Garuda Purana: बुरे कर्म ही नहीं अच्‍छे काम भी ला सकते हैं जीवन में संकट, जानिए क्‍या है वजह
X

Garuda Purana: बुरे कर्म ही नहीं अच्‍छे काम भी ला सकते हैं जीवन में संकट, जानिए क्‍या है वजह

जीवन जीने के लिए केवल अच्‍छे काम और आदतें (Good work and Habits) काफी नहीं होती हैं. बल्कि सही समय पर सही काम और व्‍यवहार करना भी जरूरी होता है. गरुड़ पुराण (Garuda Purana) में इस बारे में बताया गया है. 

Garuda Purana: बुरे कर्म ही नहीं अच्‍छे काम भी ला सकते हैं जीवन में संकट, जानिए क्‍या है वजह

नई दिल्‍ली: महापुराण माने गए गरुड़ पुराण (Garuda Purana) में जिंदगी जीने के सही तरीके के साथ-साथ हर काम करने का सही वक्‍त भी बताया है. ताकि व्‍यक्ति संकटों-मुसीबतों से बचा रहा है. यहां तक कि गरुड़ पुराण के मुताबिक न केवल बुरे कर्म (Bad Karma) बल्कि कई बार शुभ काम करने का गलत समय भी जिंदगी में मुसीबतों (Problems in Life) का अंबार लगा देता है. लिहाजा हर काम को सही समय पर ही करना चाहिए. इसमें रोज किए जाने वाले जरूरी काम भी शामिल हैं. 

हमेशा सही समय पर करें ये काम 

- तुलसी को रोज जल चढ़ाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. साथ ही तुलसी का पौधा घर में सकारात्‍मकता लाता है लेकिन शाम के समय तुलसी के पौधे में पानी डालना बहुत अशुभ होता है. तुलसी के पौधे में हमेशा सुबह ही पानी डालना चाहिए और शाम के समय केवल दीपक लगाना चाहिए. 

- घर में झाड़ू-पोंछा जैसे साफ-सफाई संबंधित काम करने का सही समय सुबह का ही होता है. वहीं सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू-पोंछा करना घर में गरीबी लाता है. सूर्यास्‍त के बाद लक्ष्‍मी जी घर में वास करती हैं. इस समय साफ-सफाई करने से वे रूठकर चली जाती हैं. 

यह भी पढ़ें: Horoscope October 16, 2021: तरक्की के दरवाजे खोल देगा शनिवार, इन राशि के जातकों को होगा सबसे ज्यादा फायदा

- शाम के समय कभी भी किसी को खट्टी चीजें जैसे- दही, छाछ, अचार न दें. ना ही सूर्यास्‍त के समय और इसके बाद रात में किसी को नमक दें. ऐसा करने से गरीबी आती है.
  
- कभी भी मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को शेविंग, हेयर कट नहीं करना चाहिए. इससे भी लक्ष्‍मी जी रूठ जाती हैं. इन कामों के लिए सबसे शुभ दिन बुधवार, शुक्रवार होते हैं. वहीं रविवार-सोमवार को भी ये काम कर सकते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news