्र के अनुसार पैरों की कुछ खास रेखाएं धन लाभ के बारे में बताती हैं. वहीं पैरों में बनने वाले कुछ खास निशान भी धन-संपत्ति में लाभ का संकेत देते हैं.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: समुद्र शास्त्र में शरीर की बनावट से इंसान का भाग्य का निर्धारण किया गया है. समुद्र शास्त्र के मुताबिक शरीर की बनावट से व्यक्ति के स्वभाव का पता चलता है. हाथों की लकीरों से आने वाला समय कैसा रहेगा, इसके बारे में पता चलता है. इसके अवाला पैरों की रेखाएं भी भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. समुद्र शास्त्र के अनुसार पैरों की कुछ खास रेखाएं धन लाभ के बारे में बताती हैं. वहीं पैरों में बनने वाले कुछ खास निशान भी धन-संपत्ति में लाभ का संकेत देते हैं. जानते हैं पैरों की तलवों की रेखाएं क्या-क्या बताती हैं. 

  1. मिलता है राजा जैसा सुख
  2. पैरों के निशान देते हैं धन लाभ के संकेत
  3. पैरों की रेखाएं भी भविष्य बारे में बताती हैं बहुत कुछ

पैरों की रेखाएं और खास निशान देते हैं शुभ संकेत

-समुद्र शास्त्र के अनुसार पैरों के बीच से कोई रेखा मध्यमा अंगुली तक जाए तो इंसान के लाइफ में बहुत सुख मिलता है. इसके अलावा धन-संपत्ति का भी सुख मिलता है. साथ ही संतान से भी धन लाभ के संकेत मिलते हैं. 

-सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक पैर में शंख, चक्र, मछली का निशान  शुभ होता है. अगर किसी इंसान की पैरों में ये शुभ निशान हैं तो उसे संपत्ति से लाभ मिलता है. साथ ही ऐसा व्यक्ति मंत्री बनता है और अकूत संपत्ति का मालिक होता है.  

-जिस इंसान के पैरों में ध्वज, छत्र, चक्र, स्वास्तिक और पद्म का निशान हो, उसे राजयोग मिलता है. इसके अलावा अगर पैर में हाथी, घोड़ा, तोमर, पर्वत, अंकुश, स्तंभ, कुंडल, बिल्व जैसे निशान बने हैं तो इंसान सरकारी विभाग नें अधिकारी बनता है.

पैरों के खास निशान 

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस इंसान के पैरों में चक्र, माला और अंकुश के निशान बने होते हैं, उसे राजसुख मिलता है. साथ ही पैर में सूर्य, चंद्र, नक्षत्र, पृथ्वी, चामर आदि का निशान होने पर इंसान सौभाग्यशाली होता है. साथ ही उसके जीवन में ऐश्वर्य और संपत्ति की कमी नहीं होती. 

पैर का तलवा

अगर किसी इंसान के पैर का तलवा मुलायम है तो उसे भाग्य का साथ मिलता है. साथ ही ऐसे लोगों को जीवन में तमाम सुख-सुविधाएं मिलती रहती हैं. इसके अलावा अगर पैरों की तर्जनी अंगुली में खड़ी रेखा हो तो शादी जल्द हो जाती है. शादी के बाद लाइफ पार्टनर से भरपूर प्यार मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news