Guruwar Ke Upay: गुरुवार के इन टोटकों से मिलता है चुटकी में हर परेशानी से छुटकारा, दरिद्रता होती है दूर; बरसता है पैसा
Advertisement

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के इन टोटकों से मिलता है चुटकी में हर परेशानी से छुटकारा, दरिद्रता होती है दूर; बरसता है पैसा

Thursday Remedies: भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति की कृपा पानी हो तो इसके लिए गुरुवार का दिन काफी सही माना जाता है. इस दिन कुछ उपाय करने से भगवान विष्णु और देवगुरु की कृपा प्राप्त होने लगती है. 

 

गुुरुवार के उपाय

Guruwar Ke Totke: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति को समर्पित होता है. ऐसे में अगर दोनों की कृपा एक साथ पानी हो तो गुरुवार का दिन पूजा-अर्चना, व्रत और उपाय करने के लिए सबसे बेहतर दिन माना जाता है. इस दिन अगर कुछ खास उपाय कर लिए जाएं तो भगवान श्रीहरि और देवगुरु की कृपा से हर परेशानी दूर होने लगती है. आमदनी के नये स्रोत बनने लगते हैं, जिससे आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है. आइए ज्योतिष शास्त्र के इन उपायों के बारे में जानते हैं. 

पीला वस्त्र 

भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति को पीला रंग काफी प्रिय होता है. ऐसे में कोशिश करें कि गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनें. ऐसा करना बेहद शुभ होता है और इंसान की इच्छाएं पूरी होने लगती हैं. विवाह नहीं हो रहा है या बनता-बनता रिश्ता टूट जाता है. इस बाधा को दूर करने के लिए गुरुवार को पीले रंग के वस्त्र, हल्दी, चने की दाल और गुड़ का दान करें. ऐसा करने से विवाह के योग बनने लगते हैं. 

दांपत्य जीवन

गुरुवार के दिन किसी को उधार देना या लेना बेहद अशुभ माना जाता है. ऐसा करके कुंडली में राहु-केतु बलवान होते और जीवन में दरिद्रता छाने लगती है. वैवाहिक या दांपत्य जीवन को मधुर बनाने के लिए गुरुवार के दिन व्रत करके भगवान विष्णु और देवगुरु की पूजा करनी चाहिए. 

मां लक्ष्मी

मां लक्ष्मी को भगवान विष्णु की अर्धांगिनी माना जाता है. ऐसे में अगर श्रीहरि की कृपा पानी है तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के साथ ही मां लक्ष्मी की पूजा भी करनी चाहिए. इससे धन लाभ के योग बनते हैं और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Monthly Horoscope 2023: इन लोगों को चिताओं को छोड़ रहना होगा एक्टिव, जून में मिलेंगे अच्छे अवसर
Nakshatra: क्रिएटिव-स्पष्टवादी और दृढ़ निश्चयी होते हैं इस नक्षत्र में जन्मे लोग, चापलूसी नहीं होती पसंद

 

Trending news