Shani Gochar July 2022: जल्‍द ही इन 2 राशियों पर शुरू होने वाली है शनि ढैय्या, आपकी राशि तो नहीं है शामिल?
Advertisement
trendingNow11209737

Shani Gochar July 2022: जल्‍द ही इन 2 राशियों पर शुरू होने वाली है शनि ढैय्या, आपकी राशि तो नहीं है शामिल?

Shani Gochar in Capricorn 2022: 5 जून से शनि वक्री हो गए हैं. जल्‍द ही शनि की स्थिति में फिर से परिवर्तन होगा और इसके साथ ही 2 राशियों पर शनि की साढ़े साती शुरू हो जाएगी. 

फाइल फोटो

Saturn Transit in July 2022: शनि की स्थिति में छोटा सा बदलाव भी बड़ा परिवर्तन लाता है. हाल ही में शनि ने उल्‍टी चाल चलना शुरू किया है और अब 12 जुलाई को शनि राशि परिवर्तन करने वाले हैं. शनि अभी कुंभ राशि में हैं और राशि बदलकर वे मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इसके साथ ही 2 राशि वालों पर शनि की ढैय्या खत्‍म हो जाएगी और 2 राशियों पर शुरू हो जाएगी. 

इन राशि वालों पर शुरू होगी शनि की ढैय्या 

शनि के मकर राशि में प्रवेश करते ही मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. वहीं कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर ढैय्या खत्‍म हो जाएगी. अभी शनि के कुंभ राशि में होने के कारण कर्क और वृश्चिक राशि वाले ढैय्या की चपेट में हैं. शनि 12 जुलाई को राशि बदलकर मकर में प्रवेश करेंगे और 17 जनवरी तक इसी राशि में रहेंगे. इस दौरान मिथुन और तुला राशि वाले ढैय्या से ग्रस्‍त रहेंगे. हालांकि 17 जनवरी को शनि के फिर से राशि बदलते ही फिर से कर्क और वृश्चिक वाले शनि ढैय्या की चपेट में आ जायेंगे. इन दोनों राशियों पर शनि ढैय्या 29 मार्च 2025 तक रहेगी.

यह भी पढ़ें: Astrology: बहुत अच्‍छे बेटे और दामाद साबित होते हैं इन 3 राशियों के लड़के, जीतते हैं सबका दिल!

शनि के मामले में खास है 2022 

साल 2022 शनि ग्रह के लिहाज से बेहद खास है. इस साल शनि की स्थिति में कई परिवर्तन हो रहे हैं. ढाई साल में राशि बदलने वाले इस ग्रह ने इसी साल 29 अप्रैल को अपनी राशि बदली थी. शनि ने 30 साल बाद अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश किया था. इसके बाद 5 जून को शनि वक्री हो गए. अब 12 जुलाई को फिर से कुंभ से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. 

ढैय्या के दौरान करें ये काम 

शनि की महादशा झेलना आसान काम नहीं होता है. इस दौरान शनि साढ़े साती या ढैय्या झेल रहे जातकों को खूब कष्‍ट देते हैं. ऐसे में शनि के बुरे असर से निजात पाने के लिए अच्‍छे कर्म करें. गरीबों की मदद करें. बेजुबान जानवरों को भोजन-पानी दें. शनिवार के दिन शनि मंदिर में या पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news