शादीशुदा जिंदगी को ऐसे रखें खुशहाल, वास्तु के ये 5 टिप्स हैं बेहद असरदार
Advertisement
trendingNow11083051

शादीशुदा जिंदगी को ऐसे रखें खुशहाल, वास्तु के ये 5 टिप्स हैं बेहद असरदार

वैवाहिक जीवन में आपसी तालमेल की कमी, शक, समझ का अभाव इत्यादि बातों की वजह से रिश्ते में मनमुटाव पैदा हो जाता है. इसे दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ खास टिप्स बताए गए हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: हर कोई चाहता है कि उसका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहे और पूरी जिंदगी लाइफ पार्टनर के साथ हंसी-खुशी से बीते. लेकिन आज के बदलते वक्त में शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल रखना किसी चुनौती से कम नहीं है. वैवाहिक जीवन में आपसी तालमेल की कमी, शक, समझ का अभाव इत्यादि बातों की वजह से रिश्तों में मनमुटाव पैदा हो जाता है. जो कि खुशहाल शादीशुदा जिंदगी के लिए नुकसानदेह है. ऐसे में जानते हैं कि खुशहाल शादीशुदा जिंदगी के लिए वास्तु के 5 टिप्स. 

  1. शादीशुदा जिंदगी में बरकरार रहेगी खुशहाली
  2. पति-पत्नी के बीच बढ़ेगा प्यार
  3. वैवाहिक जीवन में रहता है आपसी तालमेल

बेडरूम में खिड़की

वास्तु शास्त्र के मुताबिक शादीशुदा जोड़ों की बेडरूम में खिड़की होना जरूरी है. इसके कमरे में सकारात्मक ऊर्जा बरकरार रहती है. जिसके जिंदगी में खुशहाली आती है. 

आईना

वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेडरूम में आईना लगाना सही और अच्छा माना जाता है. बेडरूम में पूरब दिशा की ओर आईना लगाने से पति-पत्नी के बीच का मनमुटाव दूर होता है. साथ ही आपसी प्यार बढ़ता है. 

लवबर्ड

वास्तु शास्त्र के मुताबिक लवबर्ड की तस्वीर लगाना शादीशुदा जिंदगी के लिए अच्छा है. इससे एक-दूसरे के प्यार में और भी मधुरता आती हैं, इसलिए इसे प्रेम का प्रतीक माना जाता है. 

इलेक्ट्रॉनिक सामान न रखें

बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक सामान रखने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है. जो कि शादीशुदा जिंदगी के लिए अच्छा नहीं है. इलेक्ट्रॉनिक चीजों के उत्पन्न वास्तु दोष आपसी रिश्तों पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं. 

कांटेदार फूल या देवी-देवताओं की तस्वीर

बेडरूम में मुरझाए या कांटे वाले फूल ना रखें, क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच तनाव पैदा होता है. वहीं जिस कमरे में पति-पत्नी सोते हैं, उसमें देवी-देवताओं की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. इसके अलावा बहते हुए जल की तस्वीर लगाने से भी बचना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news