Gupt Navratri: गुप्‍त नवरात्रि में कर लें ये उपाय, खत्‍म होंगे दुख, करियर में मिलेगी बेशुमार सफलता!
Advertisement

Gupt Navratri: गुप्‍त नवरात्रि में कर लें ये उपाय, खत्‍म होंगे दुख, करियर में मिलेगी बेशुमार सफलता!

Gupt Navratri 2022: गुप्‍त नवरात्रि का समय मां दुर्गा के 9 रूपों की साधना करने के लिहाज से उत्‍तम होता है. इसके अलावा तंत्र-मंत्र और उपाय करने के लिए भी यह नवरात्रि विशेष होती हैं. जीवन के दुखों को दूर करने के लिए इस दौरान किए गए उपाय तेजी से फल देते हैं. 

फाइल फोटो

Gupt Navratri 2022 Remedies: आषाढ़ महीने की गुप्‍त नवरात्रि का आज पहला दिन है. ये गुप्‍त नवरात्रि 30 जून से शुरू होकर 9 जुलाई तक चलेंगी. मां दुर्गा की कृपा पाने के लिए ये 9 दिन बहुत खास हैं. इस दौरान मां की पूजा-उपासना करने से जीवन के सारे दुख-दर्द, समस्‍याएं दूर होती हैं. साथ ही मनोकामनाएं भी पूरी होती हैं. इसके लिए गुप्‍त नवरात्रि के दौरान कुछ आसान उपाय कर लें. 

गुप्‍त नवरात्रि के प्रभावी उपाय

करियर में तरक्‍की पाने के उपाय: जो लोग नौकरी या व्‍यापार में तेजी से तरक्‍की पाना चाहते हैं और उनकी कोशिशें नाकाम हो रही हैं तो गुप्‍त नवरात्रि के दौरान एक आसान उपाय कर लें. इसके लिए 9 दिन तक रात में मां दुर्गा के सामने घी का दीपक जलाएं और रोजाना 9 बताशों पर 2-2 लौंग रखकर मां दुर्गा को अर्पित करें. ऐसा करने से जल्‍द ही मनवांछित सफलता मिलेगी.  

बीमारी से राहत पाने का उपाय: बीमारियां पीछा न छोड़ रही हों तो 9 दिन तक मां दुर्गा को लाल फूल चढ़ाएं और 'ऊं क्रीं कालिकायै नमः' मंत्र का जाप करें. इससे जल्‍द ही सेहत पर सकारात्‍मक असर नजर आने लगेगा. 

यह भी पढ़ें: Gupt Navratri: आज से शुरू हुईं गुप्‍त नवरात्रि, जानें घटस्‍थापना मुहूर्त और 9 दिन के जरूरी नियम

जीवन में सुख-समृद्धि पाने का उपाय: गुप्‍त नवरात्रि का समय शुभ समय होता है. इस दौरान सोने या चांदी का सिक्‍का खरीद लें और उसकी पूजा करें. ऐसा करने से घर में तेजी से समृद्धि बढ़ती है और बेवजह के खर्चे-हानि रुकती है. वहीं मंदिर में लाल रंग का झंडा दान करने से खूब ख्‍याति और मान-सम्‍मान मिलता है. 

विवाह में आ रही बाधाएं दूर करने का उपाय: यदि शादी में रुकावट आ रही हो तो मां दुर्गा के सामने घी का दीपक जलाएं. साथ ही उन्‍हें रात में लाल फूलों की माला अर्पित करें. जल्‍द ही शहनाइयां बजेंगी. 

यह भी पढ़ें: Raj Yoga in July 2022: 30 साल बाद बना ऐसा दुर्लभ ग्रह संयोग! 4 राशियों में एक साथ बने राजयोग बदलेंगे भाग्‍य

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news