Heart Line Palmistry: बेहद सौभाग्‍यशाली लोगों के हाथ में होती है ऐसी हृदय रेखा! आप भी जल्‍दी से करें चेक
Advertisement
trendingNow11258537

Heart Line Palmistry: बेहद सौभाग्‍यशाली लोगों के हाथ में होती है ऐसी हृदय रेखा! आप भी जल्‍दी से करें चेक

Heart Line Palm: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में कुछ रेखाओं को बहुत ही महत्‍वपूर्ण माना गया है. हृदय रेखा इसमें से एक है. यदि हृदय रेखा शुभ स्थिति में हो तो व्‍यक्ति की किस्‍मत चमक जाती है. 

फाइल फोटो

Heart line in Hand: हस्‍तरेखा विज्ञान में हाथ की रेखाओं के जरिए व्‍यक्ति के व्‍यवहार, पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में जानने के तरीके बताए गए हैं. हाथ की लकीरों का अध्‍ययन करके जाना जा सकता है व्‍यक्ति को कब कितनी सफलता मिलेगी. आज हम कुछ एक ऐसी रेखा के बारे में जानते हैं जो व्‍यक्ति की किस्‍मत चमका देती है. यह रेखा होती तो कई लोगों के हाथ में है लेकिन इसकी शुभ स्थिति कम ही देखने को मिलती है. लेकिन जिनके भी हाथ में अच्‍छी हृदय रेखा होती है वो अपने जीवन में खूब सफल होते हैं. 

ऐसी हृदय रेखा बनाती है भाग्‍यवान 

हाथ में छोटी उंगली के नीचे से जो रेखा शुरू होती है और हथेली में नीचे की ओर जाती है उसे ह्दय रेखा कहते हैं. यह रेखा किसी भी क्षेत्र में जा सकती है. इस रेखा की स्थिति के आधार पर ही पता चलता है वह जातक को लाभ देगी या नहीं. 

- यदि व्‍यक्ति के हाथ में हृदय रेखा स्‍पष्‍ट हो और बिना कटे-फटे आगे बढ़े तो इसे अच्‍छा माना जाता है. ऐसे जातकों में आत्‍मविश्‍वास कूट-कूटकर भरा होता है. ये लोग खूब सफलता पाते हैं और इनका भविष्‍य उज्‍जवल रहता है. 

- यदि हृदय रेखा गुरु पर्वत तक जाए और उसके पास त्रिशूल का चिन्ह भी बने, तो ऐसा व्‍यक्ति बहुत संस्‍कारी, गुणवान और निष्‍ठावान होता है. ऐसे लोगों पर भोलेनाथ की हमेशा कृपा बरसती है. वे अपने जीवन में ऊंचा स्‍थान पाते हैं. ये लोग मेहनती भी होते हैं और कभी भी परेशानियों से घबराते भी नहीं हैं. ऐसे जातक खूब धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं. 

- यदि हृदय रेखा शनि पर्वत तक पहुंच जाए तो ऐसे लोग हर हाल में अपने लक्ष्‍य पा लेते हैं. कमाल की बात ये है कि ये लोग बेहद स्‍वाभिमानी होते हैं और बिना किसी की मदद के अपनी सफलता पाने की कोशिश करते हैं. ये लोग पूरे परफेक्‍शन से करते हैं. ये करोड़पति बनते हैं.  

- यदि हृदय रेखा गुरु पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग अनुशासन के बहुत सख्‍त होते हैं. साथ ही बेहद जिज्ञासु होते हैं. रिसर्च में सफल करियर बनाते हैं. किस्‍मत इनका भरपूर साथ देती है. 

- यदि हृदय रेखा मस्तिष्क रेखा से आकर मिल जाए तो ऐसे लोग दूसरों की परवाह नहीं करते हैं और मनमर्जी से जीवन जीते हैं. ये लोग केवल अपने लक्ष्‍य पर ध्‍यान देते हैं और उसे पाकर ही दम लेते हैं. ये लोग बड़े सपने देखते हैं और उन्‍हें पूरा करते हैं. 

- यदि हृदय रेखा के साथ मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा भी पूरी तरह से स्पष्ट और लंबी हों तो ऐसा व्‍यक्ति बहुत लकी होता है. वो अपने जीवन में हर सुख-सुविधा, सम्‍मान पाता है. उनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news