Daily Horoscope 25 February 2021: आज करें भगवान बृहस्पति की उपासना, राशिफल में जानें किन राशियों का होगा भाग्‍योदय

Daily Horoscope 25 February 2021: आज खुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएं. मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है.

Daily Horoscope 25 February 2021: आज करें भगवान बृहस्पति की उपासना, राशिफल में जानें किन राशियों का होगा भाग्‍योदय

नई दिल्‍ली:  आज भगवान बृहस्पति की उपासना से आपके जीवन के सारे दुख दूर होंगे. अपने हाथों से केले के पौधे का पूजन करें या किसी मंदिर में केले के 5 पौधे लगाएं. महालक्ष्मी की विशेष कृपा होगी और दूर होंगी जीवन की सारी बाधाएं. ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र से जानिए आज किस राशि का होगा भाग्‍योदय. 

मेष राशि
आपकी इच्छा शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा, क्योंकि आप बहुत पेचीदा हालात से निकलने में कामयाब रहेंगे. भावुक फैसला लेते वक्‍त अपनी तार्किकता न छोड़ें. आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे. ऐसे काम करें जिनसे आपको खुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी से बचें. आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे. आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है. इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौकों को झट से दबोच लें. दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे. दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक है. लेकिन आज के दिन आप दोनों ज्‍यादा से ज्‍यादा एक दूसरे के करीब जाना चाहेंगे.

भाग्यांक: 2

वृष राशि
नफरत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएं क्योंकि, नफरत की आग बहुत ज्‍यादा ताकतवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज्‍यादा आकर्षक जरूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर खराब ही होता है. अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है. जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है. अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ करके आप अपनी जिंदगी में सुधार ला सकते हैं. अगर आप सही लोगों को अपनी क्षमताएंं और प्रतिभा दिखाएंगे, तो जल्दी ही लोगों की निगाहों में आपकी नयी और बेहतर छवि होगी. इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं. ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे. आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उडे़लेगा.

भाग्यांक: 1

मिथुन राशि
पिता आपको जायदाद से बेदखल कर सकते हैं, लेकिन निराश न हों. ध्यान रखें कि संपन्नता दिमाग को जंग लगा देती है और कठिनाई उसे पैना करती है. आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा. दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा. जिंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नई दिशा देगा. योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है. आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं. आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ फिर से आकर्षित महसूस करेगा.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang 25 February 2021: गुरु पुष्य योग आज, पंचांग से जानें आज शुभ काम करने के लिए कौन सा समय है सही

भाग्यांक: 8

कर्क राशि
खुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएं. मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है. उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें. बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ खींचेंगे. आपके सामने चुनने के लिए कई चीजें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए. रोमांस का मौसम है, लेकिन अपने जज्‍बात काबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है. अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है. जिंदगी में चल रही आपाधापी के बीच आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा और और आप अपने पसंदीदा कामों को कर पाने में कामयाब हो पाएंगे. आज अपने जीवनसाथी का वह रुख देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है. 

भाग्यांक: 3

सिंह राशि
सेहत से जुड़ी समस्याएं आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं. अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. आपको खुश रखने के लिए आपके बच्चे जो कुछ बन पड़ेगा, वह करेंगे. प्यार एक ऐसा जज्‍बा है जिसे न सिर्फ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए. सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा. आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है, जो काफी दौड़-भाग से भरा होगा. लेकिन ये बहुत फायदेमंद साबित होगा. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ खास करने वाला है.

भाग्यांक: 1

कन्या राशि
आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा. कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएं. रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा.आपका काम दरकिनार हो सकता है क्योंकि, आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे. किसी लघु या मध्यावधि पाठ्यक्रम में दाखिला लेकर अपनी तकनीकी क्षमताओं में निखार लाएं. दिक्‍कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी. कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार किस्से लेकर आ सकता है.

भाग्यांक: 8

तुला राशि
आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. शादी लायक युवाओं का रिश्ता तय हो सकता है. व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा. नए विचार फायदेमंद साबित होंगे. आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं. आज से पहले शादीशुदा जिंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही.

भाग्यांक: 2

ये भी पढ़ें: 27 फरवरी को है माघ पूर्णिमा, जानें इस दिन स्नान-दान करना कैसे होगा आपके लिए फलदायी 

वृश्चिक राशि
अवांछित विचार दिमाग में छा सकते हैं. खुद को शारीरिक व्यायाम का मजा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग शैतान का घर होता है. निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है. आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि, किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है. अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें. आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का जहर. आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा. नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं, तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए. शादीशुदा जिंदगी के मोर्चे पर हालात वाकई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं.

भाग्यांक: 4

धनु राशि
आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है. वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा.  शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फिल्म देखना आपको सुकून देगा और खुशमिजाज बनाए रखेगा. आसमान ज्‍यादा उजला नजर आएगा, फूलों में ज्‍यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा क्योंकि, आप इश्क का सुरूर महसूस कर रहे हैं. यह उन उम्दा दिनों में से एक दिन है, जब कार्यक्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे. आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा. कारोबारी भी आज कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं. अपनी कमियों पर आपको काम करने की जरूरत है, इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए. जब आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नजदीकी अपने आप महसूस की जा सकती है.

भाग्यांक: 1

मकर राशि
आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे, लेकिन खर्च में इजाफा आपके लिए बचत को और ज्‍यादा मुश्किल बना देगा. जितना आपने सोचा है, आपके दोस्त उससे ज्‍यादा मददगार साबित होंगे. अगर आप हुक्‍म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफी परेशानी खड़ी हो सकती है. नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है. सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. अपने जीवनसाथी को सरप्राइज देते रहें, नहीं तो वह खुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है.

भाग्यांक: 1

कुंभ राशि
मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें. निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है. किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है. दोस्त आपके निजी जीवन में जरूरत से ज्‍यादा दखलअंदाजी करेंगे. आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है. आज कार्यक्षेत्र में आपके किसी पुराने काम की तारीफ हो सकती है. आपके काम को देखते हुए आज आपकी तरक्की भी संभव है. कारोबारी आज अनुभवी लोगों से करोबार को आगे बढ़ाने की सलाह ले सकते हैं. अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का फायदा उठाएं, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएं. जीवनसाथी के साथ हंसते-खिलखिलाते, हर पल के मजे लेते हुए आप महसूस करेंगे कि आप किशोरावस्था में लौट गए हैं.

भाग्यांक: 7

मीन राशि
आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा. कई लोग आपकी खासी तारीफ कर सकते हैं. आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है जिसकी वजह से आपको हॉस्पिटल जाना पड़ सकता है और आपका काफी धन भी खर्च हो सकता है. अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें. अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें. यह न सिर्फ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा. रोमांस का मौसम है. लेकिन अपने जज्‍बात काबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है. अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे और अगर किसी खास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे. यदि आपको व्यस्त दिनचर्या के बाद भी अपने लिए समय मिल पा रहा है तो आपको इस समय का सदुपयोग करना सीखना चाहिए.  ऐसा करके अपने भविष्य को आप सुधार सकते हैं. जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें. 

भाग्यांक: 5

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.